Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने द उसोज़ द्वारा मिले टाइटल यूनिफिकेशन के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। इवेंट में इसके अलावा विमेंस टैग टीम चैंपियंस की एक हाफ को बड़ी हार का शिकार बनना पड़ा।

वहीं मैडकैप मॉस, ड्रू मैकइंटायर, रिकोशे और रिडल की जीत के अलावा शार्लेट फ्लेयर और हैप्पी कॉर्बिन के दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE WrestleMania Backlash में होने जा रहा एक और टाइटल यूनिफिकेशन

WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने रोमन रेंस ने उससे अगले SmackDown एपिसोड में रेंस ने द उसोज़ से भी Raw में जाकर टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन के लिए चैलेंज करने की बात कही।

शुरुआत में RK-Bro ने इस चैलेंज को स्वीकार नहीं किया, लेकिन इस हफ्ते SmackDown में चुनौती को स्वीकार कर लिया है। इस हफ्ते SmackDown के शुरुआती सैगमेंट में दोनों टीमों का कन्फ्रंटेशन हुआ, जिसके बाद इस मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है। यानी WWE में टाइटल यूनिफिकेशन का दौर अभी लंबा चलने वाला है।

#)मैडकैप मॉस का पुश जारी

मैडकैप मॉस और हैप्पी कॉर्बिन की टीम WrestleMania 38 से अगले SmackDown एपिसोड में समाप्त हो गई थी, जहां कॉर्बिन ने अपने ही पार्टनर पर अटैक कर दिया था। इस हफ्ते SmackDown में बैकस्टेज कॉर्बिन और मॉस ने एक-दूसरे पर तंज कसे, जिसके बाद मॉस का हम्बर्टो के साथ मैच भी हुआ।

इस बीच एंजल ने हम्बर्टो की मदद करने की कोशिश की, लेकिन अंत में मॉस जीत दर्ज करने में सफल रहे। WrestleMania 38 से पूर्व आखिरी SmackDown एपिसोड में मॉस ने आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीता था, वहीं इस हफ्ते भी उन्हें बड़ी जीत मिली है और उनका सिंगल्स स्टोरीलाइन में कॉर्बिन के खिलाफ खड़े होना भी दर्शा रहा है कि मॉस का पुश अभी काफी समय तक जारी रह सकता है।

#)शार्लेट फ्लेयर का रोंडा राउजी को कड़ा संदेश?

WrestleMania Backlash के लिए शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के बीच 'आई क्विट' SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप किया जा रहा है। इस हफ्ते ड्रू गुलक ने द क्वीन का इंटरव्यू लिया, जिसमें उन्होंने राउजी को मजबूत दिखाने की कोशिश करते हुए कहा कि WrestleMania में शार्लेट ने टैप आउट कर दिया था।

इससे गुस्से में आकर शार्लेट ने गुलक पर अटैक कर दिया और उन्हें फिगर 4 लेगलॉक लगाकर टैप आउट करने पर मजबूर किया। इस सबमिशन मूव के जरिए उन्होंने राउजी को संदेश भेजा है कि WrestleMania Backlash में वो राउजी का ऐसा ही हाल करने वाली हैं।

#)रिकोशे का एक और सफल टाइटल डिफेंस

इसी साल मार्च के महीने में सैमी जेन को हराकर रिकोशे नए WWE आईसी चैंपियन बने थे। चैंपियन बनने के बाद उनका प्रदर्शन मिला-जुला रहा है, लेकिन अच्छी बात ये है कि अभी तक उनके सभी टाइटल डिफेंस सफल रहे हैं। इस हफ्ते उन्हें जिंदर महल के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना था।

दोनों का मैच अच्छा रहा, जिसमें शैंकी ने जिंदर की मदद करने की कोशिश की लेकिन अंत में रिकोशे जीत दर्ज करने में सफल रहे। अंत में उन्होंने भारतीय सुपरस्टार को क्लीन तरीके से पिन करते हुए अपने टाइटल का बचाव किया। आपको बता दें कि ये उनका लगातार तीसरा सफल टाइटल डिफेंस रहा।

#)रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में एक बार फिर कमजोर पड़े द उसोज़

SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ इस समय मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro के साथ टाइटल यूनिफिकेशन स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं। इसी हफ्ते WrestleMania Backlash के लिए इस मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है, वहीं मेन इवेंट में रिडल और जिमी उसो का मैच हुआ।

मैच में रैंडी ऑर्टन और जे उसो ने भी अहम योगदान दिया और अंत में द वाइपर ने अपने साथी रिडल को पिन के जरिए जीत दर्ज करने में मदद की। ये भी गौर करने वाली बात रही कि रोमन रेंस इस हफ्ते SmackDown में मौजूद नहीं थे और उनकी गैरमौजूदगी में अधिकांश मौकों पर द उसोज़ कमजोर दिखाई पड़े हैं। अगर WrestleMania Backlash में रोमन रेंस मौजूद नहीं रहे तो संभव ही द उसोज़ को टाइटल यूनिफिकेशन मैच में हार मिल सकती है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...