Create
Notifications

WWE Backlash 2020: 5 रेसलर जो शो में किरदार बदल सकते हैं

साशा बैंक्स और बेली
साशा बैंक्स और बेली
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) बैकलैश (Backlash) में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और इसलिए इस बात की संभावनाएं हैं कि कुछ अलग और बेहतर करके ही WWE अपने शो को यादगार और मजेदार बना सकती है। एक सबसे आसान तरीका जिससे ऐसा हो सकता है वो है किसी भी रेसलर के किरदार को बदल देना। ऐसा करने से ना केवल वो रेसलर पुश या फिर नाराजगी का सामना करता है बल्कि उसकी वजह से कई रेसलर्स के लिए करियर के मायने बदल जाते हैं।

youtube-cover

इस बात को आप सैमी जेन (Sami Zayn) के काम से समझ सकते हैं जिन्होंने हैल इन ए सेल (Hell In A Cell) में केविन ओवेंस (Kevin Owens) को शेन मैकमैहन (Shane McMahon) के अटैक से बचाया था जिसके बाद उनका करियर बदल गया। उस मूव से पहले सैमी एक बेबीफेस थे लेकिन उस मूव के बाद वो हील बन गए जिसको उन्होंने अबतक जारी रखा है और उसकी वजह से उनके करियर और किरदार को फायदा मिला है।

ये अलग बात है कि अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर उन्होंने रिंग में काम करने से इंकार किया और इसकी वजह से कंपनी ने उनसे टाइटल छीन लिया था। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) ने एक बेहतरीन मैच प्रस्तुत किया जिसके अंत में एजे स्टाइल्स नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए हैं। इन परिस्थितियों के मद्देनजर आइए जानते हैं कि WWE बैकलैश में किस किरदार में बदलाव ला सकती है:

WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन अपने पार्टनर पर अटैक करके उन्हें बेबीफेस बना देती हैं

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस के बीच दोस्ती तो है लेकिन हम सब जानते हैं कि ये जल्द ही एक लड़ाई में बदलनेवाली है। इसके लिए बैकलैश में टाइटल हारना एक सही फैसला होगा। इन टाइटल को हारने के बाद बेली अपने दोस्त पर अटैक कर देती हैं जिसकी वजह से साशा बैंक्स एक बेबीफेस बन जाएंगी। इसमें दोराय नहीं कि बेली स्मैकडाउन के हर बेबीफेस को हरा चुकी हैं तो ऐसे में साशा का नया किरदार उनके तथा चैंपियन के लिए अच्छा होगा।

WWE मैंडी रोज़ और किंग कॉर्बिन के बीच एक वीडियो को रिलीज करके मैंडी को हील बना सकती हैं

ओटिस (Otis) एक ऐसे रेसलर हैं जिन्हें अच्छा फैन और सुपरस्टार रिएक्शन मिल रहा है। बैकलैश में जब ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) अपने विरोधियों को चित करके उनसे पिट रहे होते हैं अगर उसी समय ओटिस आकर उनपर ब्रीफकेस कैश इन करने की कोशिश करे तो फैंस काफी खुश होंगे। हम जानते हैं कि इतनी आसानी से टाइटल हारने देना ना तो WWE के लिए सही है और ना ही चैंपियन के लिए। क्या हो अगर ओटिस को बीच में ही बड़े स्क्रीन पर एक वीडियो देखने को मिले जिसमें मैंडी और कॉर्बिन के बीच हुई बातचीत का खुलासा हो जो ओटिस का दिल तोड़ दे।

ये हैकर को वापस लाने का अच्छा तरीका है जो काफी वक्त से गायब है और इसकी वजह से ओटिस को फैन सपोर्ट भी काफी बढ़िया तरह से मिलेगा।

WWE सुपरस्टार द मिज़ अपने टैग टीम पार्टनर जॉन मॉरिसन पर अटैक कर देते हैं

WWE ने बैकलैश में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को एक हैंडीकैप मैच बना दिया है लेकिन अगर इसमें मिज़ और मॉरिसन हार जाते हैं और उसकी वजह हों मॉरिसन तो फिर भला मिज़ क्या करेंगे? एक तरीका तो ये है कि ये दोनों फिर भी एक टैग टीम की तरह से काम कर सकते हैं लेकिन हम जानते हैं कि ऐसी स्थिति में मिज़ अपने पार्टनर पर अटैक करने से नहीं चूकेंगे। अगर मिज़, मॉरिसन पर अटैक कर देते हैं तो ये जॉन के लिए अच्छा होगा जो बेबीफेस के तौर पर कई रेसलर्स से लड़ सकते हैं जिनमें मिज़ के साथ साथ एजे स्टाइल्स भी शामिल हैं।

WWE बैकलैश में लाना की वजह से बॉबी लैश्ले चैंपियनशिप का अपना मौका खो बैठते हैं

WWE बैकलैश में लाना (Lana) अपने पति के लिए मुश्किल का कारण बन सकती हैं और ये बिल्कुल मुमकिन है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि हाल में लाना ने कहा था कि वो अपने करियर पर ध्यान देंगी लेकिन एमवीपी (MVP) के साथ उनकी एक पुरानी लड़ाई चल रही है।

ये संभव है कि मैच से पहले लाना बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) से मिलने आएं लेकिन बॉबी सिर्फ अपने काम पर ध्यान दें जिसकी वजह से लाना आहत हो जाएं। जब मैच के दौरान बॉबी ने WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) को अपनी पकड़ में जकड़ रखा हो उसी समय लाना का म्यूजिक अगर बज जाता है तो उससे बॉबी का ध्यान भटकेगा और उनके हाथों से मौका छिन सकता है।

वैसे ये भी मुमकिन है कि लाना अपने ऑनस्क्रीन पति बॉबी को एक लो ब्लो दे दें ताकि उन्हें ये याद रहे कि उन्होंने अपनी पत्नी का अपमान किया है। ये कहानी थोड़ी मजेदार हो जाएगी पर क्या WWE ये रिस्क लेगी?

WWE रॉ विमेंस चैंपियन को दोस्त में अपना अगला विरोधी मिल सकता है

WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका (Asuka) की टाइटल रेन काफी छोटी ही हुई है तो ऐसे में उनका जीतना लगभग तय है। इसकी एक बड़ी वजह है नाया जैक्स (Nia Jax) पर अनसेफ वर्कर होने का दबाव जो उनके लिए मुश्किलें पैदा कर रहा है। अगर मैच के बाद कायरी सेन (Kairi Sane) चैंपियन के साथ हों लेकिन वो उनपर हरा रंग ड़ाल दें तो उसे एक लड़ाई की शुरुआत हो जाएगी। वैसे भी असुका और कायरी अब एक टैग टीम नहीं हैं तो ये लड़ाई हो सकती है जबकि शायना बैजलर (Shayna Baszler) समरस्लैम (SummerSlam) तक इंतजार कर सकती हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...