Create

WWE SmackDown: 4 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

smackdown subtly wwe
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

SmackDown: WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के खत्म होने के साथ ही क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle) का बिल्ड-अप समाप्त हो गया है। इवेंट की शुरुआत एक धमाकेदार टैग टीम मैच से हुई, एक सुपरस्टार ने अपने शानदार मोमेंटम को जारी रखा तो एक अन्य रेसलर का हार का सिलसिला है कि थमने का नाम नहीं ले रहा।

एक पूर्व चैंपियन ने कंपनी के ऑफिशियल पर अटैक कर मुसीबत मोल ले ली है, वहीं रोमन रेंस के दुश्मन ने उन्हें कड़ी चेतावनी भी दी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर उन 4 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE कैरियन क्रॉस को एक खतरनाक कंटेंडर के रूप में तैयार कर रही है

आपको याद दिला दें कि कैरियन क्रॉस ने कुछ हफ्तों पहले ही अपनी रियल लाइफ पार्टनर स्कार्लेट के साथ WWE में वापसी की थी। उन्हें आते ही रोमन रेंस के साथ अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के एंगल में शामिल किया गया, लेकिन इसका ड्रू मैकइंटायर बनाम ट्राइबल चीफ फ्यूड पर बुरा असर पड़ने लगा था।

मगर इस हफ्ते SmackDown में क्रॉस ने वापसी के बाद अपना पहला मैच लड़ा, जिसमें उन्होंने ड्रू गुलक को एकतरफा अंदाज में हराकर फैंस को प्रभावित किया। सबसे खास बात ये रही कि जिस तरह रेंस अपने विरोधियों को Guillotine Choke लगाकर सबमिशन से हराते हैं, उसी तरह क्रॉस ने भी क्रॉस जैकेट सबमिशन मूव लगाकर गुलक को टैप आउट करने पर मजबूर किया। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या कंपनी, Clash at the Castle के बाद रोमन रेंस और क्रॉस के बीच कोई स्टोरीलाइन शुरू की जाती है या नहीं।

#)हैप्पी कॉर्बिन को किया जाएगा रिपैकेज

KINSHASAAAA!!@ShinsukeN picks up the W over Happy Corbin!#WWE #SmackDown https://t.co/E783ep55IR

हैप्पी कॉर्बिन उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिनके जरिए दूसरे रेसलर्स को मजबूत दिखाने का काम किया जाता रहा है। अभी भी स्थिति उनके लिए बेहतर होती दिखाई नहीं दे रही है क्योंकि SmackDown में उन्होंने अपनी लूज़िंग स्ट्रीक का जिक्र करते हुए ओपन चैलेंज रखा।

शिंस्के नाकामुरा ने उनके चैलेंज को स्वीकार किया, हालांकि कॉर्बिन ने जीत का हर संभव प्रयास किया लेकिन उन्हें इस बार भी हार मिली। कॉर्बिन का खुले में अपनी हार के सिलसिले का जिक्र करना ही इस बात का संकेत है कि उनके साथ कुछ बड़ा होने वाला है और संभव है कि उनके कैरेक्टर को एक बार फिर बदला जा सकता है।

#)रोंडा राउजी को हील किरदार में मिलेगा बड़ा पुश

Ronda Rousey's suspension is over!#WWE #SmackDown https://t.co/zVGcX8IVyF

रोंडा राउजी ने कुछ समय पहले ही हील टर्न लिया है, लेकिन अभी तक उन्हें एक विलन के तौर पर कुछ खास करते नहीं देखा गया था। पिछले 2 हफ्तों से उनके सस्पेंशन एंगल को लंबा खींचा जा रहा था, लेकिन इस SmackDown में उनके सस्पेंशन को हटा दिया गया, जिससे एडम पीयर्स बिल्कुल खुश नजर नहीं आए।

वहीं जब पीयर्स ने कहा कि उन्हें राउजी से दिक्कतें हैं, तो पूर्व SmackDown विमेंस चैंपियन ने गुस्से में आकर उनपर अटैक कर दिया। इससे पहले पीयर्स के जरिए सोन्या डेविल को फेम दिलाने का प्रयास किया गया था, वहीं अब रोंडा राउजी को उनके जरिए बड़े हील के रूप में दिखाया जा सकता है। संभव है कि राउजी से निपटने के लिए पीयर्स किसी दिग्गज विमेन रेसलर की वापसी भी करवा सकते हैं।

#)Clash at the Castle में रोमन रेंस की जीत होगी?

Clash at the Castle में रोमन रेंस को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। अक्सर प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में ऐसा होता आया है कि जब भी किसी सुपरस्टार को किसी बड़े इवेंट से पूर्व मजबूत दिखाया जाता है, तो उस इवेंट में उसकी हार की संभावनाएं अधिक होती हैं।

उसी तरह SmackDown में रोमन रेंस द्वारा यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर 2 साल पूरे होने वाले मोमेंट को सेलिब्रेट करने से पहले ही SmackDown में ड्रू मैकइंटायर ने इस सैगमेंट में दखल दिया। उन्होंने द उसोज और सैमी जेन की बुरी हालत कर दी थी। इसके अलावा एक बैकस्टेज सैगमेंट में भी मैकइंटायर ने ट्राइबल चीफ को पीटा था। जाहिर तौर पर स्कॉटिश वॉरियर को मजबूत दिखाया गया है, लेकिन इतिहास को उठाकर देखें तो इस तरह की स्थिति में रेंस की जीत की संभावनाएं अधिक नजर आ रही हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment