Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE के 2022 सीजन के सबसे पहले रॉ (Raw) एपिसोड की शुरुआत ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और पॉल हेमन (Paul Heyman) के सैगमेंट से हुई। अब हेमन दोबारा लैसनर के एडवोकेट बन गए हैं और Raw के सैगमेंट में उन्होंने मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) की बेइज्जती भी की।

शो में इसके अलावा अल्फा अकादमी, रेजी और डैना ब्रूक, क्वीन ज़ेलिना और कार्मेला, स्ट्रीट प्रॉफिट्स, डेमियन प्रीस्ट और ओमोस की बड़ी जीत भी देखने को मिलीं। वहीं द मिज़, बैकी लिंच, सैथ रॉलिंस और विंस मैकमैहन के दिलचस्प सैगमेंट भी देखने को मिले। इसके अलावा Royal Rumble मैचों के लिए कई बड़े नाम भी सामने आए हैं।

मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडर मैच हुआ, जिसके बाद ब्रॉक लैसनर को Royal Rumble के लिए अपना नया चैलेंजर मिल गया है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Royal Rumble में फैंस को मिलेगा ड्रीम मैच

WWE यूनिवर्स पिछले काफी समय से बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर ड्रीम मैच की मांग करता आया है। आपको याद दिला दें कि Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट के फैटल-4-वे WWE चैंपियनशिप मैच में आखिरी समय पर ब्रॉक लैसनर को शामिल कर उसे फैटल-5-वे बना दिया गया था।

WWE में लैश्ले और लैसनर पहली बार आमने-सामने आए, जिसमें लैश्ले द्वारा द बीस्ट पर लगे जोरदार स्पीयर को देख फैंस झूम उठे थे। उसके बाद इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में बिग ई, केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले शामिल रहे।

And we’ve been waiting for this moment all our lives. #WWERaw https://t.co/8297TpXy4Z

अंत में लैश्ले ने ओवेंस को स्पीयर देने के बाद पिन करते हुए इस मैच को जीता और Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच हासिल किया। ये पहली बार होगा जब फैंस WWE के किसी सिंगल्स मैच में लैसनर और लैश्ले को एक-दूसरे से भिड़ते देखेंगे।

#)बियांका ब्लेयर बन सकती हैं बैकी लिंच की अगली चैलेंजर

I’M BACK and I’M NOT LETTING UP!I earn MINES.2022.❗️Next MONDAY❗️EST vs. LIV …vs. Dou Dou🤔🤷🏽‍♀️🙄 twitter.com/wwe/status/147…

Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में बैकी लिंच ने लिव मॉर्गन को क्लीन तरीके से पिन कर अपने Raw विमेंस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। इस हफ्ते Raw में मॉर्गन ने एक बार फिर चैंपियनशिप जीतने की बात कही, लेकिन तभी बियांका ब्लेयर ने एंट्री लेकर टाइटल शॉट मिलने का दावा किया।

इस बीच एक बैकस्टेज सैगमेंट में सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते मॉर्गन vs ब्लेयर vs डूड्रॉप मैच होगा, जिसकी विजेता को Royal Rumble 2022 में बैकी के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलेगा। चूंकि SummerSlam 2021 की हार के बाद ब्लेयर को अपना बदला लेने का मौका नहीं मिला है, इसलिए संभव है कि Royal Rumble में ब्लेयर ही बैकी की अगली चैलेंजर बन सकती हैं।

#)RK-Bro की हुई बड़ी हार

Day1 2022 में RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को हराकर अपने Raw टैग टीम टाइटल्स को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। शानदार मोमेंटम को साथ लिए इस हफ्ते उन्होंने अल्फा अकादमी से मैच लड़ा। दोनों ओर से शानदार टीम वर्क देखने को मिला, लेकिन अंत में ओटिस ने रिडल को पिन करते हुए अपनी टीम को चौंकाने वाली जीत दिलाई। RK-Bro को कई हफ्तों के बाद हार मिली है और इस मैच के परिणाम से ये भी संकेत मिले हैं कि Royal Rumble में अल्फा अकादमी मौजूदा चैंपियंस को चैलेंज कर सकती है।

#)Royal Rumble मैच के लिए कई बड़े नाम सामने आए

Who is one of the participants in the 2022 #RoyalRumble Match?@austintheory1! That's who!#WWERaw https://t.co/ZNjnrVDdz5

Royal Rumble मैच हमेशा से फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं क्योंकि लोगों को अंदाजा नहीं होता कि किस नंबर पर कौन सा सुपरस्टार एंट्री लेने वाला है। Day1 2022 में ऐलान किया गया था कि अमेरिकी एक्टर और फिल्म निर्माता जॉनी नॉक्सविल इस बार Royal Rumble मैच में एंट्री लेने वाले हैं। वहीं इस हफ्ते Raw में 2022 मेंस Royal Rumble मैच के लिए कई बड़े नामों का ऐलान किया गया है। इन बड़े नामों में एंजेलो डॉकिंस, मोंटेज फोर्ड, रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो और ऑस्टिन थ्योरी भी शामिल हैं।

#)रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की फ्यूड अभी खत्म नहीं हुई है

Raw में इस हफ्ते की शुरुआत ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन ने की। इस सैगमेंट में लैसनर ने रेंस को ललकारते हुए खुद को रियल चैंपियन बताया और इस दौरान उन्होंने ट्राइबल चीफ की खूब बेइज्जती भी की। वहीं पॉल हेमन ने दावा किया कि रेंस तभी तक अपराजेय थे जब तक उन्हें हेमन का साथ मिल रहा था। हालांकि Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर की भिड़ंत बॉबी लैश्ले से होगी, लेकिन इस बात की भी काफी संभावनाएं हैं कि WrestleMania 38 में ट्राइबल चीफ और द बीस्ट एक बार फिर आमने-सामने आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment