Create

WWE और AEW के पावरहाउस के 4 तगड़े मैच जिन्हें फैंस जरूर देखना चाहेंगे

wwe vs aew superstars
WWE और AEW सुपरस्टार्स के 4 सबसे तगड़े मैच
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE बहुत लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर बना हुआ है, लेकिन प्रमोशन के लिए ये सफर इतना आसान नहीं रहा। इस दौरान कंपनी को एक समय पर WCW से कड़ी प्रतिद्वंदिता झेलनी पड़ी थी और ऐसा लगने लगा था जैसे विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) का प्रमोशन डूबने वाला है।

मगर चीज़ें बदली और कंपनी की स्थिति में सुधार आया। कई नए प्रमोशंस आते-जाते रहे हैं, लेकिन WWE हमेशा टॉप पर बना रहा, लेकिन मौजूदा समय में इसे टोनी खान के प्रमोशन, AEW से कड़ी टक्कर मिल रही है। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE और AEW सुपरस्टार्स के 4 तगड़े मैच जिन्हें फैंस जरूर देखना चाहेंगे।

#)WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले का सामना AEW स्टार जेक हेगर से

“A (MMA) fight with him is something that would be cool, and I would definitely do it.”- Bobby Lashley on Jake Hager https://t.co/AZKSwv5x0g

मौजूदा WWE यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले WWE में काम कर कई बड़ी उपलब्धियां प्राप्त कर चुके हैं। वो अपनी जबरदस्त फ़िजिक के कारण नियमित रूप से आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं। दूसरी ओर AEW के स्टार जेक हेगर की बात करें तो खेलों में उनका बैकग्राउंड भी लैश्ले के समान है।

हेगर एक लंबे और तगड़े प्रो रेसलर हैं और द अलमाइटी की भांति एमेच्योर रेसलिंग और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं। उनके फाइटिंग स्टाइल में समानताएं और उनकी ताकत की टक्कर उनके मैच को बहुत धमाकेदार बना सकती है, जिसे कोई भी मिस नहीं करना चाहेगा।

#)ब्रॉक लैसनर vs ब्रायन केज

Brian Cage is basically Impact's Brock Lesnar expect a million times better! #ImpactOnPop

ब्रॉक लैसनर, एक ऐसा नाम जिससे कॉम्बैट खेल जगत के अधिकतर फैंस वाकिफ हैं क्योंकि लैसनर जहां भी गए हैं, वहां उन्होंने अपने प्रतिद्वंदियों को डोमिनेट किया है। दूसरी ओर ब्रायन केज पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और मौजूदा AEW रोस्टर के सबसे तगड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं।

केज की फ़िजिक और मसल्स के दुनिया में लाखों दीवाने हैं। वहीं लैसनर को इस जनरेशन का "अल्फा मेल" होने की संज्ञा दी जाती है, जो फिटनेस से लेकर रेसलिंग स्किल्स समेत सभी चीज़ों में परफेक्ट नजर आते हैं। ब्रायन केज ने दुनिया के कई टॉप प्रमोशंस में काम करते हुए टाइटल्स जीते हैं और उनका यही अनुभव उन्हें लैसनर का एक कठिन प्रतिद्वंदी साबित करता है।

#)बिग ई vs पावरहाउस हॉब्स

@TrueWillieHobbs You’re the man, bruh. You already know I’m a massive fan of you. You have all the tools.

बिग ई मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे तगड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और एक बार जॉन सीना के जिम में 575 पाउंड्स वजन के साथ बेंच प्रेस कर उन्होंने सबको अपनी ताकत से वाकिफ कराया था। वहीं पावरहाउस हॉब्स का नाम और उनके शरीर की बनावट ही बता देती है कि उनमें ताकत की कोई कमी नहीं है।

आपको याद दिला दें कि एक बार खुद बिग ई ने ट्वीट कर इस बात को स्वीकारा था कि वो AEW स्टार पावरहाउस हॉब्स के बड़े फैन हैं। अगर भविष्य में संभव हुआ तो दोनों रेसलर्स की भिड़ंत जरूर प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचा सकती है।

#)रोमन रेंस vs वार्डलॉ

@RealWardlow @ShopAEW IN A HEART BEAT. THERE ARE 2 FAVES THAT HAVE DADDY ON THIER SHIRTS. WARDLOW AND ROMAN REIGNS ONLY IN MY DREAMS AND WHAT A DREAM IT IS.

रोमन रेंस मौजूदा समय में WWE के फेस सुपरस्टार हैं और ट्राइबल चीफ किरदार में रहते कई दिग्गजों को डोमिनेट कर चुके हैं। उन्होंने समय के साथ खुद में बहुत सुधार करते हुए सफलता पाई है। वहीं AEW में काम कर रहे वार्डलॉ ने बहुत कम समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमा लिया है।

रेंस के पास ताकत की कोई कमी नहीं है और यही बात वार्डलॉ पर भी लागू होती है। वहीं दोनों की लंबाई लगभग एक समान है और उनका वजन भी एक जैसा है। ये चीज़ें बताती हैं कि रोमन रेंस और वार्डलॉ के लिए एक-दूसरे को पीछे धकेलना कितना मुश्किल होगा और दोनों की ताकत की भिड़ंत ऐतिहासिक रह सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...