Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड धमाकेदार रहा, जिसकी शुरुआत मनी इन द बैंक (Money in the Bank) लैडर क्वालीफाइंग मैच से हुई। इस बीच लेसी इवांस (Lacey Evans), रोंडा राउजी (Ronda Rousey), गंथर (Gunther) और रिडल (Riddle) ने अपने मैचों को शानदार अंदाज में जीता।

वहीं रिडल ने एक बार फिर मौजूदा चैंपियन को चैलेंज किया और ड्रू मैकइंटायर लैडर मैच में शामिल होने का दावा करते नजर आए। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी बातों के बारे में आपको बताएंगे जो हमें इस हफ्ते SmackDown के जरिए पता चली हैं।

#)WWE के फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन हैं रिडल

इस समय रिडल का साथ देने के लिए रैंडी ऑर्टन उनके पास नहीं हैं, लेकिन इसके बावजूद उनका पुश रुका नहीं है। पिछले हफ्ते उन्होंने रोमन रेंस को चैलेंज कर नया अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने की बात कही थी और इस हफ्ते भी उन्होंने ट्राइबल चीफ के सामने चुनौती रखी, लेकिन इस बार सैमी जेन ने उनके रास्ते में आने की कोशिश की।

SmackDown में जेन और रिडल का मैच हुआ, जिसमें शर्त रखी गई कि सैमी जेन की जीत पर रिडल SmackDown से बैन हो जाएंगे, वहीं रिडल को जीतने पर रोमन रेंस के खिलाफ टाइटल शॉट मिल जाएगा। मैच में द किंग ऑफ ब्रोज़ विजयी रहे और इस जीत के बाद संभव ही उन्हें रेंस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिल सकता है।

#)लेसी इवांस की वापसी के बाद पहली जीत

लेसी इवांस ने इसी साल WrestleMania 38 से अगले SmackDown एपिसोड में लंबे समय बाद वापसी की थी। अभी तक उन्हें लेकर कोई खास प्लान सामने नहीं आ रहे थे, लेकिन इस हफ्ते SmackDown के प्रदर्शन ने दिखा दिया है कि उन्हें जल्द ही बड़ा पुश मिलने वाला है।

SmackDown में हुए विमेंस Money in the Bank लैडर क्वालीफाइंग मैच में उन्होंने जाया ली को एकतरफा अंदाज में हराकर लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है। खास बात ये है कि ये इवांस की वापसी के बाद पहली जीत रही और वो लैडर मैच के लिए क्वालीफाई करने वाली अभी तक की पहली सुपरस्टार भी हैं।

#)गंथर के बड़े पुश की शुरुआत

The reign of The Ring General is upon us.@Gunther_AUT is the new Intercontinental Champion! #SmackDown https://t.co/rQbxzyFjjY

कुछ समय पहले कई रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं कि SummerSlam 2022 में ब्रॉक लैसनर का मैच गंथर से हो सकता है, लेकिन गंथर को अभी तक अच्छा मोमेंटम हासिल नहीं था और उन्हें बड़े मैचों में लड़ने के लिए अभी काफी अनुभव की जरूरत है, मगर इस हफ्ते SmackDown में स्थिति बिल्कुल बदली हुई नजर आई।

SmackDown में उन्होंने रिकोशे को हराकर WWE आईसी टाइटल अपने नाम कर लिया है। ये मेन रोस्टर पर उनकी पहली चैंपियनशिप जीत है और संभव ही यहां से उनके बहुत बड़े पुश की शुरुआत हो गई है। आगे चलकर चाहे उन्हें SummerSlam में लैसनर के साथ मैच मिले या ना, लेकिन इतना जरूर है कि इस साल के अंत तक वो बहुत बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके होंगे।

#)MITB लैडर मैच में शेमस और ड्रू मैकइंटायर, दोनों हो सकते हैं

Things have officially gotten out of hand. #SmackDown https://t.co/vSjvmaOUMe

आपको याद दिला दें कि SmackDown के हालिया एपिसोड की शुरुआत शेमस और ड्रू मैकइंटायर के बीच WWE Money in the Bank लैडर क्वालीफाइंग मैच से हुई। मैच धमाकेदार रहा, लेकिन इस बीच दोनों ने स्टील चेयर से एक-दूसरे पर अटैक कर दिया, जिसके कारण दोनों को मैच से डिसक्वालीफाई कर दिया गया।

हालांकि अभी ऐसा कहा जा रहा था कि शेमस और मैकइंटायर में से कोई एक ही लैडर मैच का हिस्सा बन पाएगा, मगर इस हफ्ते जिस तरह दोनों को मजबूत दिखाने की कोशिश की गई। उससे इस बात के संकेत भी मिलते हैं कि शेमस और ड्रू मैकइंटायर, दोनों को लैडर मैच में शामिल किया जा सकता है।

#)सैमी जेन को रोमन रेंस से मिलेगा धोखा

A highly-charged @SuperKingofBros is READY for @WWERomanReigns next Friday night on #SmackDown! @WWEUsos @HeymanHustle https://t.co/7FjynU2TV5

WWE SmackDown में सैमी जेन का रिडल से मैच हुआ, जिसमें शर्त के अनुसार रिडल को जीतने पर रोमन रेंस के खिलाफ टाइटल शॉट मिलने वाला था। मगर मैच से पहले पॉल हेमन ने जेन से कहा कि जीतने पर वो पूरी तरह द ब्लडलाइन के मेंबर बन जाएंगे, लेकिन हारने पर उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

रिडल और सैमी जेन के मैच में धमाकेदार एक्शन देखने को मिला, लेकिन इसमें जेन को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद जाहिर तौर पर सैमी जेन की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं और संभव है कि रोमन रेंस उन्हें धोखा देकर हमेशा के लिए द ब्लडलाइन से बाहर कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment