Create

WWE में 4 मौके जब रियल लाइफ फ्रेंड्स के बीच जबरदस्त मैच हुआ

WWE में रियल लाइफ फ्रेंड्स के बीच बहुत खतरनाक मैच हो चुके हैं
WWE में रियल लाइफ फ्रेंड्स के बीच बहुत खतरनाक मैच हो चुके हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है और यहां जगह बनाने के लिए रेसलर्स को कई सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। Superstars के लिए दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड में काम करना उम्मीद से कहीं ज्यादा मुश्किल होता है।

WWE सुपरस्टार्स को साल में 300 से भी ज्यादा दिनों तक काम पर रहना होता है, जिससे उनपर थकान हावी होने लगती है और मानसिक दबाव भी बढ़ने लगता है। मगर यहां काम करते हुए रेसलर्स के बीच दोस्ती होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं और यही दोस्ती उन्हें मानसिक दबाव और निराशा से दूर रहने में मदद करती है।

WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो रियल लाइफ में बहुत अच्छे दोस्त हैं, लेकिन रिंग में उन्हें एक-दूसरे की इतनी बुरी हालत करते देखा गया है जैसे वो एक-दूसरे के जानी दुश्मन हों। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौकों के बारे में बताएंगे, जब रियल लाइफ फ्रेंड्स के बीच बहुत जबरदस्त मुकाबले लड़े गए।

#)जॉन सीना vs रैंडी ऑर्टन - WWE Bragging Rights 2009

youtube-cover

साल 2008-2010 के बीच जॉन सीना कई आइकॉनिक फ्यूड्स का हिस्सा रहे, इन्हीं में से एक रैंडी ऑर्टन vs जॉन सीना फ्यूड रही। ऑर्टन और सीना समय-समय पर इंटरव्यूज़ में स्वीकार करते रहे हैं कि वो रियल लाइफ में एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं और बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। मगर उनके मैचों को देखकर कोई यह नहीं कह सकता कि वो वाकई में अच्छे दोस्त हैं।

Bragging Rights 2009 के समय ऑर्टन वर्ल्ड चैंपियन हुआ करते थे और इवेंट में उन्हें जॉन सीना के खिलाफ 60-मिनट आयरन मैन मैच में अपने टाइटल को डिफेंड करना था। मैच में कोडी रोड्स और टेड डी बियासी ने द वाइपर की मदद करने की कोशिश की, लेकिन द चैंप हार मानने को तैयार नहीं थे। मैच में एक घंटा पूरा होने तक जॉन के 5 बार पिन के मुकाबले ऑर्टन ने अपने विरोधी को 6 बार पिन कर इस मैच में जीत हासिल की थी।

#)एलेक्सा ब्लिस vs नाया जैक्स - WWE WrestleMania 34

youtube-cover

एलेक्सा ब्लिस ने कुछ समय पहले कहा था कि नाया जैक्स उनकी सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं। WWE में दोनों एक टीम के रूप में काम कर चुकी हैं, लेकिन कई बार रिंग में एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

उनका सबसे जबरदस्त मुकाबला WrestleMania 34 में हुआ, जिसमें ब्लिस को अपनी रियल लाइफ फ्रेंड जैक्स के खिलाफ अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। मैच जबरदस्त रहा, जिसके अंत में जैक्स ने ब्लिस को पिन करते हुए अपने करियर में अभी तक पहली और आखिरी बार Raw विमेंस चैंपियनशिप जीती थी।

#)रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस vs डीन एंब्रोज - WWE Battleground 2016

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि साल 2016 में ट्रिपल एच को हराकर रोमन रेंस नए WWE चैंपियन बने थे। वहीं Money in the Bank 2016 में सैथ रॉलिंस ने रेंस को हराकर टाइटल अपने नाम किया, मगर अगले ही पल डीन एंब्रोज (जॉन मोक्सली) ने Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर चैंपियनशिप अपने नाम की।

अब द शील्ड के तीनों मेंबर्स WWE चैंपियनशिप फ्यूड में आमने-सामने खड़े थे और Battleground 2016 में एंब्रोज को अपने पूर्व टीम मेंबर्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था। उनका ये जबरदस्त मुकाबला 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक चला, जिसमें कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था। मगर अंत में एंब्रोज अपने टाइटल को रिटेन करने में सफल रहे।

#)शॉन माइकल्स vs ट्रिपल एच - WWE Bad Blood 2004

youtube-cover

ये बात जगजाहिर है कि ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स बेस्ट फ्रेंड्स हैं और आज भी उनकी दोस्ती कायम है। दोनों ने 'डी-जनरेशन एक्स' का हिस्सा रहते खूब सफलता हासिल की है, लेकिन उन्हें कई बार एक-दूसरे के खिलाफ भी रिंग में लड़ते देखा गया। साल 2004 के समय में ट्रिपल एच और माइकल्स के बीच दुश्मनी शुरू हुई, जो समय के साथ और भी गहरी होती गई।

इस बीच Bad Blood 2004 में दोनों के बीच Hell in a Cell मैच को बुक किया गया। मैच 45 मिनट से भी ज्यादा समय तक चला और इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। मैच में कई खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन अंत में ट्रिपल एच ने 2 पेडिग्री लगाने के बाद माइकल्स को पिन करने में सफलता पाई थी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...