Create
Notifications

WWE के 5 चैंपियंस जिनके लिए इस हफ्ते का Raw एपिसोड बहुत बेकार साबित हुआ

WWE के चैंपियंस के लिए Raw बहुत बेकार रहा
WWE के चैंपियंस के लिए Raw बहुत बेकार रहा
Neeraj sharma
visit

WWE में इन दिनों ब्रांड स्पिलट के खत्म होने कि खबरों ने तूल पकड़ा हुआ है, लेकिन फिलहाल के लिए कंपनी 2 ब्रांड्स, रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) में बंटी हुई है। इस समय रेसलमेनिया (WrestleMania 38) की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और इस हफ्ते Raw में उससे जुड़े कई दिलचस्प मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले।

Raw के एपिसोड में इस हफ्ते बैकी लिंच, सैथ रॉलिंस और फिन बैलर समेत कई बड़े सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आए, वहीं ऐज और केविन ओवेंस के सैगमेंट्स भी बहुत दिलचस्प साबित हुए। इस बीच रेड ब्रांड के एपिसोड में कई मौजूदा चैंपियंस भी नजर आए।

चूंकि WrestleMania एक-एक दिन बीतने के साथ करीब आता जा रहा है और ऐसे समय पर अक्सर चैंपियंस को मजबूत दिखाने की कोशिश की जाती है। मगर इस आर्टिकल में हम WWE के उन 5 चैंपियंस के बारे में आपको बताएंगे, जिनके लिए Raw का ये एपिसोड बहुत बेकार साबित हुआ है।

5)WWE Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

बैकी लिंच पिछले कई महीनों से Raw विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं और अभी तक कई बार अपने टाइटल को डिफेंड कर चुकी हैं। अब उनके सामने बियांका ब्लेयर की चुनौती है, जिनके खिलाफ उन्हें WrestleMania 38 में अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना होगा।

इस हफ्ते Raw में 6-विमेंस टैग टीम मैच लड़ा गया, जिसमें बैकी लिंच ने डूड्रॉप और निकी A.S.H के साथ टीम बनाकर बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन और रिया रिप्ली की टीम का सामना किया। इस मैच के दौरान बैकी ने बियांका की चोटी को पकड़ कर उनपर अटैक किया था और ऐसा करना उन्हें आगे चलकर भारी पड़ने वाला था।

आपको याद दिला दें कि मैच के अंतिम क्षणों में बियांका ने अपनी चोटी से बैकी लिंच के पेट के हिस्से पर वार किया था। अंत में ब्लेयर, मॉर्गन और रिप्ली की बेबीफेस टीम इस मैच में विजयी रही। Raw में बैकी लिंच को ना केवल हार झेलनी पड़ी, बल्कि बियांका के अटैक ने उनके पेट पर लाल निशान भी छोड़े। कुल मिलकर WWE की Raw विमेंस चैंपियन के लिए ये इवेंट बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजरा।

4)WWE यूएस चैंपियनशिप बेल्ट को हारे डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट ने पिछले साल की शुरुआत में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उस समय उन्हें लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा था और इसी शानदार मोमेंटम को साथ लिए वो SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर नए WWE यूएस चैंपियन बने।

मगर पिछले कुछ महीने उनके लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं गुजरे हैं। इस हफ्ते Raw में फिन बैलर के खिलाफ मैच में उनका यूएस टाइटल दांव पर लगा था, जिसमें हार के साथ ही प्रीस्ट यूएस टाइटल को गंवा बैठे हैं। WrestleMania 38 से ठीक पहले चैंपियनशिप हार जाना प्रीस्ट के फ्यूचर के लिए अच्छे संकेत तो बिल्कुल नहीं हैं।

3)फिन बैलर

SORE LOSER.@ArcherofInfamy #WWERaw https://t.co/8m7TqAo2cW

जैसा कि हमने आपको बताया कि Raw में इस हफ्ते डेमियन प्रीस्ट को हराकर फिन बैलर अपने करियर में पहली बार WWE यूएस चैंपियन बने हैं। WrestleMania 38 से ठीक पहले उनका चैंपियन बनना दर्शा रहा है कि बैलर के लिए अगले कुछ महीने बहुत शानदार रहने वाले हैं।

चैंपियन बनने के बाद बैलर जीत को सेलिब्रेट करने वाले थे तभी प्रीस्ट ने उनपर खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया, जिसके प्रभाव से बैलर काफी देर तक नीचे गिरे रहे। इस अटैक के साथ प्रीस्ट अब ऑफिशियल रूप से हील सुपरस्टार बन गए हैं और देखना दिलचस्प होगा कि WrestleMania 38 की यूएस टाइटल फ्यूड में प्रीस्ट का हील किरदार कितने नए रंग भर पाता है।

2)चैड गेबल और 1)ओटिस - अल्फा अकादमी

अल्फा अकादमी मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियंस हैं और ये टाइटल्स उन्होंने इस साल की शुरुआत में RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) को हराकर जीते थे। वहीं इस समय सैथ रॉलिंस और केविन औवेंस उनके सबसे बड़े दुश्मन बने हुए हैं, जिन्होंने Raw में इस हफ्ते रेड ब्रांड के नए टैग टीम चैंपियंस बनने का दावा किया। Raw में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस vs अल्फा अकादमी नॉन-टाइटल टैग टीम मैच भी हुआ, जिसमें जबरदस्त एक्शन देखने को मिला मगर अंत में चैंपियंस को हार का सामना करना पड़ा।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now