Create

WWE की 4 विमेंस Superstars जो मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा ले चुकी हैं 

WWE इतिहास में कई विमेंस सुपरस्टार्स मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री कर चुके हैं
WWE इतिहास में कई विमेंस सुपरस्टार्स मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री कर चुके हैं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट रॉयस रंबल (Royal Rumble) 2022 है और इस इवेंट का आयोजन 29 जनवरी (भारत में 30 जनवरी) को होने जा रहा है। इस बड़े इवेंट के लिए अभी तक यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) vs बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) जैसे बड़े मैच बुक किये जा चुके हैं। वहीं, ऐज (Edge) & बेथ फीनिक्स (Beth Phoenix) vs द मिज (The Miz) & मरीस (Maryse) का मैच भी ऑफिशियल कर दिया गया है।

इसके अलावा मेंस & विमेंस Royal Rumble मैच के लिए भी कई सुपरस्टार्स के नामों का ऐलान कर दिया गया है। बता दें, WWE में विमेंस Royal Rumble मैच का आयोजन साल 2018 से होने लगा है। हालांकि, इससे पहले कई विमेंस सुपरस्टार्स मेंस Royal Rumble मैच में कम्पीट करती हुई दिखाई दी थीं। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 विमेंस सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि मेंस Royal Rumble मैच में कम्पीट कर चुकी हैं।

4- WWE हॉल ऑफ फेमर बेथ फीनिक्स मेंस Royal Rumble मैच में कम्पीट कर चुकी हैं

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर बेथ फीनिक्स मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लेने वाली दूसरी विमेंस स्टार हैं। बता दें, बेथ फीनिक्स ने साल 2010 में हुए मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया था। रिंग में आने के बाद बेथ ने द ग्रेट खली को एलिमिनेट करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। हालांकि, बेथ इस मैच में ज्यादा देर नहीं टिक पाई थीं और जल्द ही सीएम पंक ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया था।

बेथ फीनिक्स इस साल होने जा रहे Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट का हिस्सा हैं। इस इवेंट में बेथ फीनिक्स अपने पति ऐज के साथ मिलकर मिक्स्ड टैग टीम मैच में द मिज & मरीस की टीम का सामना करती हुई दिखाई देंगी। यह देखना रोचक होगा कि इस मैच में बेथ फीनिक्स & ऐज की टीम की जीत हो पाती है या नहीं।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार खर्मा

youtube-cover

पूर्व WWE विमेंस स्टार खर्मा ने साल 2012 में हुए मेंस Royal Rumble मैच के जरिए अपना इन-रिंग डेब्यू किया था। खर्मा ने 21वें नंबर पर इस मैच में एंट्री की थी और रिंग में आने के बाद उन्होंने माइकल कोल और डॉल्फ जिगलर पर हमला कर दिया था। यही नहीं, खर्मा, हुनिको को एलिमिनेट करने में भी कामयाब रही थीं।

हालांकि, खर्मा इस मैच में ज्यादा देर टिक नहीं पाई थीं और बता दें, डॉल्फ जिगलर ने खर्मा को एलिमिनेट करते हुए उनपर हमला करने का बदला ले लिया था। बता दें, यह खर्मा का WWE में पहला और आखिरी मैच साबित हुआ था।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार नाया जैक्स

youtube-cover

WWE Royal Rumble 2019 में 30वें नंबर पर आर-ट्रुथ की एंट्री होने वाली थी लेकिन नाया जैक्स ने उनपर हमला करने के बाद मैच में उनकी जगह ली थी। इस मैच में एंट्री करने के बाद नाया जैक्स ने अपना दबदबा बनाया था और वो मुस्तफा अली को एलिमिनेट करने में भी कामयाब रही थीं।

हालांकि, इसके बाद डॉल्फ जिगलर, रे मिस्टीरियो और रैंडी ऑर्टन ने एक-एक करके नाया जैक्स को अपना मूव दे दिया था। अंत में रे मिस्टीरियो & रैंडी ऑर्टन ने नाया जैक्स को टॉप रोप से नीचे फेंकने की कोशिश की लेकिन नाया एप्रन पर रह गई थीं और इसके बाद रे मिस्टीरियो ने नाया को अपना मूव देते हुए उन्हें एलिमिनेट कर दिया था।

1- WWE लैजेंड चायना

Chyna broke boundaries when she became the FIRST woman to enter The #RoyalRumble Match! #SeeHer #InternationalWomensDay https://t.co/MXsCaJYgvL

WWE लैजेंड चायना ने दो अलग-अलग मौकों पर मेंस Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया था। इसके अलावा वो मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री करने वाली पहली विमेंस सुपरस्टार भी थीं। चायना ने सबसे पहले Royal Rumble 1999 में 30वें पर एंट्री की थी और इस मैच में वो मार्क हेनरी को एलिमिनेट करने में भी कामयाब रही थीं।

इसके बाद स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने चायना को एलिमिनेट कर दिया था। वहीं, साल 2000 में हुए मेंस Royal Rumble मैच में चायना ने 17वें नंबर पर एंट्री की थी और इस बार उन्होंने क्रिस जैरिको को एलिमिनेट किया था। अंत में, बिग बॉस मैन ने चायना को एलिमिनेट करते हुए उन्हें मैच से बाहर कर दिया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...