Create

WWE को 4 चीज़ें जो Survivor Series के लिए हाइप बिल्ड करने के लिए करना चाहिए 

WWE Survivor Series के लिए अभी तक बिल्ड-अप शुरू नहीं हो पाया है
WWE Survivor Series के लिए अभी तक बिल्ड-अप शुरू नहीं हो पाया है
reaction-emoji
Subham Pal

WWE का अगला पीपीवी सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) है और इस पीपीवी का आयोजन 21 नवंबर (भारत में 22 नवंबर) को होने जा रहा है। देखा जाए तो इस पीपीवी के लिए केवल 17 दिन रह गए हैं लेकिन गौर की बात यह है कि इस पीपीवी के लिए अभी तक बिल्ड-अप की शुरूआत ही नहीं हुई है। देखा जाए तो Survivor Series WWE के 4 सबसे बड़े पीपीवी में से एक है इसलिए अभी तक बिल्ड-अप शुरू ना होना हैरान करता है।

यह देखना रोचक होगा कि Survivor Series में होने जा रहे मेंस और विमेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच में किन-किन सुपरस्टार्स को मौका मिलने वाला है। इसके साथ ही यह भी देखना रोचक होगा कि इस पीपीवी से ठीक पहले टाइटल चेंज देखने को मिलता है या नहीं। उम्मीद है कि इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड के जरिए Survivor Series के लिए बिल्ड-अप की शुरूआत हो जाएगी। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसी चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Survivor Series के लिए हाइप बिल्ड करने के लिए करना चाहिए।

4- WWE NXT को Survivor Series का हिस्सा बनाना

WWE NXT ब्रांड को भी Survivor Series 2019 का हिस्सा बनाया गया था और NXT के इस पीपीवी का हिस्सा बनाए जाने की वजह पीपीवी के बिल्ड-अप के दौरान कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिली थी। यही नहीं, NXT के शामिल किये जाने की वजह से Survivor Series शानदार शो साबित हुआ था और NXT ब्रांड सुप्रीमैसी की लड़ाई में Raw और SmackDown को हराने में कामयाब रही थी।

How do you put someone over? Have them beat your top star and have said top star give a fist bump afterwards 🤣 rocket 🚀 ship attached! #SurvivorSeries #raw #nxt https://t.co/YI1tMpbmgU

बता दें, कोरोना की वजह से पिछले साल Survivor Series में NXT को शामिल नहीं किया गया था लेकिन इस साल NXT को पीपीवी का हिस्सा जरूर बनाया जाना चाहिए। वैसे भी, हाल ही में NXT के नए एरा की शुरूआत हुई और इस ब्रांड में कुछ नए सुपरस्टार्स को शामिल किया गया है। अगर NXT इस साल Survivor Series का हिस्सा बनती है तो ना केवल इस पीपीवी का बिल्ड-अप काफी शानदार हो जाएगा बल्कि NXT और इस ब्रांड में मौजूद सुपरस्टार्स को इससे काफी फायदा होगा।

3- WWE Survivor Series में 5-ऑन-5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच में ऐज को शामिल करना

ऐज ने हाल ही में सैथ रॉलिंस के साथ फ्यूड खत्म किया है और वो वर्तमान समय में WWE Raw का हिस्सा बन चुके हैं। देखा जाए तो ऐज रिटायरमेंट से वापसी के बाद से ही बेहतरीन परफॉर्मेंस देते आ रहे हैं और वो Raw की Survivor Series टीम में जगह बनाना डिजर्व करते हैं।

वापसी के बाद ऐज जितने भी फ्यूडस का हिस्सा रहे हैं वो सभी मनोरंजक फ्यूड साबित हुए थे। यही कारण है कि ऐज को Raw की टीम में शामिल किया जाता है तो इस पीपीवी का बिल्ड-अप काफी शानदार हो जाएगा। यही नहीं, संभव यह भी है कि ऐज Survivor Series में अपनी टीम को बेहतरीन तरीके से गाइड करते हुए जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

2- WWE में ब्रांड इंवेजन

WWE सालों से Survivor Series को हाइप करने के लिए ब्रांड इंवेजन सैगमेंट बुक करती हुई आई है जहां एक ब्रांड के कई सुपरस्टार्स दूसरे ब्रांड में जाकर उनके सुपरस्टार्स पर हमला कर देते हैं। हालांकि, पिछले साल कोरोना की वजह से ब्रांड इंवेजन नहीं कराया गया था।

इस बात में कोई शक नहीं है कि ब्रांड इंवेजन की वजह से Survivor Series को लेकर काफी हाइप बिल्ड होता है। यही कारण है कि इस साल पीपीवी को हाइप बिल्ड करने के लिए ब्रांड इंवेजन जरूर कराना चाहिए।

1- WWE Survivor Series के लिए रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस का मैच बुक करना

WWE Survivor Series में चैंपियन vs चैंपियन मैच देखने को मिलते हैं और ऐसा लग रहा है कि इस साल पीपीवी में WWE चैंपियन बिग ई vs यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, बिग ई को पीपीवी से पहले रॉलिंस के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ सकता है।

इस मैच में रॉलिंस द्वारा बिग ई को हराकर नया चैंपियन बनना चाहिए ताकि Survivor Series में उनका रोमन रेंस से मुकाबला देखने को मिल सके। देखा जाए तो रोमन रेंस का बिग ई के बजाए रॉलिंस के खिलाफ मैच बेहतर साबित हो सकता है और रोमन & रॉलिंस के बीच पहले भी कई बेहतरीन मैच देखने को मिल चुके हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...