Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो कई साल के लंबे इंतजार के बाद कंपनी में वर्ल्ड चैंपियन बने

WWE Raw में बिग ई, बॉबी लैश्ले को हराकर नए चैंपियन बने
WWE Raw में बिग ई, बॉबी लैश्ले को हराकर नए चैंपियन बने
Subham Pal
ANALYST

WWE में कदम रखने वाले हर एक सुपरस्टार का सपना होता है कि उन्हें एक दिन कंपनी में वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका मिलेगा। हालांकि, सभी सुपरस्टार्स इतने खुशकिस्मत नहीं होते हैं और WWE में कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स को ही वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका मिल पाता है। वैसे भी, WWE उन्हीं सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का फैसला करती है जिनपर उन्हें पूरा भरोसा होता है। देखा जाए तो WWE अधिकतर बड़े सुपरस्टार्स को ही वर्ल्ड चैंपियन बनाती है लेकिन कई बार उन सुपरस्टार्स को भी वर्ल्ड चैंपियन बनाया जाता है जिन्हें कंपनी के भविष्य के रूप में देखा जाता है।

एजे स्टाइल्स (Aj Styles), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), फिन बैलर (Finn Balor) ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने WWE में डेब्यू करने के एक साल के अंदर ही वर्ल्ड चैंपियनशिप हासिल कर ली थी। वहीं, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कई साल के लंबे इंतजार के बाद कंपनी में वर्ल्ड चैंपियन बन पाए थे।

4- WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन अप्रैल 2019 में WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। बता दें, कोफी किंग्सटन को WWE चैंपियन बनने तक के सफर में फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिला था और इस वजह से उनकी यह जीत काफी यादगार हो गई थी। हालांकि, कोफी कंपनी में कई साल बिताने के बाद WWE चैंपियन बन पाए थे।

बता दें, कोफी किंग्सटन ने WWE में अपना डेब्यू साल 2008 में किया था और उन्हें WWE में वर्ल्ड चैंपियन बनने में 11 साल लग गए। कोफी किंग्सटन चैंपियन बनने के बाद 180 दिनों तक WWE टाइटल को अपने पास रखने में सफल रहे थे जिसके बाद फॉक्स नेटवर्क पर SmackDown के प्रीमियर एपिसोड में ब्रॉक लैसनर, कोफी किंग्सटन को कुछ ही सेकेंड्स के अंदर हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। देखा जाए तो कोफी की WWE चैंपियनशिप जीत यादगार थी लेकिन उनके चैंपियनशिप रन का अंत काफी बेकार तरीके से हुआ था।

1 / 3 NEXT
Edited by Subham Pal
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now