Create
Notifications

WWE को 4 चीज़ें जो साल 2022 में जरूर करनी चाहिए 

WWE में साल 2022 में रोमन रेंस और गोल्डबर्ग का मैच जरूर होना चाहिए
WWE में साल 2022 में रोमन रेंस और गोल्डबर्ग का मैच जरूर होना चाहिए
Subham Pal

WWE डे 1 (Day 1) पीपीवी का आयोजन साल 2022 के पहले दिन होने जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि इस पीपीवी के जरिए WWE साल 2022 की शानदार शुरूआत करना चाहती है। वैसे भी, Day 1 में कुछ बेहतरीन मैच बुक किये जाने की वजह से इस पीपीवी के शानदार होने की उम्मीद लग रही है। देखा जाए तो साल 2021 के खत्म होने में कुछ ही घंटे रह गए हैं और इस साल WWE में कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिली थी।

इसके साथ ही WWE की ओर से साल 2021 में कुछ बड़ी गलतियां की गई थी और इन गलतियों के लिए उन्हें फैंस से काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। उम्मीद है कि साल 2022 में कंपनी कम-से-कम गलती करना चाहेगी। कंपनी में इस वक्त कुछ ऐसी चीज़ें हैं जिनमें बदलाव की जरूरत है और उम्मीद है कि साल 2022 में कंपनी इन चीज़ों में बदलाव करना चाहेगी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को साल 2022 में जरूर करनी चाहिए।

4- ऐज को WWE चैंपियन बनाना

2020 Royal Rumble मैच के दौरान ऐज ने रिटायरमेंट से चौंकाने वाली वापसी की थी। हालांकि, ऐज ने 9 साल के लंबे अंतराल के बाद WWE रिंग में वापसी की थी लेकिन इसके बावजूद भी उनके परफॉर्मेंस में कोई गिरावट देखने को नहीं मिली थी। देखा जाए तो ऐज वापसी के बाद से ही लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए आ रहे हैं और वो साल 2021 के Royal Rumble मैच के विजेता भी रह चुके हैं।

ऐज को रोमन रेंस के खिलाफ WrestleMania 37 और Money in the Bank 2021 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला था लेकिन वो यह चैंपियनशिप जीत नहीं पाए थे। हालांकि, ऐज वर्ल्ड चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं। यही कारण है कि साल 2022 में उन्हें WWE चैंपियन बनने का मौका देना चाहिए। देखा जाए तो ऐज का रिटायरमेंट से वापसी के बाद WWE चैंपियन बनते हुए देखना काफी यादगार पल होगा।

3- WWE SmackDown में जिंदर महल का बेहतर इस्तेमाल

जिंदर महल को WWE.में इस साल वापसी के बाद से ही काफी बेकार बुकिंग दी गई है। इस साल हुए ड्राफ्ट में जिंदर को SmackDown का हिस्सा बनाया गया था लेकिन इस ब्रांड में भी उनका ठीक तरह इस्तेमाल नहीं हो रहा है। देखा जाए तो जिंदर पूर्व WWE चैंपियन रह चुके हैं इसलिए उन्हें जॉबर की तरह बुक किया जाना हैरान करता है।

यही कारण है कि साल 2022 में उनका बेहतर इस्तेमाल किया जाना चाहिए। वैसे भी, जिंदर ने हील के रूप में खुद को साबित किया है इसलिए उन्हें साल 2022 में हील सुपरस्टार के रूप में बड़ा पुश दिया जाना चाहिए।

2- ब्रॉक लैसनर को WWE Raw में भेजना

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर वर्तमान समय में SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ फ्यूड में हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच Day 1 में मैच होने जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के फ्यूड का अंत WrestleMania 38 में हो सकता है।

चूंकि, ब्रॉक लैसनर एक फ्री एजेंट हैं इसलिए उनका रोमन के साथ फ्यूड खत्म होने के बाद उन्हें Raw में भेज देना चाहिए। Raw में बॉबी लैश्ले जैसे कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके खिलाफ लैसनर का फ्यूड बेहतरीन साबित हो सकता है। यही नहीं, लैसनर के Raw में जाने पर इस ब्रांड के रेटिंग में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच के जरिए गोल्डबर्ग को रिटायर कराना

WWE WrestleMania 36 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच होना था लेकिन अंतिम समय में रोमन के मैच से नाम वापस लेने की वजह से यह मैच नहीं हो पाया था। बता दें, गोल्डबर्ग के वर्तमान कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से अब उन्हें WWE में केवल एक मैच लड़ना है।

गोल्डबर्ग ने हाल ही में संकेत देने की कोशिश की है कि WWE में अगले मैच के बाद रिटायर हो सकते हैं। देखा जाए तो इस वक्त गोल्डबर्ग को रिटायर करने के लिए रोमन से बेहतर कोई दूसरा सुपरस्टार नहीं हैं। यही कारण है कि साल 2022 में इन दोनों सुपरस्टार्स का ड्रीम मैच कराकर रोमन के हाथों गोल्डबर्ग को रिटायर कराना चाहिए।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...