Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने इस हफ्ते Raw में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने इस हफ्ते Raw में कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE Day1 पीपीवी की स्टोरीलाइंस अब दिलचस्प मोड़ लेने लगी हैं। इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने Day1 पीपीवी में चैंपियनशिप मैच के लिए अपना दावा ठोका। इस सैगमेंट में एडम पीयर्स (Adam Pearce), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), केविन ओवेंस (Kevin Owens) और बिग ई (Big e) भी नजर आए।

शो में इसके अलावा बियांका ब्लेयर, ओटिस, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की टीम, क्वीन ज़ेलिना और लैश्ले ने 3 अलग-अलग प्रतिद्वंदियों को मात दी। इसके अलावा द मिज़, एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम, बैकी लिंच और Day1 पीपीवी के WWE चैंपियनशिप मैच से जुड़ा रोचक सैगमेंट भी देखने को मिला।

मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले और बिग ई का मैच हुआ, जिसमें तगड़ी झड़प के बीच लैश्ले ने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते रॉ (Raw) के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE Day1 पीपीवी के लिए बड़े मैच का ऐलान

Day1 पीपीवी एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके लिए अभी तक कुल 5 बड़े और धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है। मैच कार्ड में अभी तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप, SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप मैच के अलावा ऐज और द मिज़ के बीच सिंगल्स मैच का ऐलान किया गया था, मगर अब एक और टाइटल मैच को कार्ड में शामिल किया गया है।

इस हफ्ते Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने अपने सैगमेंट में लिव मॉर्गन का मज़ाक बनाने की कोशिश की। तभी मॉर्गन भी बाहर आईं और लिंच को चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया। थोड़ी कहासुनी के बाद दोनों के बीच जबरदस्त झड़प भी देखने को मिली, जिसके अंत में मॉर्गन दर्द से कराहती हुई नजर आईं। इस खतरनाक सैगमेंट के बाद Day1 पीपीवी के लिए दोनों के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच का ऐलान कर दिया गया।

क्या Raw में ओटिस को बड़ा पुश दिए जाने के संकेत मिले?

Some may call it an upset. @WWEGable wouldn't.@otiswwe defeats @SuperKingofBros on #WWERaw! https://t.co/98yxqT4qxZ

ओटिस और चैड गेबल की टीम (अल्फा अकादमी) पिछले कई महीनों से संघर्ष करती नजर आई है। उन्हें लगातार मैचों में मिल रही हार दर्शा रही थी कि WWE के पास उनके लिए कोई अच्छे प्लान मौजूद नहीं है। इस हफ्ते ओटिस और रिडल के बीच सिंगल्स मैच हुआ, लेकिन 'द किंग ऑफ ब्रोज़' शुरू से ही संघर्ष करते दिखाई दिए। अंत में ओटिस ने स्ट्रॉन्ग स्लैम देकर रिडल को पिन किया। मैच के बाद भी झड़प देखी गई और उसमें भी ओटिस को मजबूत दिखाया जाना यह दर्शा रहा है कि पूर्व मिस्टर Money in the Bank को बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है।

ऑस्टिन थ्योरी vs फिन बैलर दुश्मनी आगे बढ़ी

Survivor Series 2021 में शुरू हुए गोल्डन ऐग के एंगल के बाद से ऑस्टिन थ्योरी को बड़ा पुश मिल रहा है। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते Raw में फिन बैलर की टी-बार पर जीत के बाद थ्योरी ने बैलर पर अटैक कर दिया था। वहीं इस हफ्ते फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने टीम बनाकर रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर की टीम का सामना किया। मैच में थ्योरी ने बैलर का ध्यान भटकाया, जिसका फायदा उठाकर हील टीम ने जीत दर्ज की। इस तरह के सैगमेंट्स दर्शा रहे हैं कि जल्द ही Day1 पीपीवी के लिए थ्योरी vs बैलर मैच का ऐलान किया जा सकता है।

द मिज़ vs ऐज मैच में मरीस निभाएंगी अहम किरदार

द मिज़ और ऐज की वापसी के बाद Raw में दोनों के बीच एक ही तरीके के सैगमेंट्स देखने को मिल रहे हैं। मगर इस हफ्ते कुछ अलग देखा गया क्योंकि मिज़ ने एक सैगमेंट में WWE हॉल ऑफ फेमर पर अटैक किया। वहीं ऐज ने जवाबी हमला करने की कोशिश की तभी मिज़ ने अपनी पत्नी मरीस को आगे कर दिया।

मरीस इससे काफी गुस्से में नजर आईं और उन्होंने अपने ही पति को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। Day1 पीपीवी के लिए मिज़ vs ऐज मैच का ऐलान पहले ही हो चुका है, इसलिए मरीस द्वारा मिज़ को थप्पड़ लगाना संकेत दे रहा है कि वो अगले पीपीवी में मिज़ के खिलाफ जाकर ऐज को जीतने में मदद कर सकती हैं।

Day1 पीपीवी में होगा फैटल-4-वे WWE चैंपियनशिप मैच

बॉबी लैश्ले ने पिछले हफ्ते Raw में अपने इरादे जाहिर कर दिए थे कि वो दोबारा WWE चैंपियन बनना चाहते हैं। इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड की शुरुआत लैश्ले ने की, जिसमें उन्होंने Day1 पीपीवी में WWE चैंपियनशिप मैच मिलने का दावा ठोका।

मगर लैश्ले के सामने शर्त रखी गई कि अगर वो एक ही इवेंट में केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और बिग ई को हरा देते हैं तो उन्हें Day1 पीपीवी के WWE चैंपियनशिप मैच में जगह मिल जाएगी। लैश्ले ने सभी को चौंकाते हुए ओवेंस, रॉलिंस और बिग ई की चुनौती को पार करते हुए पीपीवी के चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment