Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
Neeraj sharma
visit

WWE Raw के इस हफ्ते कई धमाकेदार मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। रॉ (Raw) के एपिसोड की शुरुआत KO शो के साथ हुई, जिसमें सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) ने नए Raw टैग टीम चैंपियंस बनने का दावा किया, वहीं उनकी अल्फा अकादमी के साथ जुबानी जंग भी देखने को मिली।

इसके अलावा इवेंट में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस की टीम, ओमोस, टीम बियांका (बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन और रिया रिप्ली), टॉमैसो सिएम्पा, रेजी और डैना ब्रुक की टीम, द हर्ट बिजनेस, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की बड़ी जीत देखने को मिली। इस बीच एक नया चैंपियन भी देखने को मिला।

मेन इवेंट में ऐज का सैगमेंट हुआ, जिसमें उन्हें रेसलमेनिया (WrestleMania 38) के लिए अपना प्रतिद्वंदी मिल गया है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE WrestleMania 38 के लिए ऐज vs एजे स्टाइल्स ड्रीम मैच तय हुआ

NOT LIKE THIS.@EdgeRatedR blasted @AJStylesOrg with a Conchairto just moments after the Phenomenal One accepted a match at #WrestleMania! https://t.co/qXI7ihZZF0

Raw में पिछले हफ्ते ऐज ने वापसी कर WrestleMania 38 में अपने लिए विरोधी की मांग करते हुए ओपन चैलेंज रखा था। चूंकि उस प्रोमो में रेटेड-आर सुपरस्टार ने 'फिनोमिनल' शब्द का इस्तेमाल किया था, इसलिए उम्मीद की जाने लगी थी कि इस साल WrestleMania में एजे स्टाइल्स उनके विरोधी बन सकते हैं।

इस हफ्ते Raw में ऐज का सैगमेंट हुआ और कुछ समय बाद ही एजे स्टाइल्स बाहर आए, जिन्होंने WWE हॉल ऑफ फेमर को चैलेंज को स्वीकार करने की बात कही। ऐज और स्टाइल्स अपने दौर के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में गिने जाते हैं, इसलिए उनके इस मैच को ड्रीम मुकाबले की संज्ञा दी जा रही है।

"I ACCEPT." - @AJStylesOrg @EdgeRatedR has a #WrestleMania opponent ... a PHENOMENAL @WrestleMania opponent. https://t.co/pvC41gk3fD

दोनों रेसलर्स अपने-अपने करियर में कई ऐतिहासिक मैचों का हिस्सा रहे हैं, इसलिए WrestleMania 38 के कार्ड में शामिल ये एक ऐसा मैच होगा, जो फाइट ऑफ द नाइट साबित हो सकता है। अब देखना दिलचस्प होगा कि WWE इस ड्रीम मैच को किस तरीके से हाइप करती है।

#)फिन बैलर को आखिरकार पुश मिला

फिन बैलर ने साल 2021 के जुलाई महीने में NXT से मेन रोस्टर में वापसी की थी। उस समय उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिले, लेकिन उनमें उन्हें ज्यादा मजबूत दिखाने की कोशिश नहीं की गई। अब कई महीनों तक संघर्ष करने के बाद उन्हें पुश मिलना शुरू हुआ है।

इस हफ्ते उन्हें डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ WWE यूएस चैंपियनशिप मैच मिला। प्रीस्ट और बैलर के मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिसके अंत में बैलर जीत दर्ज कर नए यूएस चैंपियन बन गए हैं। ये भी गौर करने वाली बात रही कि बैलर ने करीब ढाई साल बाद मेन रोस्टर में किसी चैंपियनशिप को जीता है।

#)द हर्ट बिजनेस को जीत के बाद भी नहीं मिलेगा कोई फायदा

That despicable @mikethemiz just cost @reymysterio & @DomMysterio35 the tag team match on #WWERaw! https://t.co/biwbbss7XI

Raw में इस हफ्ते द हर्ट बिजनेस (शेल्टन बैंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर) का सामना डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की टीम से हुआ। डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो जीत के करीब आ पहुंचे थे, तभी द मिज़ ने आकर डॉमिनिक पर अटैक कर दिया, जो आगे चलकर बेबीफेस टीम की हार का कारण बना। इस बात में कोई संदेह नहीं कि इस मैच में मिज़ vs द मिस्टीरियोज़ फ्यूड को हाइप करने की कोशिश की गई है, इसलिए द हर्ट बिजनेस को चाहे इस मैच में जीत ही क्यों ना मिली हो, लेकिन उन्हें किसी भी तरीके से फायदा पहुंचाने की कोशिश नहीं की गई है।

#)Raw टैग टीम चैंपियंस की हार का कारण?

LOOK AT THAT FAAAAAAAAACE!Are @WWERollins & @FightOwensFight off to go celebrate after defeating the #WWERaw Tag Team Champions #AlphaAcademy? https://t.co/PmyK55DQAw

मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियंस अल्फा अकादमी (चैड गेबल और ओटिस) की इस समय सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस से दुश्मनी गहराती जा रही है, जिन्होंने Raw में इस हफ्ते नए टैग टीम चैंपियंस बनने का दावा किया था। दोनों टीमों के एक सैगमेंट के बाद उनके बीच नॉन-टाइटल मैच को बुक किया गया। उनके बीच जबरदस्त एक्शन से भरपूर टैग टीम मैच लड़ा गया, जिसमें रॉलिंस और ओवेंस विजयी रहे। मौजूदा चैंपियंस की हार से संकेत मिलने लगे हैं कि रेड ब्रांड के टैग टीम टाइटल्स जल्द ही ओवेंस और रॉलिंस के पास जा सकते हैं।

#)बियांका ब्लेयर ने WrestleMania 38 से पहले बैकी लिंच को दिया कड़ा संदेश

Raw में इस हफ्ते 6-विमेंस टैग टीम मैच लड़ा गया, जिसमें एक तरफ बैकी लिंच, डूड्रॉप और निकी A.S.H रहीं और दूसरी टीम में बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन और रिया रिप्ली रहीं। मैच के दौरान ब्लेयर ने अपनी चोटी से बैकी के पेट के हिस्से पर पर कई वार किए, जिनसे Raw विमेंस चैंपियन के पेट पर निशान बन गए थे। वहीं अंत में ब्लेयर ने अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दिखा दिया है कि वो WrestleMania 38 में बैकी लिंच को Raw विमेंस टाइटल के लिए चुनौती देने और अपनी पुरानी हार का बदला पूरा के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now