WWE के 7 मौजूदा चैंपियंस जो पिछले 150 से ज्यादा दिनों से चैंपियनशिप को हारे नहीं हैं

WWE के मौजूदा चैंपियंस 150 से ज्यादा दिनों से चैंपियन बने हुए हैं
WWE के मौजूदा चैंपियंस 150 से ज्यादा दिनों से चैंपियन बने हुए हैं

WWE दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए दूसरे प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस की तुलना में यहां सफलता हासिल करना बहुत मुश्किल है। रेसलर्स के लिए विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन में प्रवेश पाना बहुत मुश्किल है, वहीं यहां कोई टाइटल जीतना उससे भी ज्यादा कठिन काम प्रतीत होता है।

मौजूदा समय की बात करें तो WWE में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच जैसे बड़े Superstars काम कर रहे हैं और कई नामी सुपरस्टार्स इस समय कंपनी में मौजूदा चैंपियंस के पद पर काबिज हैं। इनमें से कुछ चैंपियंस ऐसे हैं, जो पिछले कई महीनों से चैंपियन बने हुए हैं।

आप रोमन रेंस के ऐतिहासिक यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर से अच्छी तरह वाकिफ होंगे, लेकिन उनके अलावा भी कई अन्य रेसलर्स हैं, जिन्होंने पिछले कई महीनों से अपने टाइटल को हारा नहीं है। इसलिए आइए जानते हैं WWE के उन 7 मौजूदा चैंपियंस के बारे में जो पिछले 150 से भी ज्यादा दिनों से अपने टाइटल को हारे नहीं हैं।

7)WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

साल 2020 में COVID-19 महामारी धीरे-धीरे पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेती जा रही थी, इसलिए अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए रोमन रेंस ने WrestleMania 36 से पूर्व ब्रेक लेने का फैसला लिया। उसके कई महीनों बाद उन्होंने SummerSlam 2020 में वापसी की और उससे एक हफ्ते बाद Payback 2020 में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने।

उसके बाद ट्राइबल चीफ अभी तक जे उसो, केविन ओवेंस, जॉन सीना, ऐज, डेनियल ब्रायन और ब्रॉक लैसनर के साथ फ्यूड में शामिल हो चुके हैं, लेकिन उनमें से कोई उन्हें हरा नहीं पाया है। वो 2020 में Payback प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद से ही चैंपियन बने हुए हैं।

उनका यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर अब 520 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है। कुछ हफ्ते पहले उन्होंने ब्रॉक लैसनर के 503 दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। रोमन ने अभी तक आखिरी बार Royal Rumble 2022 में सैथ रॉलिंस को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड किया था।

6)SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर

आपको याद दिला दें कि 2021 के ड्राफ्ट से पहले शार्लेट फ्लेयर, Raw रोस्टर का हिस्सा थीं और ड्राफ्ट के समय वो Raw विमेंस चैंपियन हुआ करती थीं। दूसरी ओर SmackDown विमेंस टाइटल बैकी लिंच के पास था, जिन्हें ड्राफ्ट में रेड ब्रांड में भेजा गया था। चूंकि ड्राफ्ट में दोनों सुपरस्टार्स को अपने टाइटल से आपोजिट ब्रांड में भेजा गया, इसलिए कुछ हफ्ते बाद उन्होंने एक-दूसरे से टाइटल्स की अदला-बदली कर ली थी।

अदला-बदली से पहले शार्लेट 62 दिनों तक Raw विमेंस चैंपियन रहीं और अब ब्लू ब्रांड का विमेंस टाइटल पिछले 100 दिनों से भी ज्यादा समय से उनके पास है। इसलिए द क्वीन ने पिछले 150 दिन से भी ज्यादा समय से अपने टाइटल को हारा नहीं है।

5)WWE आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा पिछले साल अगस्त महीने के एक SmackDown एपिसोड में अपोलो क्रूज़ को हराकर अपने करियर में दूसरी बार WWE आईसी चैंपियन बने थे। नाकामुरा एक बेहतरीन रेसलर हैं, लेकिन चैंपियन होते हुए भी WWE की उनके लिए खराब बुकिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने चैंपियन बनने के बाद अभी तक केवल एक बार अपने टाइटल को डिफेंड किया है। वो पिछले करीब 6 महीनों से चैंपियन बने हुए हैं, मगर खराब बुकिंग के कारण उनका ये चैंपियनशिप सफर ज्यादा यादगार नहीं बन पाया है।

4)WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट साल 2021 की शुरुआत में WWE मेन रोस्टर के फुल टाइम मेंबर बने थे और आते ही उन्हें बड़ा पुश मिलने लगा था। WrestleMania 37 में उन्हें बैड बनी के साथ जोड़कर बड़े स्टार के रूप में दिखाया गया और उसके बाद उनकी विनिंग स्ट्रीक ये साबित कर रही थी कि प्रीस्ट को फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार किया जा रहा है। वो आखिरकार SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर नए WWE यूएस चैंपियन बने और पिछले करीब 6 महीनों से चैंपियन बने रहने के दौरान कई बार अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड भी कर चुके हैं।

3)जे उसो और 2)जिमी उसो - WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस

जब रोमन रेंस ने खुद को ट्राइबल चीफ कहना शुरू किया, तब जे उसो उनके खिलाफ खड़े थे और बाद में जिमी उसो ने भी उनका विरोध किया। मगर द उसोज़ अब अपने कज़िन ब्रदर को हेड ऑफ द टेबल के रूप में स्वीकार कर चुके हैं। एक तरफ द ब्लडलाइन इस समय सभी पर भारी पड़ता दिखाई दिया है, वहीं द उसोज़ पिछले 200 से भी अधिक दिनों से SmackDown टैग टीम चेपियंस होने की भूमिका को भी अच्छे से निभाते आए हैं। ये टाइटल्स जे और जिमी उसो ने Money in the Bank 2021 में जीते थे और उसके बाद कई बार उन्हें डिफेंड भी कर चुके हैं।

1)Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि 2021 के ड्राफ्ट से पहले बैकी लिंच SmackDown रोस्टर का हिस्सा थीं और ब्रांड का विमेंस टाइटल उन्हीं के पास था। मगर ड्राफ्ट में शार्लेट फ्लेयर की तरह उन्हें भी अपने टाइटल से अपोजिट ब्रांड में भेजा गया। द क्वीन से टाइटल्स की अदला-बदली होने से पहले SmackDown विमेंस टाइटल 62 दिनों तक उनके पास रहा और अब पिछले 110 दिनों से भी अधिक समय से Raw विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट उनके पास है। यानी इन दिनों को मिलाकर देखा जाए तो वो पिछले 150 से ज्यादा दिनों से चैंपियन बनी हुई हैं।

Quick Links