Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma

WWE Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट का बिल्ड-अप हर हफ्ते दिलचस्प बनता जा रहा है। इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत The Miz TV सैगमेंट से हुई, जिसमें रिडल (Riddle) ने रोमन रेंस (Roman Reigns) को हराने का दावा किया, लेकिन पॉल हेमन (Paul Heyman) ने अपने क्लाइंट का बचाव किया।

इस बीच कई बड़े सुपरस्टार्स ने मेंस और विमेंस Money in the Bank (MITB) लैडर मैचों में अपना स्थान पक्का कर लिया है और कई अन्य सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी ने दिलचस्प एंगल भी लिया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस ने MITB लैडर मैच में जगह बनाई

Everything's coming up Rollins!@WWERollins #MITB https://t.co/yxYTEGLbES

पिछले हफ्ते तक सैथ रॉलिंस की दुश्मनी कोडी रोड्स से चल रही थी, लेकिन रोड्स अब चोट के कारण कई महीनों के लिए इन-रिंग एक्शन से दूर रहने वाले हैं। इस हफ्ते Raw में रॉलिंस ने रोड्स पर तंज कसने के बाद एजे स्टाइल्स को बुरी तरह हराकर MITB लैडर मैच में जगह बनाने की बात कही।

इवेंट में आगे चलकर स्टाइल्स बनाम रॉलिंस मैच हुआ, जिसमें द विजनरी ने जीत हासिल कर MITB लैडर मैच में जगह बना ली है। हालांकि स्टाइल्स को पिन के जरिए हार मिली, लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले हफ्तों में इन दोनों सुपरस्टार्स की फ्यूड को जारी रखा जा सकता है।

#)क्या WWE केविन ओवेंस vs इजेक्यूल फ्यूड को जबरदस्ती लंबा खींच रही है?

BREAKING NEWS: Elias returns to #WWERaw next Monday!@IAmNotEliasWWE https://t.co/VXrhD1uZzf

इलायस ने इसी साल अप्रैल के महीने में नए नाम, इजेक्यूल के साथ रिटर्न किया था। उसी समय से केविन ओवेंस यह साबित करने की कोशिश करते नजर आए हैं कि इजेक्यूल और इलायस एक ही व्यक्ति है, लेकिन वो ऐसा करने में सफल नहीं रहे हैं। इस बीच Hell in a Cell 2022 में इजेक्यूल, ओवेंस के खिलाफ हार भी झेल चुके हैं।

इस हफ्ते इजेक्यूल को ओवेंस पर काउंट आउट के जरिए जीत मिली। दोनों बेहतरीन परफॉर्मर्स हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WWE उनकी फ्यूड को किसी दिलचस्प दिशा में आगे नहीं बढ़ा पा रही है, इसलिए फिलहाल इसे जबरदस्ती लंबा खींचे जाने की कोशिश की जा रही है।

#)एलेक्सा ब्लिस और लिव मॉर्गन ने विमेंस MITB लैडर मैच में स्थान पक्का किया

पिछले हफ्ते SmackDown में लेसी इवांस 2022 विमेंस MITB लैडर मैच में जगह बनाने वाली पहली सुपरस्टार बनी थीं। वहीं इस हफ्ते Raw में 2 और बड़े नाम इस मैच से जुड़ गए हैं। Raw में एलेक्सा ब्लिस और लिव मॉर्गन की टीम का सामना डूड्रॉप और निकी A.S.H की टीम से हुआ।

ब्लिस और मॉर्गन की ओर से शानदार टीम वर्क देखने को मिला और अंत में उन्होंने शानदार अंदाज में जीत दर्ज कर विमेंस MITB लैडर मैच में प्रवेश कर लिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि ब्रीफ़केस को जीतने के लिए क्या ब्लिस और मॉर्गन एकसाथ काम करती हुई नजर आएंगी या एक-दूसरे को धोखा देने वाली हैं।

#)बियांका ब्लेयर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं

बियांका ब्लेयर मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं और WWE WrestleMania 38 में टाइटल जीतने के बाद उसे कई बार सफलतापूर्वक डिफेंड भी कर चुकी हैं। आपको बता दें कि अब उन्हें WWE Money in the Bank 2022 में द जजमेंट डे की मेंबर रिया रिप्ली के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा।

Raw में फिन बैलर, रिया रिप्ली और डेमियन प्रीस्ट ने बियांका ब्लेयर के सैगमेंट के दौरान बड़ी स्क्रीन पर नजर आकर ऐज पर हमला करने का कारण बताया, वहीं रिप्ली ने ब्लेयर को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनने का दावा किया। चूंकि द जजमेंट डे में रिप्ली को बैलर और प्रीस्ट का साथ मिल रहा है, इसलिए आने वाले समय में ब्लेयर की मुश्किलें काफी हद तक बढ़ने वाली हैं।

#)थ्योरी के लिए हारकर भी जीतने वाली कहावत सच हुई है

Hell in a Cell 2022 में थ्योरी ने मुस्तफा अली को हराकर उनके साथ अपनी WWE यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को अंतिम रूप दिया था। वहीं पिछले हफ्ते उनकी बॉबी लैश्ले के साथ दुश्मनी शुरू होने के संकेत मिले थे, जो अब ऑफिशियल तौर पर शुरू हो गई है।

Raw में इस हफ्ते लैश्ले और थ्योरी के बीच पोज डाउन चैलेंज हुआ, जिसमें लैश्ले विजयी रहे। इस चैलेंज में चाहे थ्योरी को हार मिली हो, लेकिन कैरेक्टर बिल्ड-अप और टाइटल रन के यादगार रहने के मामले में इस हार से उनपर कोई असर नहीं पड़ा है। ऐसा इसलिए क्योंकि बॉबी लैश्ले जैसे पूर्व वर्ल्ड चैंपियन के साथ फ्यूड ही थ्योरी को मजबूत दिखाने के लिए काफी है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...