Create

WWE के 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने 9 से 5 की नौकरी भी की है

WWE के रेसलर्स रिंग से पहले कई काम कर चुके हैं
WWE के रेसलर्स रिंग से पहले कई काम कर चुके हैं
reaction-emoji
Ankit

WWE में फैंस ने काफी सारे रेसलर्स को देखा होगा, लेकिन ऐसा नहीं है कि हर कोई बचपन से रेसलर बनना चाहता था। रेसलिंग के इस मुकाम तक पहुंचने के लिए WWE के इन सुपरस्टार्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इसके अलावा अपने रेसलिंग पर ध्यान और उसके खर्च के लिए कुछ रेसलर्स ने 9 से पांच वाली नौकरी भी की। यहां हम आपको आज के दौर के 5 सुपरस्टार्स के बारे बताने वाले हैं जो रेसलिंग से पहले पार्ट टाइम जॉब करते थे ।

5- WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस ने गैस स्टेशन पर काम किया

#WWERaw is once again the #KOShow, and @FightOwensFight is ready to dish out Stunners! https://t.co/aOcKkVRWRq

WWE में हील और फेस के रूप में काम कर चुके केविन ओवेंस (Kevin Owens) ने जबरदस्त नाम कमाया है। हालांकि रेसलिंग से पहले वो गैस स्टेशन पर काम कर चुके थे। साल 2019 के दौरान ओवेंस ने कहा था वो अपने बच्चों के लिए इतनी मेहनत करते हैं। इसी इंटरव्यू में ओवेंस ने बताया था कि गैस स्टेशन का उनका बॉस अच्छा था जिसके कारण उन्हें रेसलिंग के लिए कुछ समय मिल जाता था। कुछ साल बाद WWE के साथ ओवेंस ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था।

4 रोमन रेंस और द उसोज ने फर्निचर इंस्टॉलेशन का काम किया था

रोमन रेंस (Roman Reigns) एक रेसलिंग परिवार से आते हैं लेकिन उनका मन और सपना NFL में काम करने का था। साल 2008 में सेहत से जुड़ी बीमारी के कारण उन्होंने फुटबॉल को छोड़ दिया था। इसके बाद उन्होंने अपने भाइयों के साथ अपनी बहन के फर्निचर के काम में हाथ बटाया। रोमन रेंस इसके कुछ महीनों बाद रेसलिंग में आने का मन बनाया और परिवार के चल रहे रेसलिंग बिजनेस को आगे बढ़ाया। आज रोमन रेंस WWE के यूनिवर्सल चैंपियन हैं।

3- मुस्तफा अली पहले पुलिस ऑफिसर थे

I’m a former police officer. I joined the force because I believed the only real way to bring change to policing is from within. I remember being told “empathy will get you killed.” No, lack of empathy allows you to kill. We have to change policing from within. #GeorgeFloyd

मुस्तफा अली ने 13 साल इंडी सर्किट में काम किया और साल 2016 के दौरान WWE ने उन्हें अपने साथ जोड़ लिया। जब वो प्रो रेसलिंग का हिस्सा थे और कई कंपनी में काम कर रहे थे तब उन्होंने रात की शिफ्ट में पुलिस ऑफिसर का काम किया है। WrestleMania 34 के वक्त अली ने बताया था कि उनका सपना एक रेसलर बनने का था जिसके लिए उन्होंने पुलिस की नौकरी भी की।

2- एजे स्टाइल्स पानी की डिलीवरी किया करते थे

WWE के दिग्गज एजे स्टाइल्स रेसलिंग बिजनेस में लगभग 20 सालों से है। स्टाइल्स रिंग के अलावा कई पार्ट टाइम नौकरी की है। स्टाइल्स ने शुरूआत में WWE में काम किया था लेकिन TNA से उन्हें नाम मिला। स्टाइल्स ने बताया था कि जब वो रेसलिंग में आ रहे थे उससे पहले उन्होंने पानी डिलीवर करने का काम किया है जिससे पैसा कमा सकते और खर्चा कर सके।

1- रैंडी ऑर्टन भी गैस स्टेशन पर काम कर चुके हैं

रैंडी ऑर्टन से बेहतर आज तक कोई हील किरदार WWE में नहीं आया है। हालांकि रैंडी कभी रेसलर नहीं बन पाते क्योंकि उनके परिवार उन्हें इस बिजनेस से अलग रखना चाहते थे। हालांकि रैंडी ऑर्टन ने अपनी पढ़ाई के बाद मरीन को ज्वाइन कर लिया था लेकिन साल 1999 में उन्हें वहां से निकाल दिया गया था। मरीन को छोड़ने के बाद रैंडी ऑर्टन ने कुछ समय गैस स्टेशन पर पैसे कमाने के लिए काम किया। इसके कुछ वक्त बाद WWE की नजर रैंडी ऑर्टन पर पड़ी। रैंडी ने साल 2002 में WWE में डेब्यू किया था जिसके बाद उनके परफॉर्मेंस के कारण उन्हें लैजेंड किलर के नाम से बुलाया जाने लगा।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...