WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई
WWE ने SmackDown के जरिए कई बातें इशारों-इशारों में बताई

WWE में हर एक हफ्ता बीतने के साथ रेसलमेनिया (WrestleMania 38) का बिल्ड-अप दिलचस्प बनता जा रहा है। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत रोंडा राउजी (Ronda Rousey) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने WrestleMania में जीत का दावा किया, लेकिन उनके सैगमेंट में शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) ने बाहर आकर उनकी बेइज्जती की।

इसके अलावा इवेंट में कोफी किंग्सटन और बिग ई की टीम, ज़ाया ली, साशा बैंक्स और ड्रू मैकइंटायर की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं आईसी चैंपियन सैमी जेन को एक नया चैलेंजर मिला, एक नई टीम बनाई गई और साथ ही एक सेलिब्रिटी अपीयरेंस भी देखने को मिला।

मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर का WrestleMania 38 के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट देखने को मिला। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी बातों के बारे में बताएंगे, जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

#)WWE WrestleMania 38 के ऐतिहासिक मैच से पहले रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बड़े दावे

WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के बीच विनर टेक्स ऑल यूनिफिकेशन मैच होने वाला है। इस मैच के संबंध में SmackDown में इस हफ्ते कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ, जिसमें दोनों चैंपियंस ने एक-दूसरे पर तंज कसते हुए बड़े-बड़े दावे किए हैं।

एक तरफ लैसनर ने ट्राइबल चीफ की बेइज्जती करते हुए साल के सबसे बड़े शो में जीत का दावा किया, वहीं हेमन ने रेंस की तरफ से कहा कि द बीस्ट WrestleMania तक चैंपियन ही नहीं रह पाएंगे। इस बीच रेंस ने फैंस, SmackDown और रिंग समेत सभी चीजों को अपना बताया।

हालांकि लैसनर और रेंस के बीच कोई झड़प नहीं हुई, लेकिन लैसनर ने सिक्योरिटी गार्ड्स की बुरी तरह पिटाई जरूर की। ये भी गौर करने वाली बात रही कि SmackDown से ठीक पहले WWE ने पुष्टि की थी कि इस मैच के बाद दोनों टाइटल्स को यूनिफाई कर दिया जाएगा।

#)सोन्या डेविल SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हुईं

सोन्या डेविल कुछ समय पहले तक नेओमी के साथ स्टोरीलाइन के कारण सुर्खियों में बनी हुई थीं, लेकिन Elimination Chamber 2022 के बाद ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे डेविल WrestleMania 38 की SmackDown विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड में अहम भूमिका निभाने वाली हैं।

आपको बता दें कि शार्लेट को WrestleMania 38 में रोंडा राउजी के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना है। मगर इस हफ्ते SmackDown में डेविल ने पीछे से आकर राउजी पर हमला कर दिया, वहीं एक बैकस्टेज इंटरव्यू में राउजी ने अगले हफ्ते डेविल को सबक सिखाने की बात कही। डेविल को WrestleMania के चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जाए या ना, लेकिन वो इस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में बहुत अहम किरदार निभाती हुई नजर आ सकती हैं।

#)ज़ाया ली का मेन रोस्टर पर हुआ पहला मैच

ज़ाया ली ने पिछले साल दिसंबर महीने में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और कई हफ्तों तक वो आलिया के बचाव में बाहर आती रहीं। इस हफ्ते SmackDown में उन्होंने मेन रोस्टर में अपना पहला मैच लड़ा, जिसमें उनकी भिड़ंत नटालिया से हुई और उन्होंने बहुत आसान जीत अपने नाम की। ली WWE रिंग में परफॉर्म करने वाली चीन की पहली महिला रेसलर हैं और अभी तक उनका कैरेक्टर भी उसी तरह का रहा है। पहली जीत के बाद लोगों को उम्मीद होगी कि WWE आगे भी उन्हें अच्छे से बुक करना जारी रखेगी।

#)नेओमी और साशा बैंक्स ने टीम बनाकर सबको चौंकाया

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि नेओमी अभी तक सोन्या डेविल के साथ फ्यूड का हिस्सा बनी रही थीं, मगर इस हफ्ते SmackDown में दोनों अलग-अलग राह पर चल पड़ी हैं। WWE की ब्लू ब्रांड के हालिया एपिसोड में साशा बैंक्स और शॉट्जी का मैच हुआ और इस दौरान नेओमी कमेंट्री टेबल पर नजर आईं।

मैच को बैंक्स ने जीता, जिसके बाद नेओमी ने आगे आकर बैंक्स के साथ टीम बनाने की बात करते हुए नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बनने का दावा किया। क्वीन वेगा और कार्मेला मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस हैं और आने वाले हफ्तों में नेओमी और बैंक्स की हाई-प्रोफाइल टीम का नई चैंपियन बनना भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी क्योंकि कार्मेला और वेगा चैंपियंस के तौर पर कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं।

#)सैमी जेन को मिला नया चैलेंजर

कुछ दिन पहले ही नए WWE आईसी चैंपियन बने सैमी जेन इस हफ्ते SmackDown में अपनी चैंपियनशिप जीत को सेलिब्रेट करने बाहर आए। उन्होंने अपनी तारीफ की और एक नए चैलेंजर की मांग की, जिसके जवाब में जॉनी नॉक्सविले बाहर आए। इस बीच जेन ने जॉनी के चैलेंज को ठुकराते हुए उनपर हमला कर दिया।

दूसरी ओर एक बैकस्टेज सैगमेंट में जेन और एडम पीयर्स के बीच हो रही बहस के दौरान रिकोशे ने आकर जेन को चैलेंज कर दिया। चैंपियन ने इससे इनकार करना चाहा, लेकिन पीयर्स ने अगले हफ्ते के लिए रिकोशे को टाइटल शॉट मिलने का ऐलान किया। खैर अगले हफ्ते SmackDown में रिकोशे चैंपियन बनें या ना, लेकिन WrestleMania 38 की आईसी टाइटल फ्यूड में जॉनी नॉक्सविले का किरदार बहुत अहम रहने वाला है।