Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने इस हफ्ते SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने इस हफ्ते SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE में इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत सैमी जेन (Sami Zayn) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने एक बार फिर अपने खिलाफ हो रही साजिश का जिक्र किया। तभी ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने एंट्री ली और जेन के अलावा उनके साथ आए 2 मेल नर्स पर भी खतरनाक तरीके से अटैक किया।

शो में इसके अलावा शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स की टीम, ड्रू मैकइंटायर और टोनी स्टॉर्म की बड़ी जीत देखने को मिलीं। इस बीच नेओमी और सोन्या डेविल का मैच फेयर तरीके से नहीं हो पाया। वहीं लैसनर, मैकइंटायर और एडम पीयर्स के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले।

मेन इवेंट में WWE की टॉप टैग टीमों के बेस्ट टैग टीम बनने के लिए मैच हुआ। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी बातों के बारे में आपको बताएंगे, जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE में एडम पीयर्स के लिए आगे की राह आसान नहीं

इन दिनों ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे WWE ऑफिशियल एडम पीयर्स हफ्ते दर हफ्ते मुसीबतों के दलदल में फंसते जा रहे हैं। आपको याद दिला दें कि Crown Jewel 2021 पीपीवी से अगले SmackDown एपिसोड में पीयर्स ने ब्रॉक लैसनर को सस्पेंड कर दिया था।

लैसनर ने पिछले हफ्ते SmackDown में वापसी की, लेकिन पीयर्स डर के कारण उस शो में ही मौजूद नहीं रहे। मगर इस हफ्ते लैसनर ने कहा कि पीयर्स द्वारा लगाए गए सस्पेंशन के कारण वो मूस हंटिंग कर पाए और उन्होंने अपने मूस का नाम पीयर्स रखा है। ये बातें स्पष्ट दर्शा रही हैं कि जल्द ही लैसनर पीयर्स की भी बुरी हालत करने वाले हैं।

दूसरी ओर ड्रू मैकइंटायर इस बात से नाराज हैं कि पीयर्स ने उन्हें बैटल रॉयल में जगह नहीं दी थी। इस हफ्ते पीयर्स ने कहा कि मैकइंटायर अब रिंग में अपनी तलवार को रिंग में लेकर नहीं जा सकते। इससे स्कॉटिश सुपरस्टार को गुस्सा आ गया और उन्होंने सामने रखी टेबल पर ही तलवार को प्लांट कर दिया। अब एक तरफ लैसनर हैं और दूसरी ओर मैकइंटायर। स्थिति साफ नजर आ रही है कि पीयर्स के लिए आगे की राह बिल्कुल भी आसान नहीं है।

नेओमी और सोन्या डेविल की दुश्मनी लंबी चलने वाली है

पिछले कुछ समय से नेओमी और WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल के बीच अनबन का सिलसिला यूं ही चला आ रहा है। कुछ हफ्ते पहले नेओमी को डेविल के खिलाफ मैच मिला, लेकिन उसमें शायना बैज़लर को शामिल कर दिया गया। वहीं इस हफ्ते नेओमी को दोबारा डेविल के खिलाफ मैच मिला।

मगर इस बीच नटालिया, बैज़लर और डेविल ने मिलकर नेओमी पर अटैक करने का प्रयास किया, लेकिन तभी ज़ाया ली अपना डेब्यू करते हुए नेओमी के बचाव में उतरीं। ये अब सिंगल्स नहीं बल्कि टैग टीम स्टोरीलाइन में तब्दील होती नजर आ रही है और इसके अभी काफी लंबे समय तक चलते रहने की उम्मीद है।

क्या टोनी स्टॉर्म को मिलने वाला है SmackDown विमेंस टाइटल शॉट?

टोनी स्टॉर्म ने इसी साल जुलाई के महीने में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। वहीं कई महीनों के इंतज़ार के बाद उन्हें टाइटल शॉट मिलने के संकेत दिए गए हैं। इस हफ्ते SmackDown में शार्लेट का टोनी स्टॉर्म से मैच हुआ, अंत में द क्वीन ने अपनी विरोधी पर खतरनाक तरीके से अटैक करना जारी रखा, जिसके चलते शार्लेट को मैच से डिसक्वालीफाई कर दिया गया और जीत स्टॉर्म के खाते में गई।

चूंकि पिछले कई हफ्तों से स्टॉर्म SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के सैगमेंट्स में नजर आ रही हैं। वहीं इस हफ्ते शार्लेट के खिलाफ DQ से आई जीत भी इस बात के संकेत दे रही है कि स्टॉर्म को Day1 पीपीवी में SmackDown विमेंस टाइटल शॉट मिल सकता है।

"द न्यू डे" बनी बेस्ट टैग टीम

The #NewDay does it!! They stake their claim to being the greatest tag team in WWE on #SmackDown!@AustinCreedWins @TrueKofi https://t.co/vp1yax7b3Y

आमतौर पर रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर या शार्लेट फ्लेयर जैसे टॉप सुपरस्टार्स SmackDown को हेडलाइन करते आए हैं। मगर इस हफ्ते मेन इवेंट में RK-Bro, द न्यू डे और द उसोज़ के बीच बेस्ट टैग टीम बनने के लिए मैच लड़ा गया। मैच के शुरू होने से पहले WWE यूनिवर्स ने वोट के जरिए RK-Bro को बेस्ट टैग टीम करार दिया। मगर मैच में द न्यू डे ने जीत दर्ज कर साबित किया कि वो ही WWE की बेस्ट टैग टीम हैं। आपको यह भी याद दिला दें कि इस मैच में केवल द न्यू डे ही नॉन-चैंपियन टीम रही।

क्या पॉल हेमन दोबारा ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट बन गए हैं?

"Why don't you ask my advocate Paul Heyman?" 😮What's going on here, @HeymanHustle????#SmackDown @BrockLesnar https://t.co/SfqhBtmSTN

SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत सैमी जेन ने की, जिसमें ब्रॉक लैसनर ने बाहर आकर जेन के सामने ऑफर रखा कि वो दोनों साथ में हंटिंग और फिशिंग के लिए चलेंगे। मगर अगले ही पल पॉल हेमन ने लैसनर को अपने पुराने दिनों की याद दिलाई, जिसके बाद लैसनर ने जेन की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी।

इसके बाद एक बैकस्टेज सैगमेंट में लैसनर से जेन के ऊपर हुए अटैक के बारे में पूछा गया। द बीस्ट ने कहा कि इस सवाल का जवाब उनके एडवोकेट पॉल हेमन देंगे। ये गौर करने वाली बात है कि जब भी रोमन रेंस SmackDown में नहीं आते तब हेमन, लैसनर के साथ नजर आने लगते हैं। वहीं इस हफ्ते लैसनर की बातों से लगने लगा है कि हेमन जल्द ही उनके एडवोकेट रोल में वापस लौटने वाले हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment