Create

WWE के 5 मौजूदा चैंपियंस जिन्हें द ग्रेट खली इंस्टाग्राम पर फॉलो कर रहे हैं

WWE के कई मौजूदा चैंपियंस को इंस्टाग्राम पर फॉलो कर रहे हैं द ग्रेट खली
WWE के कई मौजूदा चैंपियंस को इंस्टाग्राम पर फॉलो कर रहे हैं द ग्रेट खली
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में सबसे पहले भारतीय वर्ल्ड चैंपियन रहे द ग्रेट खली (The Great Khali) साल 2006 में अपने WWE डेब्यू के कुछ समय बाद तक कंपनी के बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बने हुए थे। उस समय द अंडरटेकर (The Undertaker) ने उन्हें पुश दिलाने में काफी मदद की थी।

खली ने साल 2007 में सबसे पहले भारतीय WWE वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था, लेकिन जैसे-जैसे समय बीता, खली का किरदार कमजोर पड़ता चला गया। WWE में बिताए अपने आखिरी कुछ सालों में उन्हें जॉबर रेसलर की भूमिका निभाते देखा जाता था। खैर उनका करियर कैसा भी रहा हो, लेकिन WWE ने उन्हें काफी फेम भी दिलाया।

केवल इंस्टाग्राम की बात करें तो खली को 2 मिलियन से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं, वहीं भारतीय सुपरस्टार केवल 70 लोगों को फॉलो करते हैं। इन्हीं 70 लोगों में WWE के 5 मौजूदा चैंपियंस भी शामिल हैं। इसलिए आइए जानते हैं WWE के उन 5 मौजूदा चैंपियंस के बारे में जिन्हें द ग्रेट खली इंस्टाग्राम पर फॉलो कर रहे हैं।

मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन नटालिया

नटालिया मौजूदा समय में टमीना की टैग टीम पार्टनर हैं और इसी साल 14 मई के SmackDown एपिसोड में वो नाया जैक्स और शायना बैज़लर को हराकर नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थीं। इस समय रिया रिप्ली और निकी A.S.H की टीम को मौजूदा चैंपियंस की अगली संभावित चैलेंज टीम के तौर पर देखा जा रहा है।

नटालिया की इंस्टाग्राम पर फैन फॉलोइंग 4.3 मिलियन से भी अधिक है। खली और नटालिया असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं और WWE में टीम बनाकर मिक्स्ड टैग टीम मैचों में भी काम कर चुके हैं। नटालिया ने 2018 में एक इंटरव्यू में कहा था कि द ग्रेट खली उनके बहुत अच्छे दोस्त हैं और उनके दिल के सबसे करीबी व्यक्तियों में से एक भी हैं।

WWE Raw टैग टीम चैंपियन रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन अभी रिडल के पार्टनर हैं और उनकी टीम को RK-Bro नाम से पहचाना जाता है। उन्होंने WWE SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर Raw टैग टीम टाइटल्स अपने नाम किए थे। खली इंस्टाग्राम पर ऑर्टन को फॉलो करते हैं, दोनों WWE रिंग में कुछ मौकों पर आमने-सामने आ चुके हैं। वहीं Battleground 2017 में हुए 'पंजाबी प्रिज़न' मैच में खली ने जिंदर महल को ऑर्टन के खिलाफ टाइटल को डिफेंड करने में मदद भी की थी।

WWE Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं और ये टाइटल उन्होंने WWE SummerSlam 2021 में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में रिया रिप्ली और निकी A.S.H को हराकर अपने नाम किया था। शार्लेट पहले भी भारत आ चुकी हैं और ट्वीट कर खुद कह चुकी हैं कि उन्हें भारत, भारत के लोगों, यहां की संस्कृति से बहुत प्यार है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत में बिताए दिनों को वो जिंदगी भर भुला नहीं पाएंगी। आपको ये भी बता दें कि द ग्रेट खली WWE में शार्लेट के पिता रिक फ्लेयर के साथ रिंग शेयर कर चुके हैं।

WWE SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

बैकी लिंच ने WWE SummerSlam 2021 में वापसी कर साशा बैंक्स को बियांका ब्लेयर की चैलेंजर के रूप में रिप्लेस किया था। उसी इवेंट में बैकी केवल 26 सेकंड में ब्लेयर को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनी थीं। बैकी लिंच के भारत में करोड़ों फैंस हैं और उनकी इंस्टाग्राम फैन फॉलोइंग 5 मिलियन से भी अधिक है। वहीं द ग्रेट खली, बैकी के रियल लाइफ पार्टनर और मौजूदा WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस के साथ रिंग शेयर कर चुके हैं।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। ये टाइटल उन्होंने WWE SummerSlam 2020 में वापसी के एक हफ्ते बाद यानी Payback 2020 पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट को हराकर जीता था। रेंस को इंस्टाग्राम पर 5 मिलियन से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं और आपको याद दिला दें कि साल 2013 में एक टैग टीम मैच में द शील्ड ने द ग्रेट खली, जस्टिन गेब्रियल और जैक राइडर की टीम को हराया था, इसके अलावा रेंस और खली कई मल्टी-मैन मैचों में भी आमने-सामने आ चुके हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...