Create

WWE के 5 सुपरस्टार्स जिन्हें अपने होमटाउन में हुए शोज में शर्मिंदा होना पड़ा था 

कई WWE सुपरस्टार्स को अपने होमटाउन में हुए शोज में शर्मिंदा होना पड़ा था
कई WWE सुपरस्टार्स को अपने होमटाउन में हुए शोज में शर्मिंदा होना पड़ा था

महामारी फैलने के बाद WWE को अपने सभी शोज बिना लाइव ऑडियंस के बंद दरवाजे के पीछे कराने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इस वजह से WWE को लाइव इवेंट्स का आयोजन भी रोकना पड़ा था। हालांकि, वर्तमान समय में WWE में एक बार फिर लाइव ऑडियंस की वापसी हो चुकी है और लाइव टूर की भी शुरूआत हो चुकी है। बता दें, कंपनी अलग-अलग शहरों में अपने शोज का आयोजन करती है और इस वजह से कई बार सुपरस्टार्स को अपने होमटाउन में भी परफॉर्म करने का मौका मिलता है।

WWE सुपरस्टार्स अपने होमटाउन में परफॉर्म करने को लेकर काफी उत्साहित होते हैं, हालांकि, अधिकतर सुपरस्टार्स का अपने होमटाउन में परफॉर्म करने का अनुभव अच्छा नहीं होता है और कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें अपने होमटाउन में हार का सामना करना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें अपने होमटाउन में हुए शोज में शर्मिंदा होना पड़ा था।

5- WWE SmackDown में बियांका ब्लेयर का होमकमिंग सेलिब्रेशन

youtube-cover

पिछले हफ्ते WWE SmackDown का आयोजन नॉक्सविले शहर में कराया गया था और बता दें, यह बियांका ब्लेयर का होमटाउन है। यही वजह है कि SmackDown के इस एपिसोड के दौरान बियांका के लिए होमकमिंग सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया था और इस चीज को सेलिब्रेट करने के लिए दिग्गज केन भी आए थे। हालांकि, इस सैगमेंट के दौरान बैकी लिंच का दखल देखने को मिला था।

इस सैगमेंट में दखल देने के बाद बैकी ने बियांका की बेइज्जती करने की कोशिश की थी, हालांकि, बियांका ने भी बैकी को जवाब दिया था। इसके बाद जब बैकी ने बियांका से हाथ मिलाया तो बियांका ने उनका हाथ जोर से पकड़ लिया था और जल्द ही, बैकी ने इसके जवाब में बियांका पर हमला करना चाहा। हालांकि, बियांका उनके हमले से बच गई और उन्होंने बैकी को अपना मूव देना चाहा। बैकी ने भी बियांका के मूव को काउंटर कर दिया और अंत में बैकी ने बियांका को मैनहैंडल स्लैम देकर धाराशाई कर दिया था।

4- WWE सुपरस्टार जिंदर महल ने रैंडी ऑर्टन को उनके होमटाउन में हराया था (Money in the Bank 2017)

youtube-cover

जिंदर महल ने Money in the Bank 2017 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच में WWE चैंपियनशिप डिफेंड की थी। बता दें, इस मैच का आयोजन रैंडी ऑर्टन के होमटाउन सेंट लुईस में हुआ था। यही कारण है कि ऐसा लग रहा था कि ऑर्टन, महल को हराकर नए WWE चैंपियन बनेंगे।

हालांकि, इस मैच में महल ने ऑर्टन को हराकर WWE चैंपियनशिप रिटेन करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। बता दें, महल ने BackLash पीपीवी में ऑर्टन को हराकर ही WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

3- WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर ने SummerSlam 2019 में ट्रिश स्ट्रेटस को हराया था

youtube-cover

WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर ने SummerSlam 2019 में WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच में दिग्गज ट्रिश स्ट्रेटस का सामना किया था। बता दें, इस मैच का आयोजन ट्रिश के होमटाउन टोरंटो में कराया गया था। इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था।

हालांकि, अंत में शार्लेट ने ट्रिश को फिंगर एट लॉक में जकड़कर टैप आउट कराते हुए मैच जीत लिया था। वहीं, ट्रिश अपने होमटाउन में मैच ना जीत पाने की वजह से काफी दुखी थीं।

2- WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने ऐज को उनके होमटाउन में हराया था

youtube-cover

WWE Unforgiven 2006 में TLC मैच में जॉन सीना का मुकाबला ऐज से हुआ था और इस मैच के दौरान WWE चैंपियनशिप दांव पर थी। बता दें, यह मैच ऐज के होमटाउन टोरंटो में कराया गया था और इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला था।

ऐज इस तरह के मैचों के एक्सपर्ट माने जाते हैं लेकिन इस मैच में सीना की जीत हुई थी। बता दें, इस मैच के अंत में सीना ने लैडर पर से ऐज को रिंग में मौजूद दो टेबल पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव दे दिया था। इस वजह से ऐज धराशाई हो गए थे और सीना ने रिंग के ऊपर टंगे WWE चैंपियनशिप को निकालकर मैच जीत लिया था।

1- WWE SmackDown में ब्रॉक लैसनर ने रे मिस्टीरियो को हराया था

youtube-cover

दिसंबर 2003 में WWE SmackDown के एक एपिसोड के दौरान रे मिस्टीरियो का मुकाबला ब्रॉक लैसनर से हुआ था। बता दें, यह मैच मिस्टीरियो के होमटाउन में कराया गया था और इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर मिस्टीरियो की वाइफ और डॉमिनिक भी मौजूद थे।

इस मैच में रे मिस्टीरियो ने लैसनर को टक्कर देने की कोशिश की थी लेकिन ब्रॉक की ताकत के आगे वह ज्यादा देर टिक नहीं पाए थे। अंत में, लैसनर ने रे मिस्टीरियो को अपने सबमिशन मूव में फंसा कर उन्हें टैप आउट करने के लिए मजबूर कर दिया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment