WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

इस हफ्ते SmackDown में WWE Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट से जुड़े कई दिलचस्प सैगमेंट्स देखने को मिले। स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत सोन्या डेविल (Sonya Deville) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उनसे WWE में एक ऑफिशियल होने के पद के छिनने के संकेत मिले हैं।

इवेंट में इसके अलावा लोस लोथारियस, नटालिया और हैप्पी कॉर्बिन की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं रोमन रेंस और गोल्डबर्ग ने बैकस्टेज इंटरव्यूज़ में एक-दूसरे का मजाक बनाया और तंज भी कसे। साथ ही सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा का सैगमेंट भी फैंस के लिए खूब मनोरंजक साबित हुआ।

मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर और नेओमी के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसके बाद Elimination Chamber 2022 के कार्ड में एक धमाकेदार विमेंस टैग टीम मैच को जोड़ा गया। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या सोन्या डेविल जल्द ही SmackDown में वापस फुल-टाइम इन-रिंग परफॉर्मर बनने वाली हैं?

साल 2021 की शुरुआत में सोन्या डेविल ने WWE टीवी पर एडम पीयर्स की असिस्टेंट के तौर पर नजर आना शुरू किया, लेकिन बाद में उन्होंने खुद ही बड़े फैसले लेने शुरू किए। अब पिछले साल अगस्त महीने से उनकी दुश्मनी नेओमी से चली आ रही है, जिसमें उन्होंने पूर्व SmackDown विमेंस चैंपियन के खिलाफ अभी तक अपनी पावर का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है।

आपको याद दिला दें कि इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड की शुरुआत डेविल ने की, जिसमें उन्होंने रोंडा राउजी पर 1 लाख डॉलर्स का जुर्माना और उन्हें सस्पेंड करने की बात भी कही। मगर एडम पीयर्स ने बाहर आकर कहा कि उन्हें विंस मैकमैहन से मेल आया है, जिसमें लिखा है कि डेविल ने अब अपनी पावर का गलत तरीके से इस्तेमाल किया तो उन्हें नौकरी से निकाला जा सकता है।

साथ ही विंस के मेल का जिक्र करते हुए पीयर्स ने आगे कहा कि डेविल अब नेओमी के खिलाफ भी पावर का गलत तरीके से इस्तेमाल नहीं करेंगी। अब जब डेविल के पास पावर ही नहीं होगी, तो उनका नेओमी के सामने कमजोर पड़ना तय है।

ऐसी स्थिति बनने के बाद क्या अब ये कहना सही नहीं होगा कि डेविल vs नेओमी फ्यूड अब अपने अंतिम सत्र में प्रवेश कर चुकी है और साथ ही डेविल से जल्द ही उनका पद भी छीना जा सकता है। अगर उनसे ऑफिशियल का पद छीना गया तो आगे चलकर उनके पास एक फुल-टाइम इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में आगे बढ़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा होगा।

#)लोस लोथारियस की लूजिंग स्ट्रीक का अंत

साल 2021 के सितंबर महीने में एंजेल गार्ज़ा और हम्बर्टो कारिलो के नामों को बदलकर केवल एंजेल और हम्बर्टो कर दिया गया और साथ ही उन्हें साथ लाकर लोस लोथारियस नाम की टीम का गठन किया गया। अभी तक वो कई बड़ी टीमों को हरा चुके हैं, लेकिन आपको बता दें कि पिछले कई हफ्तों से उन्हें लगातार मैचों में हार मिल रही थी।

इस हफ्ते उनका द न्यू डे (कोफी किंग्सटन और बिग ई) के साथ मैच हुआ, जिसमें पिन के जरिए जीत दर्ज कर लोस लोथारियस ने अपनी लूजिंग स्ट्रीक से निजात पाई है। इसके अलावा ये कहना भी गलत नहीं होगा कि WWE के पास फिलहाल बिग ई के लिए कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं हैं।

#)सिजेरो के लिए WWE के पास नहीं हैं कोई बड़े प्लान

आपको याद दिला दें कि पिछले साल इसी समय सिजेरो को मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश की जा रही थी। मगर स्विस सुपरस्टार ने ये नहीं सोचा होगा कि एक साल बाद वो एक अच्छी स्टोरीलाइन की कमी महसूस कर रहे होंगे। पिछले कुछ हफ्तों से वो रिकोशे के साथ टीम बनाकर मैच लड़ते दिखाई दिए हैं, लेकिन लगातार हार का सामना करना पड़ा है।

इस हफ्ते SmackDown में उनका हैप्पी कॉर्बिन से वन-ऑन-वन मैच हुआ, जिसमें उन्हें हार मिली। सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि इस मैच में मैडकैप मॉस का साथ ना मिलने के बावजूद कॉर्बिन ने जीत दर्ज की है। अब स्थिति स्पष्ट नजर आने लगी है कि WWE के पास पूर्व यूएस चैंपियन के लिए कोई खास प्लान मौजूद नहीं हैं।

#)Elimination Chamber 2022 में होगा शार्लेट-सोन्या डेविल vs रोंडा राउजी-नेओमी टैग टीम मैच

एक तरफ सोन्या डेविल और नेओमी पिछले कई महीनों से एक-दूसरे की दुश्मन बनी हुई हैं। वहीं कुछ दिन पहले 2022 की विमेंस Royal Rumble विनर रोंडा राउजी ने WrestleMania 38 के लिए SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को चैलेंज करने का निर्णय लिया।

इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में द क्वीन ने नेओमी को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड किया। इस बीच सोन्या डेविल बाहर आईं और उनकी नेओमी के साथ झड़प देखने को मिली, लेकिन शार्लेट ने डेविल को बचाया। अगले ही पल बेबीफेस सुपरस्टार के बचाव में रोंडा राउजी बाहर आईं। WWE ने दोनों स्टोरीलाइंस को मिक्स कर Elimination Chamber 2022 में शार्लेट-सोन्या डेविल vs रोंडा राउजी-नेओमी विमेंस टैग टीम मैच को बुक कर दिया है।

#)क्या गोल्डबर्ग ने WrestleMania 38 में ट्रिपल थ्रेट मैच होने के संकेत दिए?

इस हफ्ते SmackDown में पहले रोमन रेंस का बैकस्टेज इंटरव्यू हुआ, जिसमें उन्होंने गोल्डबर्ग की WCW में विनिंग स्ट्रीक और उनकी ब्रॉक लैसनर पर चौंकाने वाली जीत का भी मजाक बनाया। वहीं गोल्डबर्ग ने अपने इंटरव्यू में रोमन रेंस को हराकर नया WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने का दावा किया और साथ ही यह भी कहा कि रोमन के बाद उनका अगला टारगेट ब्रॉक लैसनर होंगे।

आपको बता दें कि Elimination Chamber 2022 में गोल्डबर्ग, रेंस को चैलेंज करेंगे। मगर उसके बाद WrestleMania 38 के लिए रेंस vs लैसनर मैच पहले ही तय हो चुका है। अब अगर गोल्डबर्ग रेंस के बाद द बीस्ट को अपना टारगेट बनाते हैं तो उनका WrestleMania की स्टोरीलाइन में शामिल होना तय है, जिससे ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इस बार साल के सबसे बड़े शो में ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिल सकता है।