WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE SmackDown में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का खतरनाक सैगमेंट हुआ
WWE SmackDown में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का खतरनाक सैगमेंट हुआ

WWE WrestleMania 38 पास आ रहा है और उसके लिए स्मैकडाउन (SmackDown) की स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाया जा रहा है। SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत रोमन रेंस (Roman Reigns) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने रेसलमेनिया (WrestleMania) के अपने प्रतिद्वंदी ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) पर कई तंज कसे।

इवेंट में शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स की टीम, ड्रू मैकइंटायर और द वाइकिंग रेडर्स की टीम और रिज हॉलैंड की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं सैमी जेन, शार्लेट फ्लेयर, पैट मैकेफ़ी और ब्रॉक लैसनर के धमाकेदार सैगमेंट्स और प्रोमो भी देखे गए। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर उन 5 बड़ी बातों पर जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों बताई हैं।

#)WWE WrestleMania 38 के बड़े चैंपियनशिप मैच में हुआ बदलाव

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 38 के लिए सबसे पहले कार्मेला-क्वीन जेलिना बनाम साशा बैंक्स-नेओमी WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया गया था। आगे चलकर इसमें रिया रिप्ली-लिव मॉर्गन की टीम को जोड़ा गया, लेकिन अब WrestleMania के मैच को ट्रिपल थ्रेट से बदल कर फैटल-4-वे बना दिया गया है।

SmackDown में इस हफ्ते बैंक्स-नेओमी बनाम रिप्ली-मॉर्गन टीमों का मैच हुआ और इस दौरान नटालिया और शायना बैज़लर ने बाहर आकर दोनों टीमों पर हमला कर दिया, जिसके चलते मैच नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया। इसी इवेंट में आगे चलकर सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि WrestleMania के विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में नटालिया और बैज़लर की टीम को भी जोड़ा जा रहा है।

#)जिंदर महल और शैंकी के लिए WWE के पास कोई प्लान नहीं

जिंदर महल और शैंकी को पिछले साल ड्राफ्ट में SmackDown में भेजा गया था। चूंकि SmackDown, WWE का नंबर-1 शो है इसलिए उम्मीद की जाने लगी थी कि महल और शैंकी को बड़ा पुश दिया जा सकता है। मगर अभी तक उन्हें बहुत खराब तरीके से बुक किया गया है और पर्याप्त ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं मिल पाया है।

इस हफ्ते महल और शैंकी ने हैप्पी कॉर्बिन के साथ टीम बनाकर ड्रू मैकइंटायर और द वाइकिंग रेडर्स की टीम के खिलाफ मैच लड़ा। कॉर्बिन मैच को बीच में छोड़कर ही रिंग से बाहर चले गए थे, जिसका फायदा उठाकर मैकइंटायर ने आसानी से जीत दर्ज की। स्थिति साफ नजर आ रही है कि WWE इस समय महल और शैंकी को मोहरा बनाकर मैकइंटायर vs कॉर्बिन फ्यूड को हाइप करने की कोशिश कर रही है और भारतीय रेसलर्स के लिए कंपनी के पास कोई बड़े प्लान मौजूद नहीं हैं।

#)सैमी जेन के WrestleMania मैच में जोड़ी गई नई शर्त

WrestleMania 38 में सैमी जेन की भिड़ंत अमेरिकी फिल्म निर्माता और एक्टर जॉनी नॉक्सविल से होने वाली है। इस स्टोरीलाइन को अभी तक शानदार तरीके से बिल्ड किया गया है, लेकिन इस हफ्ते इस मैच में एक अनोखी शर्त को जोड़ा गया है।

SmackDown में इस हफ्ते एक बैकस्टेज एक प्रोमो कट करते हुए जेन ने अपने विरोधी को चेतावनी देते हुए कहा कि WWE WrestleMania के उनके बीच 'Anything goes' मैच होगा, यानि मैच में कभी भी कुछ भी हो सकता है। दूसरी ओर कुछ देर बाद एक वीडियो पैकेज दिखाया गया, जिसमें नॉक्सविल ने भी जेन की शर्त को स्वीकार किया।

#)ऑस्टिन थ्योरी और पैट मैकेफ़ी की स्टोरीलाइन आगे बढ़ी

कुछ हफ्ते पहले पैट मैकेफ़ी को दिए इंटरव्यू में विंस मैकमैहन ने मैकेफ़ी को WrestleMania 38 में मैच लड़ने का ऑफर दिया था। अब साल के सबसे बड़े शो में WWE के कमेंटेटर को ऑस्टिन थ्योरी के रूप में प्रतिद्वंदी मिला है। हालांकि मैकेफ़ी को विंस ने खुद इस मैच का ऑफर दिया था, लेकिन अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि विंस उनके खिलाफ खड़े हैं।

SmackDown में मैकेफ़ी का सैगमेंट हुआ, जहां उन्होंने बताया कि विंस ने उनसे थ्योरी से माफी मांगने के लिए कहा है। मैकेफ़ी ने मांगी जरूर मांगी, लेकिन इस दौरान थ्योरी के लिए बहुत कड़वे शब्दों का इस्तेमाल भी किया। उनकी स्टोरीलाइन दिलचस्प बनती जा रही है और अब देखना दिलचस्प होगा कि WrestleMania 38 की रिंग में वो क्या कमाल दिखा पाते हैं।

#)क्या रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच में किसी खतरनाक शर्त को जोड़ा जाएगा?

रोमन रेंस ने इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत की, जहां उन्होंने ब्रॉक लैसनर पर कई तंज कसे। इस दौरान पॉल हेमन ने कहा कि ब्रॉक लैसनर SmackDown में नजर नहीं आएंगे, लेकिन कुछ समय बाद ही यह भी कहा कि लैसनर रास्ते में हैं और किसी भी वक्त बिल्डिंग में एंट्री ले सकते हैं।

इसके बावजूद ट्राइबल चीफ ने तंज कसने जारी रखे। वहीं जब वो बैकस्टेज द उसोज़ के साथ गाड़ी में बैठ रहे थे, तभी द बीस्ट ने आकर उनपर हमला कर दिया। यहां तक कि उन्होंने फोर्कलिफ्ट की मदद से कार को पलटा दिया। बैकस्टेज इतने खतरनाक सैगमेंट को देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि WWE WrestleMania 38 के चैंपियन vs चैंपियन मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है, जिसके लिए मैच में नई शर्त को जोड़ा जा सकता है।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now