Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी बातें जो स्मैकडाउन के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई

WWE ने इस हफ्ते SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई हैं
WWE ने इस हफ्ते SmackDown में कई बातें इशारों-इशारों में बताई हैं
Neeraj sharma

WWE में इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने की। तभी सैमी जेन (Sami Zayn) ने उन्हें रोका और कहा कि वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर-1 कंटेंडर हैं और रोमन रेंस (Roman Reigns) को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं।

"Pardon my ignorance, I'm sorry. ... You're a fan?"@BrockLesnar doesn't seem very familiar with @SamiZayn's body of work. 😂#SmackDown https://t.co/8NlsAuN5T0

शो में इसके अलावा साशा बैंक्स, लॉस लोथारियस, किंग वुड्स और शेमस की बड़ी जीत देखने को मिली। वहीं SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर, हैप्पी कॉर्बिन, सोन्या डेविल के दिलचस्प सैगमेंट देखने को मिले। इसी बीच कोफी किंग्सटन का रिटर्न हुआ और एडम पीयर्स के लिए फिलहाल मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं।

मेन इवेंट में रोमन रेंस को सैमी जेन पर जीत मिली, मगर मैच शुरू होने से पहले ही लैसनर ने जेन की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 बड़ी बातों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते SmackDown के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

WWE में एक और बड़ा सुपरस्टार एडम पीयर्स के खिलाफ आया

इस हफ्ते SmackDown में एक बैकस्टेज सैगमेंट मेन सोन्या डेविल और एडम पीयर्स वीडियो कॉल के जरिए बात कर रहे थे। तभी ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री ली और कहा कि पीयर्स ने उन्हें Survivor Series के बैटल रॉयल में जगह नहीं दी थी, जिसका उन्हें जवाब जरूर चाहिए। इस बीच पीयर्स नजर इसलिए नहीं आए क्योंकि वो ब्रॉक लैसनर से खुद को बचाना चाहते थे।

आपको याद दिला दें कि WWE Crown Jewel 2021 से अगले SmackDown एपिसोड में लैसनर ने कंपनी के कई ऑफिशियल्स पर अटैक कर दिया था, जिनमें से एडम पीयर्स भी एक रहे और इसी वजह से पीयर्स ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था।

चूंकि लैसनर उस सस्पेंशन का बदला लेने की कोशिश करेंगे, इसलिए पीयर्स बचे-बचे फिर रहे हैं। पीयर्स के लिए फिलहाल मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं क्योंकि मैकइंटायर और लैसनर के रूप में 2 खतरनाक रेसलर्स उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं।

टोनी स्टॉर्म ने टाइटल के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत किया

पिछले हफ्ते SmackDown में शार्लेट फ्लेयर ने टोनी स्टॉर्म को सबक सिखाने के लिए उनके ऊपर पाई से अटैक कर दिया था। वहीं इस हफ्ते भी द क्वीन का सैगमेंट हुआ, जिसमें उन्होंने स्टॉर्म के चैलेंज को स्वीकार करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया।

तभी स्टॉर्म ने शार्लेट पर पाई से हमला कर अपना बदला पूरा किया है। यह स्टोरीलाइन हफ्ते दर हफ्ते दिलचस्प बनती जा रही है और इस बदले से स्टॉर्म ने SmackDown विमेंस टाइटल शॉट की अपनी दावेदारी को मजबूती दी है। फिलहाल की स्थिति को देखते हुए Day1 पीपीवी में उनका मैच हो सकता है।

नेओमी को मिलेगा सोन्या डेविल के खिलाफ मैच

.@SonyaDevilleWWE accepts @NaomiWWE’s request for a matchup... with some conditions. #SmackDown https://t.co/CoKwgeqd0w

WWE ऑफिशियल की भूमिका निभा रहीं सोन्या डेविल कई मौकों पर अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करती दिखाई दी हैं। इस बीच नेओमी के साथ उनकी दुश्मनी पिछले कई हफ्तों से चली आ रही है। इससे पहले अक्टूबर में नेओमी को डेविल के खिलाफ मैच मिला था, लेकिन आखिरी समय पर डेविल ने शायना बैज़लर को उस मैच से जोड़ा।

इस हफ्ते दोनों की एक बार फिर बहस हुई, जहां डेविल ने नेओमी को थप्पड़ भी मारा। अब अगले हफ्ते दोनों के मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है, देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार भी अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए डेविल बच जाएंगी।

द न्यू डे vs द उसोज़ दुश्मनी

द न्यू डे और द उसोज़ मौजूदा WWE रोस्टर की सबसे सफल और टॉप लेवल की टैग टीम हैं। द उसोज़ पहले ही रिंग में मौजूद थे, तभी किंग वुड्स ने एक सरप्राइज़ देने की बात कही और अगले ही पल कोफी किंग्सटन ने धमाकेदार अंदाज में रिटर्न किया।

SmackDown में किंग वुड्स का मैच जे उसो से हुआ, जिसमें द न्यू डे के मेंबर विजयी रहे। आपको याद दिला दें कि Survivor Series 2021 से पहले रोमन रेंस ने वुड्स के क्राउन को तोड़ दिया था। उस एंगल से भी द उसोज़ vs द न्यू डे दुश्मनी दिलचस्प साबित हो सकती है।

रोमन रेंस को मिला अपना अगला प्रतिद्वंदी

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत में ब्रॉक लैसनर ने वापसी की और कहा कि वो यूनिवर्सल टाइटल के लिए ही वापस आए हैं। इस बीच सैमी जेन ने बाहर आकर नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने की बात कही, जिनका मेन इवेंट में मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से मैच हुआ।

इस मैच के विजेता की भिड़ंत Day1 पीपीवी में ब्रॉक लैसनर से होने वाली थी। चूंकि लैसनर को रेंस से बदला पूरा करना था, इसलिए उन्होंने मेन इवेंट मैच शुरू होने से पहले ही सैमी जेन की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी, जिससे ट्राइबल चीफ ने केवल 18 सेकंड में जीत हासिल की। अब Day1 पीपीवी में रोमन रेंस को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना होगा।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...