Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE Smackdown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई गई
WWE Smackdown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई गई
Neeraj sharma
visit

WWE SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत द ब्लडलाइन के सैगमेंट से हुई, जिसमें पहले रोमन रेंस (Roman Reigns) और उसके बाद सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) भी नजर आए। इस सैगमेंट में Royal Rumble 2022 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के संदर्भ में कई शर्तें सामने आईं और रॉलिंस का द उसोज़ के साथ मैच भी बुक हुआ।

इसके अलावा शो में कोफी किंग्सटन, आलिया, द वाइकिंग रेडर्स, शार्लेट फ्लेयर और शेमस की बड़ी जीत देखने को मिली। इस बीच सोन्या डेविल ने एक बार फिर नेओमी के लिए मुश्किलें बढ़ाईं, सैमी जेन और जॉनी नॉक्सविले का सैगमेंट भी क्राउड के लिए बहुत दिलचस्प साबित हुआ।

वहीं मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस vs द उसोज़ मैच हुआ, जिसमें उसोज़ की हार के साथ ही रोमन रेंस एक बड़ी शर्त भी हार गए हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)क्या WWE में जल्द ब्रांड स्पिलट खत्म होने वाला है?

The Head of the Table is keeping a close eye on this one.#SmackDown @WWERollins @WWERomanReigns @FightOwensFight @WWEUsos https://t.co/IpthJL6IvG

आपको याद दिला दें कि साल 2016 में WWE में दूसरा ब्रांड स्पिलट देखा गया था और उस समय Raw और SmackDown को अलग-अलग टाइटल्स दिए गए। 2019 में कंपनी की FOX नेटवर्क के साथ डील के बाद SmackDown कंपनी का नंबर-1 शो बन चुका है, जिससे Raw को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Actually cool stipulation tonight. Rollins & Kevin Owens (Michael Cole said he is there because Royal Rumble season & fuck the Brand Split) vs the Usos. Usos win, no title shot for Rollins at Rumble. Rollins & Owens win, Usos banned from ringside at Rumble #SmackDown

अब फैंस सोशल मीडिया पर निरंतर ब्रांड स्पिलट के खत्म होने की उम्मीद जताने लगे हैं। इस हफ्ते SmackDown में बिग ई, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के रूप में 3 Raw सुपरस्टार्स ब्लू ब्रांड के इवेंट में नजर आए। वहीं अगले SmackDown के लिए Raw सुपरस्टार बिग ई के मैच का ऐलान भी हो गया है। ड्राफ्ट के बावजूद सुपरस्टार्स का एक से दूसरे ब्रांड में आना दर्शा रहा है कि जल्द ही ब्रांड स्पिलट का अंत होने वाला है।

#)Royal Rumble मैच से पहले बिग ई को मजबूत दिखाया गया

Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में बिग ई, WWE चैंपियनशिप को हार चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी उनका कैरेक्टर कमजोर नहीं पड़ा है। बिग ई को इस समय 2022 Royal Rumble मैच में जीत के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है। इस हफ्ते SmackDown में मैडकैप मॉस और कोफी किंग्सटन के बीच जबरदस्त मैच हुआ, जिसमें किंग्सटन ने जीत दर्ज की।

वहीं रिंगसाइड पर पहले बिग ई और हैप्पी कॉर्बिन की झड़प हुई और मैच के बाद WWE ने बिग ई द्वारा मैडकैप पर जोरदार अटैक के सैगमेंट को बुक कर द न्यू डे के मेंबर को मजबूत दिखाया। वहीं अगले हफ्ते द न्यू डे की मॉस और कॉर्बिन की टीम पर जीत भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी, क्योंकि अगर बिग ई Royal Rumble विनर बनने वाले हैं तो उन्हें जीत से पहले शानदार मोमेंटम की जरूरत होगी।

#)चैंपियनशिप मैच से पहले द वाइकिंग रेडर्स की अहम जीत

पिछले हफ्ते SmackDown में फैटल-4-वे नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच में जीत दर्ज कर द वाइकिंग रेडर्स ने SmackDown टैग टीम टाइटल शॉट हासिल किया था। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है कि एरिक और ईवार को चैंपियनशिप मैच कब मिलेगा, लेकिन उससे पूर्व उन्हें मजबूत जरूर दिखाया जा रहा है।

SmackDown में इस हफ्ते वाइकिंग रेडर्स को लोस लोथारियस पर जीत मिली। कुछ दिन पहले एरिक और ईवार ने Talking Smack पर आकर द उसोज़ को हराने का दावा किया था। वहीं इस हफ्ते उनकी लोस लोथारियस पर बड़ी जीत जल्द बड़ा टाइटल चेंज होने के संकेत दे रही है।

#)क्या नेओमी बनने वाली हैं विमेंस Royal Rumble विनर?

सोन्या डेविल पिछले काफी समय से WWE में एक ऑफिशियल होने की भूमिका निभा रही हैं। एक ऑफिशियल होते हुए उन्होंने अभी तक खासतौर पर नेओमी के खिलाफ अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल किया है। नेओमी को अभी तक मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ हार मिल चुकी हैं।

नेओमी ने मैचों में अपनी शानदार रेसलिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित किया और उन्हें हार के बावजूद भी मजबूत दिखाया गया है। अब अगले हफ्ते उनका सोन्या डेविल के साथ सिंगल्स मैच होगा, जिसमें डेविल एक बार फिर बेईमानी करने की कोशिश कर सकती हैं, जिससे जाहिर तौर पर नेओमी को ही फायदा होगा। आपको बता दें कि नेओमी इस साल Royal Rumble मैच का हिस्सा बनेंगी और उनके इतने शानदार मोमेंटम को देखते हुए उन्हें रंबल मैच में जीत की प्रबल दावेदार कहना गलत नहीं होगा।

#)Royal Rumble 2022 में रोमन रेंस को नहीं मिलेगा द उसोज़ का साथ

SmackDown में इस हफ्ते की शुरुआत द ब्लडलाइन के सैगमेंट से हुई, जिसमें कुछ समय बाद सैथ रॉलिंस ने भी एंट्री ली। इस बीच रॉलिंस ने द उसोज़ को चैलेंज करते हुए शर्त रखी कि अगर जे और जिमी उसो को हार मिली तो वो WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप में रोमन रेंस के साथ रिंगसाइड पर मौजूद नहीं रहेंगे।

वहीं रेंस ने अपनी शर्त रखते हुए कहा कि अगर रॉलिंस को हार मिली तो उन्हें कोई टाइटल शॉट नहीं मिलेगा। खैर SmackDown में द उसोज़ के खिलाफ मैच में रॉलिंस को केविन ओवेंस का साथ मिला, जिसमें रॉलिंस की टीम विजयी रही। इसी के साथ ये तय हो चला है कि Royal Rumble 2022 के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में द उसोज़ रिंगसाइड पर मौजूद नहीं रहेंगे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now