Create

WWE में 4 चीज़ें जिसमें सुधार करने की जरूरत है 

WWE को अपने प्रोडक्ट में सुधार करने के लिए कुछ गलतियों को ठीक करना होगा
WWE को अपने प्रोडक्ट में सुधार करने के लिए कुछ गलतियों को ठीक करना होगा
reaction-emoji
Subham Pal

WWE का अगला पीपीवी सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) है, हालांकि, अभी तक इस पीपीवी को लेकर बिल्ड-अप शुरू नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इस शो के लिए बिल्ड-अप की शुरूआत हो जाएगी। हमेशा से ही Survivor Series के बिल्ड-अप के दौरान रोचक चीजें देखने को मिलती रही है। चूंकि, पिछले कुछ समय में WWE ने अपने प्रोडक्ट में सुधार किया है इसलिए उम्मीद है कि इस साल Survivor Series का बेहतरीन बिल्ड-अप और शो देखने को मिल सकता है।

हालांकि, WWE ने अपने प्रोडक्ट में सुधार किया है लेकिन अभी भी कई ऐसी चीजें हैं जिनमें सुधार करना जरूरी है। उम्मीद है कि आने वाले समय में कंपनी अपनी गलतियों को सुधारते हुए प्रोडक्ट को और भी बेहतर बना लेगी। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 4 चीज़ों का जिक्र करने वाले हैं जिसमें WWE को सुधार करने की जरूरत है।

4- WWE को विमेंस टैग टीम डिवीजन में सुधार करने की जरूरत है

WWE में लंबे समय से विमेंस टैग टीम डिवीजन को ठीक तरह से बुक नहीं किया जा रहा है। यही नहीं, हाल ही में हुए ड्राफ्ट में शॉटजी & नॉक्स, टमीना & नटालिया जैसी कई विमेंस टैग टीम्स को अलग कर दिया गया था। इससे विमेंस टैग टीम डिवीजन को काफी नुकसान हुआ है और विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को भी कोई खास महत्व नहीं दिया जाता है। बता दें, अधिकतर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच वीकली शोज के दौरान ही देखने को मिलते हैं और इस चैंपियनशिप को किसी पीपीवी में डिफेंड किये हुए लंबा समय बीत चुका है।

यह चीज़ दर्शाती है कि WWE का विमेंस टैग टीम डिवीजन पर ज्यादा ध्यान नहीं है। हालांकि, कंपनी को विमेंस टैग टीम डिवीजन को बेहतर तरीके से बुक करना चाहिए। बता दें, वर्तमान विमेंस टैग टीम चैंपियंस निकी A.S.H & रिया रिप्ली है और इन दोनों सुपरस्टार्स ने Raw के एक एपिसोड के दौरान टमीना & नटालिया को हराते हुए इस चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

3- WWE NXT से मेन रोस्टर में आए सुपरस्टार्स की बुकिंग

देखा जाए तो पिछले कुछ समय में NXT से WWE मेन रोस्टर में आए अधिकतर सुपरस्टार्स को कंपनी ठीक तरह से बुक नहीं कर पाई है। कैरियन क्रॉस NXT में बड़े स्टार हुआ करते थे और कंपनी ने मेन रोस्टर में भी क्रॉस को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में बुक किया लेकिन वो अभी तक मेन रोस्टर में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। इसके अलावा शॉटजी, नॉक्स, टोनी स्टॉर्म जैसे सुपरस्टार्स को भी मेन रोस्टर में आने के बाद कुछ खास बुकिंग नहीं मिली है।

वहीं, रेट्रीब्यूशन के रूप में मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले NXT सुपरस्टार्स को भी कुछ खास बुकिंग नहीं मिली और WWE को मेन रोस्टर में आए सुपरस्टार्स को बेहतर तरीके से बुक करने की जरूरत है। हालांकि, डेमियन प्रीस्ट एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें NXT से मेन रोस्टर में आने के बाद से ही काफी सफलता मिली है।

2- WWE आईसी चैंपियनशिप को उतना महत्व नहीं देना

WWE में वर्तमान समय में आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा और हैप्पी कॉर्बिन के बीच फ्यूड शुरू हो चुका है। हालांकि, कुछ ही महीने पहले इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड देखने को मिला था इसलिए इस फ्यूड में फैंस को शायद ही उतनी दिलचस्पी होगी। देखा जाए तो अभी तक नाकामुरा को आईसी चैंपियन के रूप में ठीक तरह से बिल्ड नहीं किया गया है।

इससे पहले अपोलो क्रूज भी आईसी चैंपियन के रूप में ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए थे। बता दें, आईसी चैंपियनशिप को किसी पीपीवी में आखिरी बार WrestleMania 37 में डिफेंड किया गया था। यह चीज़ दर्शाती है कि कंपनी इस टाइटल को उतना महत्व नहीं दे रही है और इस चीज़ में बदलाव की जरूरत है।

1- WWE में भारतीय सुपरस्टार्स की बुकिंग

WWE में जिंदर महल वापसी के बाद शैंकी और वीर के साथ नजर आए थे और ऐसा लग रहा था कि इस फैक्शन को मेन रोस्टर में अच्छी बुकिंग मिलेगी। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला और इन तीनों सुपरस्टार्स को साधारण बुकिंग मिल रही है।

यही नहीं, वीर को ड्राफ्ट में जिंदर महल & शैंकी से अलग कर दिया गया था। हालांकि, वीर को जिंदर & शैंकी से अलग करना सही फैसला नहीं था और इन सुपरस्टार्स की बुकिंग में सुधार किया जाना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो संभव है कि WWE देखने वाले भारतीय दर्शकों की संख्या में इजाफा देखने को मिल सकता है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...