WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

subtly raw wwe
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

Raw: WWE Raw की स्टोरीलाइंस दिलचस्प हर हफ्ते दिलचस्प बनती जा रही हैं और इस हफ्ते भी इवेंट में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। एक चैंपियन ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया, वहीं एक चैंपियन को उनके चैलेंजर ने उनकी बादशाहत खत्म करने के लिए चुनौती दी है।

द जजमेंट डे की स्टोरीलाइन धमाकेदार बनती जा रही है, वहीं अल्फा अकादमी को निरंतर बड़ी टीम के रूप में हाइप किया जा रहा है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE में थ्योरी को लगातार हार के लिए बुक किया जा रहा

विंस मैकमैहन अपनी रिटायरमेंट से पहले थ्योरी को बहुत बड़ा पुश दे रहे थे और ऐसा लगने लगा था जैसे वो एक साल के अंदर वर्ल्ड चैंपियन बन चुके होंगे। मगर अब नई मैनेजमेंट टीम के अंडर ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे उनके पुश को रोक दिया गया है।

आपको बता दें कि उन्हें लगातार मैचों में हार के लिए बुक किया जा रहा है और इस हफ्ते Raw में उन्हें केविन ओवेंस के हाथों हार मिली है। हालांकि इस समय उनकी जॉनी गार्गानो के साथ फ्यूड को दिलचस्प बनाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इस तथ्य को भी ध्यान में रखने की जरूरत है कि वो मौजूदा मिस्टर Money in the Bank हैं और लगातार मैचों में हार का उनके किरदार पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

#)Extreme Rules 2022 के लिए हुआ धमाकेदार मैच का ऐलान

WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट, Extreme Rules है जिसे इस समय शानदार तरीके से बिल्ड करने की कोशिश की जा रही है। Raw में इस हफ्ते एक धमाकेदार मैच को इस प्रीमियम लाइव इवेंट के मैच कार्ड में शामिल किया गया है। इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि सैथ रॉलिंस और मैट रिडल समय बीतने के साथ ज्यादा बड़े दुश्मन बनते जा रहे हैं।

Raw में सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले के यूएस चैंपियनशिप मैच में मैट रिडल ने दखल देकर लैश्ले की जीत में अहम भूमिका निभाई। वहीं एक अन्य मुकाबले में द जजमेंट डे और रिडल-रे मिस्टीरियो टीम आमने-सामने आईं, जिसमें सैथ रॉलिंस दखल देकर रिडल की टीम की हार का कारण बने। दूसरी ओर एक बैकस्टेज सैगमेंट में द विजनरी ने द ऑरिजिनल ब्रो की चुनौती को स्वीकारा, इसलिए अब Extreme Rules में उनके बीच फाइट पिट मैच होगा।

#)एक और दिग्गज सुपरस्टार आ सकता है द जजमेंट डे के खिलाफ

द जजमेंट डे इस समय WWE के टॉप हील फैक्शंस में से एक बना हुआ है, जिसने कई दिग्गजों के लिए मुश्किल कड़ी की हुई है। फिन बैलर, रिया रिप्ली, डेमियन प्रीस्ट और अब डॉमिनिक मिस्टीरियो भी इस ग्रुप से जुड़ गए हैं। अभी तक ऐज और रे मिस्टीरियो के लिए उनकी चुनौती से पार पाना कठिन प्रतीत हो रहा था।

मगर पिछले कुछ हफ्तों में मैट रिडल बेबीफेस सुपरस्टार्स के साथ आने के संकेत देते रहे हैं। वहीं Raw के हालिया एपिसोड में एजे स्टाइल्स ने ये कहकर द जजमेंट डे के खिलाफ आने के संकेत दिए हैं कि वो अपने दोस्त फिन बैलर के हील बनने से खुश नहीं हैं।

#)वीर महान और ओमोस के लिए WWE के पास कोई प्लान नहीं

भारतीय सुपरस्टार वीर महान को WrestleMania 38 के बाद बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ था और उन्हें एक मॉन्स्टर और खतरनाक सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया गया। दूसरी ओर ओमोस को पिछले करीब 2 सालों से एक जायंट सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया जा रहा है।

मगर पिछले कुछ समय से दोनों सुपरस्टार्स को संघर्ष करते देखा गया है। उनके लिए स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं मिल पा रहा। ओमोस और वीर अच्छा प्रदर्शन कर दिखाया है कि वो बेहतरीन परफॉरमर्स हैं, लेकिन फिलहाल के लिए ऐसा लग रहा है जैसे WWE के पास उनके लिए कोई प्लान मौजूद नहीं है।

#)बेली खत्म करेंगी बियांका ब्लेयर की बादशाहत?

बियांका ब्लेयर WrestleMania 38 में बैकी लिंच को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनी थीं। अभी तक कई बार अपने टाइटल को डिफेंड कर चुकी हैं, लेकिन इस समय बेली उनके सामने चुनौती बनकर खड़ी हुई हैं। एक तरफ ब्लेयर को एलेक्सा ब्लिस और ओस्का का साथ मिल रहा है, वहीं बेली, इयो स्काई और डकोटा काई के फैक्शन को डैमेज कंट्रोल नाम दिया गया है।

इन दिनों WWE में कई फैक्शंस ने अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है और डैमेज कंट्रोल भी उसी दिशा में आगे बढ़ रहा है। इयो स्काई और डकोटा काई मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस हैं और उनकी पार्टनर बेली ने इस हफ्ते Raw में बियांका ब्लेयर को Raw विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया है। इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि क्या जल्द ही डैमेज कंट्रोल के तीनों मेंबर्स के पास कोई ना कोई चैंपियनशिप होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।