Create

WWE में ट्रिपल एच को हराने वाले 5 आखिरी सुपरस्टार्स

WWE में ट्रिपल एच को हराने वाले 5 आखिरी सुपरस्टार्स
WWE में ट्रिपल एच को हराने वाले 5 आखिरी सुपरस्टार्स

ट्रिपल एच (Triple H) की गिनती WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में की जाती है। 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और अपने करियर में कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा रहे हैं। उनके WWE में इस ऐतिहासिक करियर की शुरुआत साल 1995 में हुई और अभी भी समय-समय पर मैच लड़ने रिंग में उतरते रहते हैं।

अब पिछले काफी समय से उनपर WWE के एक ऑफिशियल होने के चलते ऑफिस वर्क का भार काफी अधिक रहता है, लेकिन बढ़ती उम्र के बावजूद उन्होंने रेसलिंग करनी नहीं छोड़ी है। अब एक पार्ट-टाइम रेसलर की भूमिका निभाते हैं और उन्होंने WWE में अपना आखिरी मैच इसी साल जनवरी के महीने में लड़ा था।

पिछले कुछ समय की बात करें तो वो रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता, द अंडरटेकर और जॉन सीना जैसे दिग्गज रेसलर्स का सामना कर चुके हैं। जहां कुछ मौकों पर उन्हें जीत तो कई बार हार भी मिली। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं ट्रिपल एच को WWE में हराने वाले आखिरी 5 सुपरस्टार्स के बारे में।

5)रैंडी ऑर्टन ने WWE Super ShowDown 2019 में हराया

youtube-cover

WWE WrestleMania 35 से पूर्व ट्रिपल एच और बतिस्ता की दुश्मनी के बिल्ड-अप के लिए Evolution के मेंबर्स एकसाथ नजर आए थे। WrestleMania 35 में बतिस्ता को अपने रिटायरमेंट मैच मैच में द गेम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। उसके करीब 2 महीने बाद Super ShowDown पीपीवी का आयोजन हुआ, जिसमें Evolution के दोनों पूर्व मेंबर्स रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच आमने-सामने आए।

ये साल 2010 के बाद उनका पहला वन-ऑन-वन मैच रहा, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। मैच में पंट किक, प्रेडिग्री और क्रॉसफेस जैसे खतरनाक मूव्स लगते देखे गए, मगर कोई हार मानने को तैयार नहीं था। मगर अंत में द वाइपर ने ट्रिपल एच को बहुत खतरनाक अंदाज में RKO लगाकर अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

4)जॉन सीना - WWE Greatest Royal Rumble 2018

youtube-cover

WrestleMania 34 में ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन की टीम को कर्ट एंगल और रोंडा राउजी की टीम के खिलाफ हार मिली थी। दूसरी ओर जॉन सीना को उसी इवेंट में द अंडरटेकर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। उसके करीब एक महीने बाद Greatest Royal Rumble पीपीवी में दोनों आमने-सामने आए। शो के शुरुआती मैच में ही दोनों दिग्गजों की भिड़ंत हुई, जिसके अंतिम क्षणों में सीना ने लगातार 2 एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाने के बाद अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

3)कर्ट एंगल और 2)रोंडा राउजी - WWE WrestleMania 34

WWE Elimination Chamber 2018 पीपीवी में रोंडा राउजी की ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन के साथ झड़प देखने को मिली थी। बाद में ऐलान किया गया कि राउजी WrestleMania 34 में कर्ट एंगल के साथ टीम बनाकर अपना इन रिंग डेब्यू करेंगी, जहां उनका सामना ट्रिपल एच और स्टैफनी की टीम से होगा।

मैच में ट्रिपल एच और कर्ट एंगल के बीच ज्यादा एक्शन देखने को मिला, वहीं जब राउजी को टैग मिला तो उन्होंने विरोधी टीम का मैच में टिक पाना बहुत मुश्किल कर दिया था। अंत में उन्होंने स्टैफनी को आर्मबार लगाकर टैप आउट करने पर मजबूर किया था।

1)सैथ रॉलिंस - WWE WrestleMania 33

youtube-cover

साल 2017 के जनवरी महीने में हुए NXT Takeover: San Antonio में सैथ रॉलिंस ने ट्रिपल एच को मैच के लिए चैलेंज किया था। आगे चलकर WrestleMania 33 के लिए दोनों के मैच को बुक किया गया। ट्रिपल एच, रॉलिंस के मेंटोर रहे हैं इसलिए फैंस भी पहली बार दोनों को किसी सिंगल्स मैच में भिड़ते देखने को लेकर उत्साहित थे।

रॉलिंस अच्छी बढ़त हासिल कर चुके थे, लेकिन इस बीच स्टैफनी मैकमैहन के दखल की वजह से ट्रिपल एच को वापसी करने का मौका मिला, लेकिन अंत में रॉलिंस ने पेडिग्री लगाने के बाद ट्रिपल एच को पिन कर अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment