Create

WWE में हुए 5 वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच जिनमें काफी ज्यादा बेईमानी हुई थी 

WWE इतिहास में हुए कई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैचों के दौरान बेईमानी देखने को मिल चुकी है
WWE इतिहास में हुए कई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैचों के दौरान बेईमानी देखने को मिल चुकी है
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में कदम रखने वाले हर रेसलर का अपने करियर के दौरान वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना होता है, हालांकि, हर एक रेसलर का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं हो पाता है। चूंकि, WWE में वर्ल्ड चैंपियनशिप को काफी महत्व दिया जाता है, इसलिए WWE हमेशा से ही वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मजेदार मैच बुक करती हुई आ रही है। हालांकि, WWE में हुए कुछ वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच उम्मीद के मुताबिक उतने बेहतरीन नहीं थे।

जैसा कि हमने आपको बताया कि इस चैंपियनशिप को कंपनी में काफी वैल्यू दी जाती है इसलिए कई बार इस चैंपियनशिप को जीतने के लिए मैच के दौरान काफी बेईमानी भी की जाती है। इस वजह से मैच देखने का मजा दोगुना हो जाता है। इस आर्टिकल में हम WWE में हुए ऐसे 5 वर्ल्ड चैंपियनशिप मैचों का जिक्र करने वाले हैं जिनमें काफी बेईमानी हुई थी।

5- रोमन रेंस vs शेमस (WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच, 14 दिसंबर 2015)

youtube-cover

WWE सुपरस्टार शेमस ने 14 दिसंबर 2015 को हुए Raw के एक एपिसोड के दौरान रोमन रेंस के खिलाफ मैच में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन भी रिंगसाइड पर मौजूद थे। इस मैच में रोमन और शेमस के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी और एक वक्त रोमन ने शेमस को पिन करके लगभग मैच जीत ही लिया था।

हालांकि, रेफरी के 3 काउंट करने से पहले ही विंस मैकमैहन ने रेफरी को रिंग के बाहर खींच लिया था। विंस मैकमैहन इस मैच के दौरान पूरी कोशिश कर रहे थे कि रोमन यह मैच नहीं जीत पाए और इस मैच के दौरान रूसेव & अल्बर्टो डेल रियो ने भी दखल देकर रोमन को मैच जीतने से रोकने की कोशिश की थी।

हालांकि, रोमन ने सभी का अकेले ही सामना किया और उन्होंने विंस मैकमैहन को सुपरमैन पंच देकर धराशाई भी कर दिया था। इसके बाद जब शेमस ब्रॉग किक देने की तैयारी कर रहे थे तो रोमन ने उन्हें स्पीयर देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था। इस मैच को जीतने के साथ ही रोमन रेंस नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए थे।

4- रैंडी ऑर्टन vs सैथ रॉलिंस ( WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच, Extreme Rules 2015)

youtube-cover

WWE Extreme Rules 2015 में सैथ रॉलिंस ने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ स्टील केज मैच में अपना WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में RKO के उपयोग पर प्रतिबंध था और केन इस मैच के दौरान गेटकीपर के रूप में मौजूद थे। केन ने इस मैच के दौरान कई बार स्टील केज का गेट खोलकर रॉलिंस को मैच जिताने की कोशिश की थी।

इस मैच में एक वक्त जब रैंडी गेट से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे तो केन ने गेट बंद कर दिया था और रॉलिंस ने ऑर्टन पर हमला करने के चक्कर में गलती से केन पर हमला कर दिया था। इस वजह से केन ने गुस्से में रिंग में आने के बाद सैथ पर हमला कर दिया था। अंत में सैथ ने ऑर्टन को RKO देने के बाद गेट से बाहर निकलते हुए मैच जीत लिया था।

3- यूनिवर्सल चैंपियनशिप फेटल फोर वे मैच (WWE Raw, 29 अगस्त 2016)

youtube-cover

29 अगस्त 2016 को WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस, रोमन रेंस और बिग कैस के बीच फेटल फोर वे मैच देखने को मिला था। इस मैच के दौरान ट्रिपल एच ने दखल देते हुए रोमन रेंस पर हमला करके उन्हें सैथ रॉलिंस के हाथों एलिमिनेट कराया था।

अंत में, ट्रिपल एच ने रॉलिंस को धोखा देते हुए उनपर हमला करके केविन ओवेंस को नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने में मदद की थी। अगर ट्रिपल एच बेईमानी नहीं करते तो ओवेंस शायद ही यूनिवर्सल चैंपियन बन पाते।

2- रोमन रेंस vs शेमस (WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच, 4 जनवरी 2016)

youtube-cover

4 जनवरी 2016 को WWE Raw के एक एपिसोड के दौरान रोमन रेंस ने शेमस के खिलाफ मैच में अपना WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप डिफेंड किया था और इस मैच के दौरान विंस मैकमैहन गेस्ट रेफरी के रूप में मौजूद थे। इस मैच के दौरान विंस पूरी कोशिश कर रहे थे कि रोमन यह मैच हार जाए।

इस चीज से तंग आकर रोमन ने विंस मैकमैहन को सुपरमैन पंच दे दिया। इसके बाद एक दूसरे रेफरी ने आकर शेमस को यह मैच जिताने की कोशिश की लेकिन रोमन ने उस रेफरी को भी सुपरमैन पंच दे दिया। अंत में, रोमन ने शेमस को स्पीयर दे दिया और एक तीसरे रेफरी ने रिंग में आकर तीन काउंट करते हुए रोमन को मैच का विजेता घोषित कर दिया था।

1- रोमन रेंस vs केविन ओवेंस (WWE Royal Rumble 2021)

youtube-cover

WWE Royal Rumble 2021 में रोमन रेंस ने केविन ओवेंस के खिलाफ लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी और इस मैच के दौरान कई ऐसे पल देखने को मिले जब रोमन यह मैच लगभग हार गए थे।

इस मैच के दौरान एक वक्त रेफरी ने 9 काउंट कर दिया था लेकिन रोमन ने खड़ा होने में असमर्थ होने की वजह से रेफरी को धक्का दे दिया था। इसके अलावा एक वक्त जब पॉल हेमन, रोमन की हथकड़ी खोलने में नाकाम रहे थे तो रेफरी ने बीच में ही काउंट रोक दिया था।

इसके बाद हेमन ने किसी तरह रोमन की हथकड़ी खोली और रोमन ने ओवेंस को हथकड़ी में लॉक कर दिया था। अंत में, रेफरी के 10 काउंट तक भी ओवेंस उठ नहीं पाए थे इसलिए रोमन को इस मैच का विजेता घोषित कर दिया गया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...