Create

WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने Raw के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में इस हफ्ते रॉ (Raw) की शुरुआत सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने की, जहां उन्होंने अगला WWE चैंपियन बनने का दावा किया और सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) पीपीवी में अपनी टीम को जीत दिलाने की बात कही। इस बीच केविन ओवेंस (Kevin Owens) बाहर आए और रॉलिंस के साथ उनकी झड़प भी देखी गई।

शो में इसके अलावा रॉबर्ट रूड, डॉल्फ जिगलर, ओमोस और एजे स्टाइल्स की टीम, बॉबी लैश्ले, बिग ई, रेजी और लिव मॉर्गन की बड़ी जीत देखने को मिली। शो में हुई सभी चीज़ों ने Survivor Series 2021 को अच्छे से बिल्ड किया है, जिसके लिए कई धमाकेदार मैच सामने आने शुरू हो गए हैं।

मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ, जिस पर बिग ई भी करीब से नजर बनाए हुए थे, लेकिन अंत में रॉलिंस विजयी रहे। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

लिव मॉर्गन को मिलेगा WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच

.@BeckyLynchWWE is tired of waiting on @YaOnlyLivvOnce to fulfill her potential. https://t.co/7QTWWBcVV6

लिव मॉर्गन को कुछ महीने पहले बड़ा पुश मिलने के संकेत दिए गए थे, लेकिन उस समय बड़े मैचों में उन्हें हार के लिए बुक कर दिया गया था। मगर अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मॉर्गन एक नई उड़ान भरने को तैयार हैं। इस हफ्ते लिव मॉर्गन, बियांका ब्लेयर, रिया रिप्ली, क्वीन वेगा और कार्मेला के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच हुआ।

LIV MORGAN is in Red-hot demand. Thr is no doubt If shes beating Becky for the titles. #Predictions twitter.com/WWE/status/145…

मैच का अंत मॉर्गन द्वारा कार्मेला पर पिन के साथ हुआ और इस जीत के साथ आखिरकार WWE ने उन्हें चैंपियनशिप मैच दे ही दिया। फैंस मॉर्गन को चैंपियनशिप मैच मिलने से काफी कुछ खुश हैं और कुछ लोग यह उम्मीद भी करने लगे हैं कि उन्हें बैकी को हराकर नई चैंपियन बनना चाहिए। खैर ये तो समय ही बताएगा कि वो चैंपियन बनती हैं या नहीं, लेकिन उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलने के संकेत जरूर दिए गए हैं।

बॉबी लैश्ले ने वापसी कर Survivor Series के लिए टीम Raw में जगह बनाई

इस हफ्ते Raw में एडम पीयर्स ने बताया था कि अगर डॉमिनिक, बॉबी लैश्ले को हरा पाए तो Survivor Series 2021 के लिए टीम Raw में उनकी जगह बनी रहेगी अथवा नहीं। मैच में लैश्ले ने डॉमिनिक को हराकर टीम Raw में उन्हें रिप्लेस कर दिया है, जिसमें सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, केविन ओवेंस और रे मिस्टीरियो पहले से मौजूद हैं।

आपको याद दिला दें कि बॉबी लैश्ले WWE Crown Jewel 2021 में गोल्डबर्ग के खिलाफ हार के बाद से ही ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आ रहे थे। मगर इस हफ्ते उनके साथ MVP भी वापस नजर आए, जिससे द हर्ट बिजनेस को भी मजबूती मिली है।

डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को फिर मिलेगा चैंपियनशिप मैच

डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड (Dirty Dawgs) ने 2 हफ्ते पहले Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) को चैलेंज किया, लेकिन टाइटल जीतने में नाकाम रहे। इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में जिगलर और रूड 8-मैन टैग टीम मैच का हिस्सा बने, जिसमें उन्हें ओमोस और एजे स्टाइल्स का साथ मिला।

इस बीच हील टीम के मेंबर्स के बीच अनबन होती देखी गई, इसलिए जिगलर, रूड, ओमोस और स्टाइल्स के बीच आपस में झड़प होती देखी गई। इस झड़प के दौरान जिगलर ने मौके का फायदा उठाया और रिडल को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई। जिगलर के हाथों रिडल का पिन होना दर्शा रहा है कि Dirty Dawgs को जल्द ही एक बार फिर टैग टीम चैंपियन बनने का मौका मिलने वाला है।

Raw में कई नए चैंपियंस देखने को मिले

Raw में इस हफ्ते रेजी को ड्रेक मेवरिक के खिलाफ WWE 24/7 टाइटल को डिफेंड करना था। मैच में बाहरी दखल के कारण रेजी का ध्यान भटक गया और मेवरिक ने मौके का फायदा उठाकर रेजी को पिन कर चैंपियनशिप जीती। मगर उनका चैंपियनशिप सफर कुछ ही सेकंड लंबा रहा क्योंकि अकिरा टोज़ावा उन्हें पिन कर नए चैंपियन बने।

उसके बाद कोरी ग्रेव्स ने टोज़ावा को पिन किया और अगले ही पल ग्रेव्स को पिन कर ब्रायन सैक्सटन नए 24/7 चैंपियन बने। ये सिलसिला अभी भी नहीं रुका क्योंकि सैक्सटन को पिन कर मेवरिक दोबारा चैंपियन बने और अंत में मेवरिक को पिन कर रेजी दोबारा टाइटल जीतने में सफल रहे।

क्या Survivor Series में बिग ई की हार का कारण बनेंगे सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस?

NOT AGAIN!!!WAS IT ONLY A MATTER OF TIME?@FightOwensFight has SNAPPED!#WWERaw https://t.co/mwQA9TaDxD

पिछले हफ्ते केविन ओवेंस और बिग ई का मैच हुआ, जिसमें सैथ रॉलिंस ने ओवेंस का साथ देने की कोशिश की। वहीं इस बार ओवेंस और रॉलिंस की भिड़ंत देखने को मिली, जिस पर मौजूदा WWE चैंपियन भी करीब से नजर बनाए हुए थे। रॉलिंस और ओवेंस के बीच जबरदस्त मैच हुआ, जिसमें बिग ई के कारण ओवेंस को काउंट-आउट के जरिए हार मिली।

मैच के बाद ओवेंस ने बिग ई पर खतरनाक तरीके से अटैक किया, जो उनका हील टर्न भी रहा। अगर आने वाले हफ्तों में चीज़ें इसी तरह आगे बढ़ती रहीं, तो ऐसा कहना भी हालत नहीं होगा कि Survivor Series में रोमन रेंस के खिलाफ चैंपियन vs चैंपियन मैच में ओवेंस और रॉलिंस, बिग ई की हार का कारण बन सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...