Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE Raw में इस हफ्ते हैल इन ए सैल (Hell in a Cell 2022) प्रीमियम लाइव इवेंट को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया। इवेंट की शुरुआत बैकी लिंच (Becky Lynch) ने की, जिसमें असुका (Asuka) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) का दखल भी देखा गया और इस दौरान उनके बीच ब्रॉल भी देखने को मिला।

वहीं बियांका ब्लेयर, इजेक्यूल औ द मिस्टीरियोज़ की टीम, एलेक्सा ब्लिस, मुस्तफा अली, थ्योरी, रिडल और शिंस्के नाकामुरा की टीम और लिव मॉर्गन की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं बॉबी लैश्ले और ओमोस का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट भी बहुत दिलचस्प रहा। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE Hell in a Cell से पूर्व असुका को कमजोर दिखाने का अर्थ?

असुका ने कुछ हफ्ते पूर्व एक Raw एपिसोड में बैकी लिंच को हराकर Hell in a Cell 2022 में Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर के खिलाफ मैच हासिल किया था। वहीं उससे अगले एपिसोड में बैकी ने असुका के साथ हुए रिमैच में जीत दर्ज कर चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई।

इस हफ्ते इवेंट की शुरुआत बैकी लिंच ने की, लेकिन उनके सैगमेंट में बियांका ब्लेयर और असुका ने भी दखल दिया। उनके बीच ब्रॉल के बाद ब्लेयर और असुका की वन-ऑन-वन भिड़ंत हुई, जिसमें असुका को आसान तरीके से पिन होने के लिए बुक किया गया। असुका का पिन होना दर्शा रहा है कि Hell in a Cell के मैच का फोकस ब्लेयर और बैकी पर रहने वाला है, इसलिए इससे जापानी सुपरस्टार को कोई फायदा नहीं होगा।

#)कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया

ROLLINS/RHODES IIIHELL IN A CELLTHIS SUNDAY@WWERollins vs. @CodyRhodes #HIAC https://t.co/EWpJH6DtwY

कोडी रोड्स, WrestleMania 38 और उसके बाद WrestleMania Backlash में भी सैथ रॉलिंस को हरा चुके हैं। मगर अब Hell in a Cell 2022 में उनके बीच सैल के अंदर मैच लड़ा जाएगा, जिससे इस मैच में धमाकेदार एक्शन का देखा जाना भी लगभग तय हो गया है।

Raw में कोडी रोड्स का सैगमेंट हुआ, जिसमें सैथ रॉलिंस ने दखल दिया और इस बीच दोनों ने एक-दूसरे पर अटैक करने से पहले एक-दूसरे का मजाक भी बनाया। इस बीच ऑफिशियल्स को बीच-बचाव करने आगे आना पड़ा, लेकिन उसके बाद कोडी ने एक बार फिर रॉलिंस पर अटैक किया। ये सैगमेंट दर्शा रहा है कि उनके Hell in a Cell मैच में कितना खतरनाक एक्शन देखने को मिलने वाला है।

#)एलेक्सा ब्लिस की विनिंग स्ट्रीक जारी

एलेक्सा ब्लिस ने कुछ समय पहले ही WWE में वापसी की है और आते ही उन्हें बड़ा पुश मिलने के संकेत दिए जा रहे हैं। उन्होंने वापसी के बाद अपने पहले मैच में सोन्या डेविल को हराकर उन्हें ऑफिशियल के पद से हटवा दिया था। वहीं उसके बाद उन्हें लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जा रहा है।

इस हफ्ते उनकी भिड़ंत डूड्रॉप से हुई, जिसमें निकी A.S.H ने दखल देकर ब्लिस की हार का कारण बनने की कोशिश की लेकिन वो अपने इरादों में सफल नहीं हो पाईं। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे फिलहाल के लिए ब्लिस और निकी A.S.H की दुश्मनी आगे बढ़ने वाली है, जिसमें अभी तक एलेक्सा ब्लिस को अधिक मजबूत दिखाया गया है और इस पुश के मद्देनजर देखना दिलचस्प होगा कि आगे चलकर उन्हें किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल किया जाता है या नहीं।

#)Hell in a Cell के लिए 2 मैचों का ऐलान हुआ

Raw के हालिया एपिसोड में Hell in a Cell 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट के मैच कार्ड से 2 बड़े मैचों को जोड़ा गया हैे। इस हफ्ते मुस्तफा अली ने पहले सिएम्पा को हराया, लेकिन उसके तुरंत बाद WWE यूएस चैंपियन थ्योरी ने मौके का फायदा उठाकर उन्हें चैलेंज किया और पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी। वहीं अली ने अपना बदला पूरा करने की बात कही और ये मौका उन्हें अगले प्रीमियम लाइव इवेंट में मिलने वाला है।

दूसरी ओर ऐज का फैक्शन, द जजमेंट डे इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है और इस हफ्ते Raw में लिव मॉर्गन, एजे स्टाइल्स और फिन बैलर की टीम द जजमेंट डे की पूरी टीम पर भारी पड़ी। अब Hell in a Cell 2022 में दोनों टीमों के बीच धमाकेदार 6-पर्सन टैग टीम मैच लड़ा जाएगा।

#)क्या WWE ने द रॉक की वापसी को टीज़ किया?

दिग्गज प्रो रेसलर द रॉक पिछले काफी समय से अपनी वापसी को लेकर WWE यूनिवर्स के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि WrestleMania 39 में उनका अपने कज़िन ब्रदर रोमन रेंस से सामना हो सकता है, लेकिन ये इवेंट अभी बहुत दूर है।

मगर इस हफ्ते Raw में The Miz टीवी सैगमेंट हुआ, जिसमें द स्ट्रीट प्रॉफिट्स की एंट्री देखने को मिली। इस बीच दोनों के बीच शब्दों का आदान-प्रदान हुआ, लेकिन एक मौके पर जब मिज़ बोलने वाले थे, तभी स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने WWE दिग्गज द रॉक के अंदाज में कहा, "It doesn't matter what you think।" इस लम्हे को देखने के बाद क्या ये कहना गलत होगा कि रॉक की इस साल वापसी संभव है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...