Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE में इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) और शॉट्जी (Shotzi) vs साशा बैंक्स (Sasha Banks) और टोनी स्टॉर्म (Toni Storm) के टैग टीम मुकाबले से हुई, जिसमें ब्लू ब्रांड की विमेंस चैंपियन का पिन होना सबसे चौंकाने वाला लम्हा रहा।

Toni Storm has pinned the #SmackDown Women's Champion!Toni & @SashaBanksWWE take down @MsCharlotteWWE & @ShotziWWE on #SmackDown https://t.co/LgQzobphXa

शो में इसके अलावा द वाइकिंग रेडर्स, रिज हॉलैंड, नेओमी और द न्यू डे की बड़ी जीत भी देखने को मिली। वहीं ड्रू मैकइंटायर, हैप्पी कॉर्बिन, पॉल हेमन, किंग वुड्स और सैमी जेन के सैगमेंट्स ने इस इवेंट को दिलचस्प बनाया। साथ ही Day1 पीपीवी से पूर्व नई स्टोरीलाइंस के शुरू होने के संकेत भी मिले हैं।

मेन इवेंट में रोमन रेंस काफी निराश नजर आए, जहां उनके द्वारा पॉल हेमन पर हुए अटैक के बाद ब्रॉक लैसनर ने वहां मौजूदा सभी लोगों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE में जिंदर महल की हार का सिलसिला जारी

WWE में जिंदर महल ने इसी साल मई के महीने में चोट से उबरने के बाद वापसी की थी। उनके साथ वीर महान और शैंकी ने भी अपना डेब्यू किया, जिससे प्रतीत होने लगा था कि महल के जरिए WWE 2 नए भारतीय सुपरस्टार्स को पुश देना चाहती है।

दुर्भाग्यवश अभी तक किसी को भी बड़ा पुश नहीं मिल पाया है। इस हफ्ते SmackDown में जिंदर महल और शैंकी ने टीम बनाकर द वाइकिंग रेडर्स का सामना किया। मैच ज्यादा लंबा नहीं चला, जिसमें एरिक और इवार ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की है।

आपको याद दिला दें कि 2021 के ड्राफ्ट में महल और शैंकी को SmackDown में भेजा गया था, मगर उनकी लूज़िंग स्ट्रीक Raw से ही चली आ रही है। महल को अभी तक आखिरी जीत अक्टूबर महीने के Raw एपिसोड में मिली थी। भारतीय सुपरस्टार्स को लगातार मैचों में मिल रही हार उनके भविष्य के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।

क्या SmackDown में हैप्पी कॉर्बिन vs ड्रू मैकइंटायर फ्यूड शुरू हुई?

I think the entire WWE Universe will agree that we've never been so happy to see @DMcIntyreWWE.#SmackDown https://t.co/YXbk5BCtyH

पिछले हफ्ते ड्रू मैकइंटायर का सामना शेमस से हुआ, जिससे कयास लगाए जाने लगे थे कि दोनों पूर्व दोस्तों के बीच बड़ी दुश्मनी शुरू होने वाली है। वहीं इस हफ्ते कॉर्बिन और मैकइंटायर के एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन सैगमेंट्स देखने को मिले।

पहले कॉर्बिन ने मैकइंटायर की तलवार को निकालने की कोशिश की, उसमें असफल रहने के बाद स्कॉटिश सुपरस्टार ने कॉर्बिन और मैडकैप मॉस का मज़ाक बनाने का प्रयास किया। वहीं अंत में कॉर्बिन ने अपने प्रोमो में अगले हफ्ते मैकइंटायर vs मॉस मैच का ऐलान किया। ये सभी चीज़ें संकेत दे रही हैं कि मैकइंटायर और कॉर्बिन अगले कई हफ्तों तक एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बने रहने वाले हैं।

WWE ने शार्लेट फ्लेयर vs टोनी स्टॉर्म मैच को अगले SmackDown में बुक करने की गलती की?

पिछले कुछ समय से टोनी स्टॉर्म ने मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर की मुश्किलों को बढ़ाया हुआ है। इस हफ्ते शार्लेट और शॉट्जी की टीम को साशा बैंक्स और स्टॉर्म की टीम के खिलाफ हार झेलनी पड़ी, जिसके बाद अगले हफ्ते के लिए शार्लेट vs स्टॉर्म चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया गया है।

चूंकि ये स्टोरीलाइन पिछले कई हफ्तों से फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है और साशा बैंक्स जैसी बड़ी सुपरस्टार का इसमें शामिल होना दर्शा रहा था कि यह मैच जरूर किसी बड़े पीपीवी में होना चाहिए। मगर WWE ने इसे अगले हफ्ते SmackDown के लिए बुक कर फैंस के मजे को पहले ही किरकिरा कर दिया है।

ज़ाया ली की मेन रोस्टर पर पहली संभावित फ्यूड?

ज़ाया ली ने इसी महीने SmackDown के एपिसोड में सोन्या डेविल, नटालिया और शायना बैज़लर के खिलाफ नेओमी के बचाव में एंट्री लेकर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। इस हफ्ते SmackDown में एक बैकस्टेज इंटरव्यू में नटालिया ने खुद की तारीफ की और ज़ाया ली को चेतावनी भी दी। सैगमेंट छोटा जरूर रहा, लेकिन इसके जरिए नटालिया vs ली फ्यूड शुरू होने के संकेत जरूर मिले हैं। अगर ऐसा हुआ तो ये WWE मेन रोस्टर पर ली की सबसे पहली फ्यूड होगी।

रोमन रेंस और पॉल हेमन आखिरकार अलग हुए

SummerSlam 2021 में ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद से ही रोमन रेंस और पॉल हेमन के अलायंस पर खतरा मंडराने लगा था। रेंस जब भी SmackDown से गायब रहते, तभी हेमन और लैसनर के बीच दोबारा नज़दीकियां बढ़ने के संकेत मिलते रहे। ट्राइबल चीफ इससे तंग आ चुके थे, इसलिए इस हफ्ते उन्होंने हेमन पर खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया।

तभी लैसनर बाहर आए, पहले उन्होंने द उसोज़ को बुरी तरह पीटा और उसके बाद ट्राइबल चीफ को भी खतरनाक तरीके से एफ-5 लगाया। इस एक ही सैगमेंट के दम पर पॉल हेमन, रोमन रेंस के स्पेशल काउंसिल से वापस लैसनर के एडवोकेट बन गए हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment