Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma

WWE ने इस हफ्ते साल 2021 के आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड को होस्ट किया, जिसकी शुरुआत RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने अल्फा अकादमी के मेंबर्स ओटिस (Otis) और चैड गेबल (Chad Gable) को हराने की बात कही।

As @SuperKingofBros picks up the win, @otiswwe wastes no time in sending a message!#WWERaw https://t.co/3jOs29ovEM

शो में इसके अलावा रिडल, रैंडी ऑर्टन, टमीना और रेजी की टीम, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स, एजे स्टाइल्स, केविन ओवेंस और डॉल्फ जिगलर की DQ से जीत भी देखने को मिली। Raw में द मिज़, केविन ओवेंस और एजे स्टाइल्स के सैगमेंट्स ने भी फैंस का काफी मनोरंजन किया।

मेन इवेंट में द मिज़ और मरीस का वेडिंग सैगमेंट हुआ, जिसमें एरिक बिशफ भी नजर आए। उसके बाद WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज के आने से भी ये सैगमेंट बहुत दिलचस्प बना। शो में हुई इन्हीं सब चीज़ों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Day1 पीपीवी के लिए धमाकेदार चैंपियनशिप मैच सामने आया

THE STREET PROFITS WIN THE RK-BRONAMENT!@RandyOrton & @SuperKingofBros vs. @MontezFordWWE & @AngeloDawkins THIS SATURDAY at #WWEDay1. https://t.co/BW2bJYUhO4

पिछले कुछ हफ्तों में Raw रोस्टर की टैग टीमों के बीच नेमंट कंटेंडर मुकाबले लड़े जा रहे थे और इस टूर्नामेंट के विजेता को Day1 पीपीवी में मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलने वाला था। इस हफ्ते Raw में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और मिस्टीरियो फैमिली के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच हुआ।

रिंग में डॉमिनिक, रे मिस्टीरियो, मोंटेज फोर्ड और एंजेलो डॉकिंस, सभी ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अंत में स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने डॉमिनिक के ऊपर ब्लॉकबस्टर हिट लगाकर इस मैच को जीता। इसी के साथ डॉकिंस और फोर्ड ने Day1 पीपीवी के लिए टैग टीम चैंपियनशिप मैच हासिल कर लिया है।

पिछले कुछ हफ्तों में रिडल और ऑर्टन की टीम के टूटने के किसी भी तरह के संकेत नहीं दिए गए हैं। इसलिए आगामी पीपीवी में RK-Bro के टाइटल्स को रिटेन करने की काफी अधिक संभावनाएं हैं, मगर यह तो समय ही बताएगा कि क्या WWE स्ट्रीट प्रॉफिट्स को चैंपियनशिप जीत के लिए बुक करने वाली है।

#)क्या ग्रेसन वॉलर मेन रोस्टर में आने वाले हैं?

Grayson Waller Effect taking over everywhere twitter.com/wwe/status/147…

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते एजे स्टाइल्स अपने NXT 2.0 में अपीयरेंस के कारण सुर्खियों में छाए हुए थे, जहां उन्होंने ब्रांड के सबसे बड़े हील सुपरस्टार ग्रेसन वॉलर को कन्फ्रंट किया। इस हफ्ते Raw में स्टाइल्स का सैगमेंट हुआ और इसी सैगमेंट के दौरान वॉलर क्राउड के बीच खड़े हुए नजर आए।

वॉलर ने इस बीच यह भी कहा कि जब ओमोस, स्टाइल्स को सबक सिखा देंगे तब उन्हें द फिनोमिनल का सामना करने में दिलचस्पी होगी। वॉलर के Raw में नजर आने के बाद क्या यह कहना गलत होगा कि वो मेन रोस्टर के फुल-टाइम मेंबर बनने वाले हैं और ओमोस के साथ उन्हें भी स्टाइल के जरिए बड़ा पुश देने की कोशिश की जा रही है।

#)डॉल्फ जिगलर को मिल सकता है एक और मौका?

HIT THE LIGHTS, DAMIAN!@ArcherofInfamy#WWERaw https://t.co/4ehUXKfHCi

पिछले हफ्ते डॉल्फ जिगलर ने चैंपियनशिप कंटेंडर मैच में डेमियन प्रीस्ट को हराकर उनके खिलाफ WWE यूएस टाइटल शॉट हासिल किया था। इस हफ्ते जिगलर ने प्रीस्ट को चैलेंज किया। दोनों बेहतरीन रेसलर्स हैं, इसलिए इस भिड़ंत ने फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया जिसमें कई किकआउट्स भी देखने को मिले।

मैच के दौरान जिगलर ने प्रीस्ट को थप्पड़ लगाया, जिससे डिफेंडिंग चैंपियन को गुस्सा आ गया और उन्होंने 'द शो ऑफ' पर निरंतर अटैक करना जारी रखा, जिसके चलते रेफरी ने मैच को वहीं समाप्त कर दिया। इस मैच में किसी को क्लीन तरीके से जीत ना मिलना इस बात के संकेत हैं कि जिगलर को जल्द ही यूएस चैंपियन बनने का दूसरा मौका मिल सकता है।

#)द मिज़ vs ऐज फ्यूड लंबी चल सकती है

द मिज़ और ऐज WWE में पुराने दुश्मन रह चुके हैं और अब एक बार फिर एक-दूसरे के समक्ष खड़े हैं। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते Raw के 'द कटिंग ऐज शो' में मिज़ ने माइंड गेम खेलकर रेटेड-आर सुपरस्टार पर अटैक कर दिया था।

वहीं इस हफ्ते मिज़ और मरीस की शादी का सैगमेंट हुआ, जिसमें एरिक बिशफ भी नजर आए। उसके बाद ऐज ने एंट्री लेकर Day1 पीपीवी में मिज़ का बुरा हाल करने की बात कही। ऐज के रिंग से बाहर जाते ही मिज़ और मरीस के ऊपर ब्लैक लिक्विड आकर गिरा। इस बार माइंड गेम खेलने में ऐज अपने दुश्मनों से आगे रहे।

इस तरह के सैगमेंट्स दर्शा रहे हैं कि ये स्टोरीलाइन बहुत स्लो-पेस के साथ आगे बढ़ने वाली है, इसलिए संभव है कि दोनों सुपरस्टार्स Day1 पीपीवी के मैच के बाद भी एक-दूसरे पर माइंड गेम्स खेलना जारी रख सकते हैं।

#)Day1 पीपीवी के WWE चैंपियनशिप मैच में हो सकता है बाहरी दखल

Ask for a mic.Get STUNNED.@FightOwensFight is ready for #WWEDay1 THIS SATURDAY.#WWERaw https://t.co/xWLoAKHXKL

आपको बता दें कि MVP, बॉबी लैश्ले, सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बैंजामिन को साथ लाकर द हर्ट बिजनेस का गठन किया गया था। Raw में इस हफ्ते केविन ओवेंस एक सैगमेंट में Day1 पीपीवी में WWE चैंपियन बनने का दावा कर रहे थे। तभी MVP और उसके बाद एलेक्जेंडर और बैंजामिन भी बाहर आ गए।

इसके बाद ओवेंस और एलेक्जेंडर के बीच मैच लड़ा गया, जिसमें ओवेंस विजयी रहे। एलेक्जेंडर और बैंजामिन का अचानक से WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के सैगमेंट्स में नजर आना दर्शा रहा है कि वो Day1 पीपीवी के चैंपियनशिप मैच में दखल दे सकते हैं और इससे बॉबी लैश्ले के दोबारा चैंपियन बनने की संभावनाएं भी प्रबल हो गई हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...