Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

Raw: WWE Clash at the Castle का स्टोरीलाइन बिल्ड-अप हर हफ्ते दिलचस्प बनता जा रहा है। रॉ (Raw) में इस हफ्ते की शुरुआत बेली (Bayley) के फैक्शन के सैगमेंट से हुई, जिसमें जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। इस बीच सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), फिन बैलर (Finn Balor), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और ओमोस (Omos) की बड़ी जीत भी देखने को मिली।

Raw में विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट की शुरुआत भी हुई, जिसमें इयो स्काई और डाकोटा काई की टीम ने अगले राउंड में जगह बना ली है और मेन इवेंट में एक पूर्व सुपरस्टार की वापसी भी हुई। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE कर सकती है सैथ रॉलिंस के कैरेक्टर में बदलाव

Holy Shit! @WWERollins brought back the pedigree. Nature is healing. #WWERaw

सैथ रॉलिंस ने पिछले करीब 2 सालों में कोई बड़ी चैंपियनशिप बेल्ट तो नहीं जीती है, लेकिन अपने मंडे नाइट मसीहा और द विजनरी जैसे किरदारों के बलबूते उन्होंने फैंस का खूब मनोरंजन किया है। अब एक बार फिर उनके किरदार में बदलाव के संकेत मिलने लगे हैं।

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि WWE के नए क्रिएटिव हेड ट्रिपल एच, सैथ रॉलिंस को मेंटोर करते आए हैं। इस हफ्ते Raw में उन्होंने ट्रिपल एच के सिग्नेचर मूव पेडिग्री को लगाकर एंजेलो डॉकिंस पर जीत प्राप्त करते देखा गया। रॉलिंस के मूवसेट में पेडिग्री का रिटर्न संभव ही उनके किरदार में बदलाव के संकेत दे रहा है।

#)क्या Clash at the Castle में होगा द मिज़-चैम्पा vs एजे स्टाइल्स-बॉबी लैश्ले?

What. A. Match.As @NXTCiampa & @fightbobby clash over the #USTitle on #WWERaw, @mikethemiz & @AJStylesOrg get into a clash of their own! https://t.co/3IaR4uhs4G

द मिज़ पिछले कई हफ्तों से चैम्पा को सपोर्ट करते आ रहे हैं, जिन्होंने इस हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले को WWE यूएस टाइटल के लिए चैलेंज किया। एक तरफ मिज़ को चैम्पा का साथ मिल रहा है, लेकिन Raw में हुए यूएस चैंपियनशिप मैच में एजे स्टाइल्स ने एंट्री लेकर मिज़ को मैच में दखल देने से रोका था।

चूंकि Clash at the Castle नजदीक आ रहा है और उससे पहले इस स्टोरीलाइन को टैग टीम फ्यूड का एंगल दिया गया है, इसलिए स्टाइल्स का लैश्ले के बचाव में आना दर्शा रहा है कि इस बड़े इवेंट में द मिज़ और चैम्पा की टीम का सामना एजे स्टाइल्स और बॉबी लैश्ले की जोड़ी से हो सकता है।

#)इयो स्काई और डाकोटा काई का भविष्य सुरक्षित नजर आ रहा है

WOOHOOOOOO! @itsBayleyWWE is ecstatic right nowwwwww!#WWERaw https://t.co/6yIaGaJzm4

क्रिएटिव टीम की कमान अपने हाथों में आने के बाद ट्रिपल एच ने अगले हफ्ते ही बेली के साथ डाकोटा काई और इयो स्काई की वापसी करवाई थी। अब एक तरफ बेली ने Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर की मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं, लेकिन उनकी पार्टनर्स ने भी चैंपियनशिप बेल्ट्स जीतने की ओर कदम आगे बढ़ा दिए हैं।

इस हफ्ते उन्होंने WWE विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट के पहले राउंड में डैना ब्रुक और टमीना की टीम को मात देकर अगले राउंड में प्रवेश किया। उनका इस तरह से एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज करना इस ओर संकेत दे रहा है वो विमेंस टैग टीम डिविजन को डोमिनेट करने वाली हैं।

#)WWE विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट के लिए NXT से सुपरस्टार्स को बुलाया गया

The brackets for the Women's Tag Team Championship tournament , via WWE: https://t.co/eM6DwaFJrC

Raw में इस हफ्ते विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट के पहले मैच से पूर्व इस टूर्नामेंट के ब्रैकेट का ऐलान किया गया था, जिसमें कई प्रतिभाशाली विमेंस सुपरस्टार्स की टीमों को शामिल किया गया है। इसमें ना केवल मेन रोस्टर की रेसलर्स बल्कि NXT की सुपरस्टार्स को भी इस टूर्नामेंट में जगह दी गई है।

आपको बता दें कि निकिता लॉयन्स और जोई स्टार्क की टीम को NXT से बुलाया गया है, जिनका सामना पहले राउंड में नटालिया और सोन्या डेविल की टीम से होगा। अब देखना दिलचप होगा कि मेन रोस्टर में आने के बाद ये नई टीम कैसा प्रदर्शन कर पाती है।

#)Raw में पूर्व WWE सुपरस्टार की हुई वापसी

Dexter Lumis is back in WWE, I thought it was a fan at first tbh. 😂A unique way to debut someone and a cool cliffhanger. Good shit. https://t.co/qZWy5XXpKd

ट्रिपल एच नए क्रिएटिव हेड बनने के बाद WWE रोस्टर में निरंतर बदलाव कर रहे हैं। वो अभी तक कई सुपरस्टार्स की वापसी करवा चुके हैं, जिनमें कुछ ऐसे भी नाम हैं जिन्हें कुछ समय पहले कंपनी ने रिलीज़ कर दिया था। डाकोटा काई के बाद रिलीज़ होने के बाद वापसी करने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में डेक्सटर लूमिस का नाम भी जुड़ गया है।

Raw के मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स ने नो-डिसक्वालिफिकेशन मैच में द मिज़ पर जीत हासिल की, लेकिन जीत के बाद उन्हें क्राउड में डेक्सटर लूमिस बैठे नजर आए। लूमिस को प्रो रेसलिंग का काफी अनुभव प्राप्त है और आते ही उनका एजे स्टाइल्स जैसे दिग्गज सुपरस्टार के साथ स्टोरीलाइन में शामिल होना दर्शा रहा है कि उन्हें जल्द ही बड़ा पुश मिलने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...