Create
Notifications

2020 में ब्रे वायट के 5 शानदार सैगमेंट जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे

Ente
Utkarsh Mishra

फायरफ्लाई फनहाउस को WWE के सबसे अच्छे सैगमेंट में से एक माना जाता है और इसी वजह से इसका दर्शकों में अपना अलग फैनबेस है। फायरफ्लाई फन हाउस के सैगमेंट्स को अधिकतर समय समझना काफी मुश्किल होता है। इसमें ब्रे वायट कुछ कठपुतलियों के साथ अजीबोगरीब सैगमेंट देते रहे हैं। इसके उलझे हुए प्रोमो ही इसकी लोकप्रियता का एक कारण भी हैं।

ये भी पढ़ें: रेसलिंग जगत के 3 दिग्गज परिवार जिनके आसपास पूरी रेसलिंग इंडस्ट्री घूम रही है

2019 में शुरू होकर इस साल भी फ़ायरफ्लाई फन हाउस ने दर्शकों को काफी यादगार पल दिए। जब से इस सैगमेंट में ब्रे वायट के साथ एलेक्सा ब्लिस ने ज्वाइन किया है तब से इसकी लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ चुकी है।

WWE का यह सैगमेंट अपनी अनोखी और डार्क थीम के कारण ज्यादा पसंद किया जाता है। इस शो ने ब्रे वायट और उनके डार्क करैक्टर द फीन्ड को भी डरावना बना दिया है। फ़ायरफ्लाई फन हाउस ने ब्रे वायट को फिर से एक रहस्यमयी किरदार के रूप में स्थापित कर दिया है।

आइए देखते हैं कि 2020 में फ़ायरफ्लाई फन हाउस के 5 सबसे यादगार सेगमेंट कौन से रहे है।

5- जब WWE ने 19 जून 2020 को ब्रे वायट को अपने पुराने किरदार को वापस लाने दिया

<p>

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जब ब्रे वायट को मनी इन द बैंक पीपीवी में हराया तो हर किसी ने यही सोचा था कि WWE उनको फिर से लड़ने का मौका देगा। पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और वायट ने बिना किसी रीमैच अपने आप को टेलीविजन से दूर कर लिया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अपना रोल परफेक्ट तरीके से निभाते हैं

वायट स्मैकडाउन के 19 जून के एपिसोड में लौटे और बताया कि वह अभी तक कहां थे। उन्होंने कहा कि वह मरे हुए लोगों को जिंदा कर रहे थे जिसपर किसी ने ध्यान नहीं दिया। फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आये। इसके बाद पुराने ब्रे वायट की वापसी हुई जिसने शो में जान डाल दी। लॉकडाउन के समय हुए इस सैगमेंट में WWE ने कुछ एडिटिंग भी की है जिसके कारण यह ऑडिएंस को और भी रोमांचित करता है।

4. वोबली वालरस

youtube-cover

वोबली वालरस ने केवल फ़ायरफ्लाई फ़नहाउस के एक एपिसोड में भाग लिया, लेकिन WWE ने इसे बहुत दिलचस्प बना दिया। इस एपिसोड में वायट ने गलती से पसक्वाली द पर्सिवरिंग पैरट को मार दिया, और विंस मैकमोहन (कठपुतली) ने मांग की कि वायट शो में बदलाव करें।

बदलाव के रूप में सामने आया वोबली वालरस, जो रोमन रेंस के सलाहकार, पॉल हेमन के पैरोडी की तरह था। कठपुतली के पास हेमन के गंजे सिर से लेकर उनके शक्की किरदार तक सब कुछ था। उस समय रोमन रेंस के साथ स्टोरीलाइन के लिए ये सैगमेंट बेहतरीन था।

3. द फीन्ड के जन्म की वजह सामने आई

youtube-cover

WWE फायरफ्लाई फनहाउस के जन्म की कहानी को कई बार टीज करता रहा, लेकिन रॉ के नवंबर 2 के एपिसोड तक कहानी नहीं पता चली। इस एपिसोड में आखिरकार वजह साफ हो गई और यह पता चला कि रैंडी ऑर्टन फ़ायरफ्लाई फनहाउस और द फीन्ड के जन्म के लिए जिम्मेदार थे।

WWE ने एपिसोड को RKO को प्रदर्शित किया गया था लेकिन ये जल्द ही स्पष्ट हो गया कि एलेक्सा ब्लिस और ब्रे वायट सिर्फ रैंडी ऑर्टन का ध्यान आकर्षित करना चाहते थे।

2. द फ्रेंडशिप फ्रॉग

youtube-cover

निकी क्रॉस और ब्लिस के मैच से पहले 20 नवंबर को हुए सैगमेंट में ब्रे वायट और एलेक्सा ब्लिस जब यह बता रहे थे दोस्ती बहुत ही बुरी चीज है, तब उन्हें एक मेंढक (कठपुतली) रोक देती है। मेढक खुद को फ़्रेंडशिप फ्रॉग बताता है और कहता है कि दोस्ती सबसे अच्छी चीज होती है।

इसके बाद ब्रे वायट ने एक विशाल हथौड़ा उठाकर ब्लिस को दे दिया। उन्होंने फिर मेढक पर लगातार प्रहार किया और उसे मार दिया। इस दौरान एलेक्सा ब्लिस हंसती रहती हैं। इस प्रोमो को काफी पसंद किया गया था।

1. पहला फायरफ्लाई फनहाउस मैच

youtube-cover

ब्रे वायट ने अपने पतन का कारण जॉन सीना को बताया और कहा उनकी वजह से वायट ज्यादा सफल नहीं हो पाए थे। वायट ने सीना के ऊपर काफी प्रोमो कट किये और उन्हें मैच के लिए चुनौती दी।

WWE ने रेसलमेनिया 2020 पीपीवी में जॉन सीना के साथ ब्रे वायट का मैच कराया था। इस मैच में ब्रे वायट और जॉन सीना के अलग अलग किरदार हमें देखने को मिले थे। इस फ़ायरफ्लाई फनहाउस मैच को तमाम फैंस ने सराहा था।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...