Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो कई साल के लंबे इंतजार के बाद कंपनी में वर्ल्ड चैंपियन बने

WWE Raw में बिग ई, बॉबी लैश्ले को हराकर नए चैंपियन बने
WWE Raw में बिग ई, बॉबी लैश्ले को हराकर नए चैंपियन बने
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में कदम रखने वाले हर एक सुपरस्टार का सपना होता है कि उन्हें एक दिन कंपनी में वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका मिलेगा। हालांकि, सभी सुपरस्टार्स इतने खुशकिस्मत नहीं होते हैं और WWE में कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स को ही वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका मिल पाता है। वैसे भी, WWE उन्हीं सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का फैसला करती है जिनपर उन्हें पूरा भरोसा होता है। देखा जाए तो WWE अधिकतर बड़े सुपरस्टार्स को ही वर्ल्ड चैंपियन बनाती है लेकिन कई बार उन सुपरस्टार्स को भी वर्ल्ड चैंपियन बनाया जाता है जिन्हें कंपनी के भविष्य के रूप में देखा जाता है।

एजे स्टाइल्स (Aj Styles), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), फिन बैलर (Finn Balor) ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने WWE में डेब्यू करने के एक साल के अंदर ही वर्ल्ड चैंपियनशिप हासिल कर ली थी। वहीं, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कई साल के लंबे इंतजार के बाद कंपनी में वर्ल्ड चैंपियन बन पाए थे।

4- WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन अप्रैल 2019 में WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। बता दें, कोफी किंग्सटन को WWE चैंपियन बनने तक के सफर में फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिला था और इस वजह से उनकी यह जीत काफी यादगार हो गई थी। हालांकि, कोफी कंपनी में कई साल बिताने के बाद WWE चैंपियन बन पाए थे।

बता दें, कोफी किंग्सटन ने WWE में अपना डेब्यू साल 2008 में किया था और उन्हें WWE में वर्ल्ड चैंपियन बनने में 11 साल लग गए। कोफी किंग्सटन चैंपियन बनने के बाद 180 दिनों तक WWE टाइटल को अपने पास रखने में सफल रहे थे जिसके बाद फॉक्स नेटवर्क पर SmackDown के प्रीमियर एपिसोड में ब्रॉक लैसनर, कोफी किंग्सटन को कुछ ही सेकेंड्स के अंदर हराकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। देखा जाए तो कोफी की WWE चैंपियनशिप जीत यादगार थी लेकिन उनके चैंपियनशिप रन का अंत काफी बेकार तरीके से हुआ था।

3- WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने अक्टूबर 2007 में अपना WWE डेब्यू किया था लेकिन उस वक्त उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई थी। इसके बाद साल 2014 में उन्हें रिलीज कर दिया गया था। हालांकि, साल 2018 में मैकइंटायर की एक बार फिर WWE मेन रोस्टर में वापसी देखने को मिली थी।

इसके बाद मैकइंटायर साल 2020 में WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर आखिरकार WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। देखा जाए तो मैकइंटायर को कंपनी में अपने दूसरे रन के दौरान काफी सफलता मिली है और इस दौरान वह दो बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं।

2- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

ड्रू मैकइंटायर की तरह ही WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का भी यह कंपनी में दूसरा रन है और उन्होंने WWE में साल 2005 में अपना डेब्यू किया था। WWE में अपने पहले रन के दौरान लैश्ले वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए थे और साल 2006 में वह ECW में चले गए थे जहां वह वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

इसके बाद लैश्ले TNA में भी काम करते हुए दिखाई दिए और आखिरकार साल 2018 में उनकी WWE में वापसी देखने को मिली। वापसी के 3 साल बाद लैश्ले मार्च 2021 में Raw के एक एपिसोड के दौरान द मिज को हराकर पहली बार WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

1- नए WWE चैंपियन बिग ई

बिग ई ने WWE मेन रोस्टर में दिंसबर 2012 में डॉल्फ जिगलर के बॉडीगार्ड के रूप में अपना डेब्यू किया था। डेब्यू के बाद से ही बिग ई ने सभी को काफी प्रभावित किया था और फैंस लंबे समय से उन्हें WWE चैंपियन बनाने की मांग कर रहे थे। इस हफ्ते Raw में आखिरकार फैंस की बिग ई को WWE चैंपियन के रूप में देखने की इच्छा पूरी हो गई। बता दें, इस हफ्ते Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले vs रैंडी ऑर्टन का मैच देखने को मिला था।

इस मैच के बाद बिग ई ने वहां आकर अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर लिया था और वह लैश्ले को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे। हालांकि, बिग ई को WWE में वर्ल्ड चैंपियन बनने में 8 से ज्यादा साल लग गए और देखा जाए तो यह काफी लंबा वक्त होता है। अब जबकि, बिग ई नए WWE चैंपियन बन चुके हैं, यह देखना रोचक होगा कि वह चैंपियन के रूप में कितना प्रभावित कर पाते हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...