WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत द जजमेंट डे ने की, जहां अपने प्रोमो में उन्होंने द मिस्टीरियोज़ और ऐज (Edge) पर भी तंज कसे। वहीं विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट शानदार तरीके से आगे बढ़ा और कुछ सुपरस्टार्स की वापसी करवा कर उनके पुश को जारी रखने के संकेत दिए गए हैं।

एक भारतीय सुपरस्टार का भी रिटर्न हुआ, इस बीच ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस से चैंपियनशिप जीतने का दावा किया। Raw के मेन इवेंट में एक एक्शन से भरपूर मुकाबले ने सबका दिल जीता। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)भारतीय सुपरस्टार की WWE Raw में हुई धमाकेदार वापसी

भारतीय प्रो रेसलर वीर महान ने WrestleMania 38 के बाद Raw में रिटर्न किया था। उन्हें कई महीनों तक लगातार मैचों में जीत के लिए बुक कर मजबूत भी दिखाया गया, लेकिन कुछ हफ्ते पहले उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम मिलना भी बंद हो गया था। अब Raw में उनकी धमाकेदार वापसी हुई है।

Raw में उनका सामना एक लोकल रेसलर से हुआ, जिसमें वीर महान ने अपनी ताकत का फायदा उठाते हुए अपने सिग्नेचर मूव सर्वाइकल क्लच के जरिए सबमिशन से जीत हासिल की। सिंगल्स मैचों में उनकी विनिंग स्ट्रीक को जारी रखा गया है, इसलिए इससे ये भी संकेत मिले हैं कि अभी के लिए उनका जबरदस्त पुश जारी रहने वाला है।

#)क्या एक बार फिर बैथ फीनिक्स की वापसी के संकेत मिले?

जैसा कि हमने आपको बताया कि Raw में इस हफ्ते की शुरुआत द जजमेंट डे के सैगमेंट से हुई, जिसमें डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो ने पीछे से आकर उनपर हमला कर दिया था। द मिस्टीरियोज़ ने फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट की पिटाई की, लेकिन रिया रिप्ली पर वार नहीं कर पाए।

चूंकि द मिस्टीरियोज़ इस समय बेबीफेस हैं और रिप्ली का एंगल हर बार उन्हें नुकसान पहुंचाने वाला है। हालांकि ऐज इस इवेंट में नजर नहीं आए, लेकिन वो इस समय मिस्टीरियोज़ का साथ निभा रहे हैं। वहीं रिया रिप्ली से निपटने के लिए वो अपनी रियल लाइफ पार्टनर बैथ फीनिक्स की वापसी करवा सकते हैं।

#)क्या केविन ओवेंस की लंबे समय बाद हुई मेन इवेंट सीन में वापसी?

इस बात में कोई संदेह नहीं कि केविन ओवेंस मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे टैलेंटेड परफॉर्मर्स में से एक हैं और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन भी रहे हैं। ये बात आपको चौंका सकती है कि उन्होंने इस प्रमोशन में अपनी आखिरी चैंपियनशिप जीत साल 2017 में दर्ज की थी।

WWE Raw में इस हफ्ते ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस को हराकर चैंपियन बनने और सैथ रॉलिंस, चैम्पा जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करने का दावा किया। केविन ओवेंस अपना नाम ना लिए जाने से नाराज दिखाई दिए, जिसके बाद ओवेंस और मैकइंटायर का मैच भी हुआ, जिसमें स्कॉटिश वॉरियर को DQ से जीत मिली। ओवेंस का रोमन रेंस के अगले चैलेंजर के साथ नजर आना ही इस बात के संकेत दे रहा है कि वो जल्द ही दोबारा मेन इवेंट सीन में प्रवेश करने वाले हैं।

#)थ्योरी का जबरदस्त पुश जारी रहेगा

थ्योरी, मिस्टर Money in the Bank बनने के बाद निरंतर अपने कैशइन को टीज़ करते हुए नजर आ रहे थे, लेकिन विंस मैकमैहन की रिटायरमेंट के बाद वो Raw के कई एपिसोड्स में नजर नहीं आए जिससे ऐसा लगने अलगा था जैसे उनके पुश को रोक दिया जाएगा।

Raw के हालिया एपिसोड में उनकी वापसी हुई, जहां पहले उनका डॉल्फ जिगलर के साथ ब्रॉल हुआ और उसके बाद मैच भी हुआ। मेन इवेंट मैच में दोनों के बीच एक्शन से भरपूर मुकाबला हुआ, जिसमें अंत में थ्योरी ने जीत दर्ज की। आखिरकार उनकी जिगलर के साथ फ्यूड को ऑफिशियल रूप से शुरू कर दिया गया है और पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन पर उनकी जीत दर्शा रही है कि उनका पुश अभी के लिए जारी रहने वाला है।

#)Clash at the Castle के लिए बड़े मैच का ऐलान

Clash at the Castle हफ्ते दर हफ्ते पास आता जा रहा है जिसके लिए अभी तक रोमन रेंस, बियांका ब्लेयर और लिव मॉर्गन जैसे चैंपियन सुपरस्टार्स के मैचों का ऐलान किया जा चुका था। इस हफ्ते Raw में एक और बड़े मैच को WWE Clash at the Castle के मैच कार्ड से जोड़ा गया है।

रिडल पिछले कुछ हफ्तों से ब्रेक पर चल रहे थे, लेकिन इस हफ्ते उन्होंने सैथ रॉलिंस के सैगमेंट में दखल देकर अटैक भी किया और उसके बाद बैकस्टेज जाकर द विजनरी को मैच के लिए चैलेंज किया और इसी के साथ Clash at the Castle के लिए उनके मैच का ऐलान कर दिया गया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।