Create

WWE में 5 सबसे जबरदस्त एब्स वाले सुपरस्टार्स

WWE में 5 सबसे जबरदस्त एब्स वाले सुपरस्टार्स
WWE में 5 सबसे जबरदस्त एब्स वाले सुपरस्टार्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE से जुड़ी यह बात किसी से छुपी नहीं है कि यहां छोटे कद वाले सुपरस्टार्स या ज्यादा बॉडी फैट वाले रेसलर्स के बजाय तगड़ी मसल्स वाले सुपरस्टार्स को सफलता मिलने की अधिक संभावना होती है। हालांकि यहां समोआ जो (Samoa Joe) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) की कद काठी वाले सुपरस्टार्स को भी सफलता प्राप्त करते देखा गया है।

मगर उदाहरण दें तो ड्रू मैकइंटायर और जिंदर महल की गिनती पहले सबसे फिट रेसलर्स में नहीं की जाती थी। लेकिन बॉडी को ट्रांसफॉर्म करने के बाद जब उनकी वापसी हुई तब उन्होंने WWE चैंपियन बनने के अलावा भी कई अन्य बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं।

WWE के मौजूदा रोस्टर में कई सबसे फिट रेसलर्स हैं, जिनकी फिटनेस और उनके वर्कआउट रूटीन के दुनिया में लाखों-करोड़ों दीवाने हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE के 5 सबसे जबरदस्त एब्स वाले सुपरस्टार्स से आपको अवगत कराएंगे।

WWE सुपरस्टार जिंदर महल

जिंदर महल के WWE के सफर की शुरुआत साल 2010 में हुई। कुछ समय डेवलपमेंटल ब्रांड में काम किया और 2011 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उस समय उन्हें द ग्रेट खली के साथ लाकर पुश देने का प्रयास किया, लेकिन उस मौके का महल भरपूर फायदा नहीं उठा सके।

उसके बाद उन्हें 3MB ग्रुप (जिंदर महल, ड्रू मैकइंटायर और हीथ स्लेटर) का हिस्सा बनाया गया, लेकिन ये फैक्शन फैंस को कुछ खास प्रभावित नहीं कर सका। अंततः 2014 में उन्हें कंपनी ने रिलीज़ कर दिया, मगर उसके 2 साल बाद उन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन करने के बाद वापसी कर सबको चौंका दिया था।

पहले उनकी बॉडी पर फैट साफ दिखाई देता था, लेकिन इस बार उनकी बाइसेप्स, चेस्ट और लेग्स की मसल्ड बहुत तगड़ी हो चुकी थीं। वहीं उनकी एब्डोमिनल मसल्स को देखकर भी सब चौंक उठे थे। उनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि अब उनकी गिनती WWE के सबसे फिट सुपरस्टार्स में की जाती है।

बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने साल 2005 में अपना WWE डेब्यू किया, वो तब भी उतने ही तगड़े और फिट हुआ करते थे जितने आज हैं। उनकी़ चेस्ट शेप, बाइसेप साइज़ के दुनिया में काफी फैंस हैं। उन्होंने डेब्यू के करीब डेढ़ दशक बाद भी अपने फिटनेस लेवल को बरकरार रखा है। लैश्ले एमेच्योर रेसलर और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फाइटर भी रह चुके हैं, इसी वजह से वो खुद को इतना फिट रख पाए हैं। उनकी उम्र चाहे 45 को पार कर चुकी है, लेकिन उनकी फिटनेस आज भी युवाओं के लिए किसी प्रेरणास्रोत से कम नहीं है।

ईवा मैरी

ईवा मैरी WWE की सबसे फिट रेसलर्स में से एक हैं
ईवा मैरी WWE की सबसे फिट रेसलर्स में से एक हैं

ईवा मैरी ने साल 2013 में WWE को जॉइन किया, लेकिन उस समय वो ज्यादा फिट नहीं हुआ करती थीं। अपने करियर में वो ज्यादा बड़ी उपलब्धियां तो हासिल नहीं कर पाईं, लेकिन अब उन्होंने लोगों को अपनी फिटनेस का दीवाना जरूर बना लिया है। एक प्रो रेसलर होने के साथ फिटनेस मॉडल भी हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट की वीडियो शेयर करती रहती हैं। उनके एब्स ऐसे हैं कि उन्हें देखते ही आप मैरी की फिटनेस के दीवाने हो जाएंगे।

फिन बैलर

फिन बेलर चाहे कद में छोटे हैं, लेकिन खुद से लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स को कई मौकों पर हराते आए हैं। Royal Rumble 2019 में उनका मैच ब्रॉक लैसनर से हुआ, जिनका बैलर ने जीतना मुश्किल कर दिया था। वो पिछले करीब 2 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और इस लंबे सफर में उन्होंने अपने फिटनेस लेवल को स्थिर रखा और अपनी शानदार इन रिंग स्किल्स की मदद से कई चैंपियनशिप्स भी जीत चुके हैं। उनकी बॉडी पर फैट केवल नाम मात्र ही नजर आता है।

रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन हमेशा से बहुत फिट रहे हैं
रैंडी ऑर्टन हमेशा से बहुत फिट रहे हैं

रैंडी ऑर्टन आज WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा कई अन्य बड़े टाइटल्स को अपने नाम कर चुके हैं। WWE में आने से पहले ऑर्टन यूएस आर्मी में मरीन रह चुके हैं, इसलिए उनका पहले से फिट होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं। वो लंबे हैं, मसल्स बहुत तगड़ी हैं और हमेशा से उनकी एब्डोमिनल मसल्स जबरदस्त रही हैं। उनकी फिटनेस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 40 से ऊपर की उम्र में भी वो खुद से कहीं युवा रेसलर्स को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...