Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 से अगले रॉ (Raw) एपिसोड की शुरुआत खुद विंस मैकमैहन ने की। विंस ने कहा कि जो भी उनके सोने के अंडे को चुराने वाले मुजरिम को ढूंढकर लाएगा, उसे बिग ई (Big e) के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच दिया जाएगा।

The person who brings @VinceMcMahon the culprit will have the opportunity to face @WWEBigE for the #WWEChampionship TONIGHT on #WWERaw!WHO COULD IT BE?! https://t.co/sPO5w8BW9p

शो में इसके अलावा रिडल, बियांका ब्लेयर, एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम, कार्मेला और ज़ेलिना "क्वीन" वेगा की टीम, डैना ब्रूक, डेमियन प्रीस्ट और बॉबी लैश्ले की बड़ी जीत देखने को मिली। इसके अलावा सैथ रॉलिंस और फिन बैलर की झड़प के अलावा बैकी लिंच और सैमी जेन के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

मेन इवेंट में बिग ई ने ऑस्टिन थ्योरी को हराकर अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड किया है और Raw में चैंपियनशिप स्टोरीलाइन ने दिलचस्प मोड़ भी लिया। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE Raw में ऑस्टिन थ्योरी को मिला बहुत बड़ा मौका

आपको याद दिला दें कि WWE Survivor Series पीपीवी में विंस मैकमैहन एक सोने का अंडा लेकर आए, जो उन्हें द रॉक ने तोहफे में दिया। मगर उसी शो में किसी ने उनके अंडे को चुरा लिया था। Raw में इस हफ्ते की शुरुआत खुद विंस ने की, जहां उन्होंने ऐलान किया कि जो भी अंडे को चुराने वाले मुजरिम को पकड़ कर लाएगा, उसे बिग ई के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच दिया जाएगा।

अंडे को चुराने वाले व्यक्ति ऑस्टिन थ्योरी थे, जिन्हें सैमी जेन ढूंढकर लाए, मगर विंस ने जेन के बजाय थ्योरी को चैंपियनशिप मैच दिया। आपको याद दिला दें कि इससे पहले Survivor Series के मेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच में थ्योरी को पूर्व चैंपियंस से भी अधिक इन रिंग टाइम मिला था। वहीं अब उन्हें चैंपियन बनने का मौका मिलना संकेत दे रहा है कि थ्योरी का करियर नई उड़ान भरने वाला है।

डेमियन प्रीस्ट ने फिर डिफेंड की अपनी चैंपियनशिप

A hard-fought battle against @SamiZayn. A significant win for @ArcherOfInfamy with the #USTitle on the line.#AndStill #WWERaw https://t.co/ueAvpQghOa

SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर डेमियन प्रीस्ट नए WWE यूएस चैंपियन बने और अभी तक शेमस, जैफ हार्डी और सैथ रॉलिंस को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। Raw में इस हफ्ते प्रीस्ट ने यूएस टाइटल के लिए ओपन चैलेंज रखा। अपोलो क्रूज़ और कमांडर अज़ीज़ ने एंट्री ली, लेकिन चैंपियनशिप मैच लड़ने से इनकार कर दिया।

तभी सैमी जेन बाहर आए और चैलेंज को स्वीकार किया। दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला और अंत में प्रीस्ट जीत दर्ज कर अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहे। साथ ही प्रीस्ट vs क्रूज़ स्टोरीलाइन को भी जल्द ही ऑफिशियल स्टार्ट मिल सकता है।

WWE को मिले 2 नए चैंपियंस

The celebration for @CedricAlexander was cut short because @DanaBrookeWWE is your NEW #247Champion!!!#AndNew #WWERaw https://t.co/9puiHvvUhg

इस हफ्ते Raw की एक चौंकाने वाली बात यह रही कि एक ही एपिसोड में WWE को 2 नए चैंपियंस मिले हैं। एक तरफ क्वीन ज़ेलिना और कार्मेला ने रिया रिप्ली और निकी A.S.H को हराकर WWE विमेंस टैग टीम टाइटल अपने नाम कर लिया है।

दूसरी ओर रेजी को सेड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ WWE 24/7 टाइटल को डिफेंड करना था। इस मैच में एलेक्जेंडर, रेजी को पिन कर नए चैंपियन बने, लेकिन उनका चैंपियनशिप सफर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया क्योंकि मौके का फायदा उठाकर डैना ब्रूक नई 24/7 चैंपियन बन गई हैं।

लिव मॉर्गन ही बैकी लिंच के चैंपियनशिप सफर का अंत करेंगी?

Raw में इस हफ्ते अपने प्रोमो में बैकी लिंच ने लिव मॉर्गन को अंडरडॉग कहा। अंडरडॉग, उसे कहा जाता है जिससे लोगों को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं होती। फाइटिंग वर्ल्ड में कई अंडरडॉग रेसलर्स ने सभी लोगों को गलत साबित कर कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हुई हैं।

उसके बाद एक बैकस्टेज सैगमेंट में मॉर्गन ने Raw विमेंस चैंपियन बैकी पर अटैक भी किया। जाहिर तौर पर मॉर्गन अब बैकी की अगली चैलेंजर हैं और WWE ने उनके लिए अंडरडॉग शब्द का इस्तेमाल करवा कर कुछ बड़ा होने के संकेत दिए हैं। ऐसा भी संभव है कि आने वाले महीनों में मॉर्गन के हाथों बैकी के चैंपियनशिप सफर का अंत हो।

WWE चैंपियन के पास कई दावेदार

Survivor Series 2021 से पूर्व सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस ने WWE चैंपियन बिग ई के लिए मुश्किलें खड़ी की हुई थीं। इस हफ्ते Raw में बिग ई को ऑस्टिन थ्योरी के रूप में एक और नया चैलेंजर मिल गया है। थ्योरी को यहां तक कि इस हफ्ते चैंपियनशिप मैच भी मिला, जिसमें उन्हें हार मिली है। रॉलिंस और ओवेंस पूर्व चैंपियंस रहे हैं और उन्हें टाइटल शॉट मिलना लगभग तय है, मगर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इस स्टोरीलाइन के जरिए थ्योरी को भी फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार किया जा रहा है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...