द फीन्ड के 'भाई' ने WWE का साथ छोड़ AEW में किया  नए नाम के साथ धमाकेदार डेब्यू

Ankit
रेसलमेनिया में होगा फीन्ड बनाम जॉन सीना का मैच
रेसलमेनिया में होगा फीन्ड बनाम जॉन सीना का मैच

WWE का अगर इस वक्त कोई बड़ा दुश्मन हैं तो AEW है। लगातार रेसलर्स विंस मैकमैहन एंड कंपनी का साथ छोड़ रहे हैं। हाल ही में पूर्व चैंपियन मैट हार्टी ने अलविदा बोला और AEW का हाथ थामा। मैट हार्डी डेब्यू कर चुके हैं जबकि द फीन्ड (ब्रे वायट) के भाई ने AEW में कदम रख दिया है।

AEW Dynamite रिजल्ट्स: विंस मैकमैहन को झटका, मैट हार्डी समेत पूर्व WWE चैंपियन ने किया डेब्यू

हम बात कर रहे हैं ल्यूक हार्पर की। ल्यूक हार्पर ने AEW में द एक्साल्टेड वन के रूप में डेब्यू किया। इस दौरान उन्होंने नाम बदलकर ब्रॉडी ली रख लिया है। इसके अलावा उन्होंने पीछे से आकर क्रिस्टोफर डेनियल्स पर हमला किया।

ल्यूक हार्पर को WWE में वायट फैमिली के रुप में देखा जाता था, जिसके लीडर ब्रे वायट हुआ करते थे। वायट फैमिली में ब्रे के साथ ल्यूक हार्पर, एरिक रोवन और ब्रॉन स्ट्रोमैन शामिल थे। वायट फैमिली को अलग कर ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन को सिंगल्स में पुश मिला जबकि एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर ब्लजिन ब्रदर्स के रुप में टैग टीम चैंपियंस बनाया गया।

हालांकि ल्यूक अपनी बुकिंग और काम से खुश नहीं थे जिसके लिए वो कंपनी से बार बार डिमांड कर रहे थे कि उन्हें रिलीज किया जाए। 8 दिसंबर 2019 को WWE ने ऑफिशियली ल्यूक हार्पर को रिलीज कर दिया था। ल्यूक हार्पर ने WWE में आखिर मैच हैल इन ए सैल 2019 में लड़ा था। इस मुकाबले में रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन ने एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर को हराया था।

खैर, हार्पर को कंपनी ने अलग अलग तरीकों से पुश दिया था और शायद वो खुद को बड़ा सुपरस्टार नहीं बना सके। अब उम्मीद करते हैं कि AEW में ल्यूक अपने भविष्य को अच्छे मुकाम तक लेकर जाएं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं