WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई हैं
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई हैं

WWE Raw में इस हफ्ते Royal Rumble 2022 से जुड़े कई दिलचस्प सैगमेंट और मैच देखने को मिले। रॉ (Raw) की शुरुआत बैकी लिंच (Becky Lynch) ने की, लेकिन उनके सैगमेंट में डूड्रॉप (Doudrop) और उसके बाद लिव मॉर्गन (Liv Morgan) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) का दखल भी देखने को मिला।

इवेंट में इसके अलावा बैकी लिंच और डूड्रॉप की टीम, केविन औवेंस, ऑस्टिन थ्योरी, ओमोस, मिस्टीरियो फैमिली और स्ट्रीट प्रॉफिट्स की टीम की बड़ी जीत भी देखने को मिली। साथ ही केविन ओवेंस, Raw टैग टीम चैंपियंस अल्फा अकादमी, विंस मैकमैहन और ऐज के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले के बीच जबरदस्त मैच हुआ, जिसमें शेल्टन बैंजामिन, सेड्रिक एलेक्जेंडर और द उसोज़ का दखल भी देखा गया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE मेंस और विमेंस Royal Rumble मैचों के लिए बड़े नाम सामने आए

WWE Royal Rumble 2022 अब कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसका स्टोरीलाइन बिल्ड-अप अभी तक फैंस के लिए बहुत मनोरंजक रहा है। हर बार की तरह इस साल भी रंबल मैचों पर सभी की नजरें टिकी होंगी, जिनमें शेमस, एजे स्टाइल्स, मिकी जेम्स और लीटा जैसे दिग्गज परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

इस हफ्ते Raw में मेंस और विमेंस Royal Rumble मैचों के लिए कई अन्य बड़े नाम सामने आए हैं। मेंस रंबल मैच के लिए केविन ओवेंस के रूप में नया नाम सामने आया, जिन्होंने रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान 'KO Show' में अपने रंबल मैच में एंट्री लेने की बात कही।

वहीं आपको याद दिला दें कि Raw की शुरुआत बैकी लिंच ने की, जिसमें डूड्रॉप के अलावा लिव मॉर्गन और बियांका ब्लेयर ने भी दखल दिया। इसी सैगमेंट के दौरान मॉर्गन और ब्लेयर ने विमेंस Royal Rumble मैच में एंट्री लेने का ऐलान किया और मैच को जीतकर बैकी के खिलाफ टाइटल शॉट मिलने का दावा भी किया।

#)WWE यूएस चैंपियन की नई स्टोरीलाइन?

पिछले कई हफ्तों से डॉल्फ जिगलर ने WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के सामने मुश्किलें खड़ी की हुई थीं। मगर अब ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे प्रीस्ट और जिगलर की मिनी फ्यूड समाप्त हो चुकी है। इस हफ्ते Raw में केविन ओवेंस का 'KO Show' हुआ, जिसमें सैथ रॉलिंस उनके गेस्ट बने।

रॉलिंस ने इस बीच Royal Rumble 2022 में WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को हराने का दावा किया। मगर तभी डेमियन प्रीस्ट ने दखल देकर ओवेंस को धमकी दी और अगले ही पल उनका मैच बुक कर दिया गया। मैच जबरदस्त रहा, जिसमें ओवेंस ने माइंड गेम खेलकर प्रीस्ट को पिन के जरिए मात दी है। ये प्रीस्ट की मेन रोस्टर में पिन के जरिए पहली हार है और मौजूदा यूएस चैंपियन इसका बदला लेने की कोशिश जरूर करेंगे।

#)RK-Bro अभी Raw टैग टीम चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर नहीं हुए हैं

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते अल्फा अकादमी (चैड गेबल और ओटिस), RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियन बने थे। इससे फैंस के मन में सवाल खड़ा होने लगा था कि क्या ऑर्टन और रिडल आगे भी एक टीम का हिस्सा बने रहेंगे या वो अलग होने वाले हैं।

इस हफ्ते गेबल और ओटिस ने कहा कि RK-Bro को रिमैच तभी मिल पाएगा जब वो एकेडमिक टेस्ट पास करेंगे। एक तरफ रिडल ने ओटिस को उकसाते हुए उन्हें रिंग से बाहर बुलाया, वहीं ऑर्टन ने रिंग में खड़े गेबल पर पीछे से आकर जोरदार RKO लगाया। द वाइपर और रिडल के शानदार टीम वर्क को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि दोनों अभी लंबे समय तक एक टीम का हिस्सा बने रहेंगे और अभी Raw टैग टीम चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर नहीं हुए हैं।

#)ऑस्टिन थ्योरी की बहुत बड़ी जीत

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि ऑस्टिन थ्योरी को विंस मैकमैहन का साथ मिल रहा है, इसी वजह से उन्हें लगातार बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच मिल रहे हैं। कुछ दिन पहले खुद विंस ने थ्योरी के 2022 Royal Rumble मैच में शामिल होने का ऐलान किया था। वहीं इस हफ्ते Raw में उन्हें फिन बैलर के खिलाफ मैच मिला।

विंस ने मैच से पूर्व एक सैगमेंट में थ्योरी से कहा था कि अगर उन्हें बैलर पर जीत नहीं मिली तो वो उनका बुरा हाल कर देंगे। बैलर और थ्योरी के बीच धमाकेदार मैच हुआ, जिसमें थ्योरी ने पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन के खिलाफ पिन के जरिए जीत हासिल की है। एक तरफ उन्हें बड़ा पुश मिल रहा है, लेकिन WWE, बैलर को किसी बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा ना बनाकर खुद को नुकसान पहुंचा रही है।

#)Royal Rumble 2022 के WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में बाहरी दखल जरूर होगा

Royal Rumble 2022 में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को क्रमशः बॉबी लैश्ले और सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करना है। इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में रॉलिंस और लैश्ले का मैच हुआ, जिसमें शेल्टन बैंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर ने लैश्ले पर अटैक कर दिया।

आपको याद दिला दें कि कुछ दिन पहले लैश्ले और MVP ने बैंजामिन और एलेक्जेंडर को द हर्ट बिजनेस से बाहर कर दिया था। दूसरी ओर Raw के मेन इवेंट में द उसोज़ का दखल भी देखने को मिला। हालांकि मैच में लैश्ले विजयी रहे, लेकिन स्थिति स्पष्ट नजर आने लगी है कि Royal Rumble 2022 के WWE ही नहीं बल्कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में भी बाहरी दखल होना तय है।