Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन Backlash पीपीवी में हमेशा पुश देते हैं 

ऐज vs रैंडी ऑर्टन
ऐज vs रैंडी ऑर्टन

WWE के अगले पीपीवी बैकलैश(Backlash) के शुरू होने में ज्यादा समय नहीं रह गया है और फैंस इस पीपीवी में रैंडी ऑर्टन और ऐज के बीच होने जा रहे ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच के लिए काफी उत्साहित दिख रहे हैं। आपको बता दें, बैकलैश WWE के सबसे पुराने पीपीवी में से एक है और इस पीपीवी का आयोजन सबले पहले साल 1999 में किया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ ब्रॉक लैसनर शायद कभी मैच नहीं लड़ पाएंगे

बैकलैश पीपीवी के लिए अभी तक 5 मैचों की घोषणा हो चुकी है और उम्मीद है कि आगे चलकर इस पीपीवी में और मैचों को भी शामिल किया जा सकता है। पिछले कुछ सालों के दौरान एक ट्रेंड देखने को मिला है जहां विंस मैकमैहन बैकलैश पीपीवी के दौरान कुछ सुपरस्टार्स को हमेशा पुश देते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें विंस मैकमैहन बैकलैश पीपीवी के दौरान हमेशा पुश देते हैं।

5.पूर्व WWE चैंपियन जैफ हार्डी

कुछ महीनों पहले WWE में वापसी करने वाले जैफ हार्डी वर्तमान में शेमस के साथ फ्यूड में हैं और बैकलैश पीपीवी में शेमस के खिलाफ ग्रूज मैच का हिस्सा हैं। जैफ हार्डी के यह मैच जीतने की संभावना काफी ज्यादा है, वैसे भी बैकलैश पीपीवी में जैफ हार्डी का शानदार इतिहास रहा है। आपको बता दें, साल 2018 बैकलैश पीपीवी में जैफ ने शेमस के खिलाफ अपना यूएस टाइटल डिफेंड किया था जबकि साल 2019 में वह अपने भाई मैट हार्डी को हराने में कामयाब रहे थे।

बैकलैश पीपीवी में सिंगल्स मैच में केवल ब्रॉक लैसनर ही जैफ को हरा पाए है और इस पीपीवी में जैफ हार्डी के जीत का रिकॉर्ड 3-2 का रहा है। उम्मीद है कि जैफ, शेमस को हराकर अपने बैकलैश पीपीवी के रिकॉर्ड में और सुधार करना चाहेंगे।

4.WWE विमेंस सुपरस्टार कार्मेला

कार्मेला का WWE के बैकलैश पीपीवी में शानदार रिकॉर्ड रहा है और आपको बता दें, कार्मेला ने इस पीपीवी में लड़े गए 3 मैचों में से 2 मैचों में जीत दर्ज की है। हालांकि इस साल होने जा रहे बैकलैश पीपीवी के लिए अभी तक कार्मेला के मैच की घोषणा नहीं हुई लेकिन उम्मीद है कि बैकलैश पीपीवी से पहले आखिरी स्मैकडाउन के एपिसोड में वह डैना ब्रूक के साथ मिलकर नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बेली & साशा बैंक्स को चैलेंज कर सकती हैं। इसके अलावा दो बार की मनी इन द बैंक विजेता होने के कारण उन्हें बेली के खिलाफ स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल सकता है।

3.WWE सुपरस्टार द मिज

द मिज बैकलैश पीपीवी में लड़े गए 3 मैचों में से 2 मैचों में जीत दर्ज की है और आपको बता दें, इस पीपीवी में लड़े गए 3 में से दो मैचों मेें वह इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। और इस साल मिज, मॉरिसन के साथ टीम बनाकर ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने वाले हैं। यह चीज दर्शाती है कि विंस मैकमैहन ने बैकलैश पीपीवी में मिज को कितना पुश दिया है। वैसे तो हैंडीकैंप मैच में स्ट्रोमैन का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है लेकिन इस बात की उम्मीद काफी कम है कि इस मैच में मिज नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

2.WWE सुपरस्टार ऐज

WWE ने बैकलैश पीपीवी में ऐज को हमेशा ही प्रीमियर मैचों में लड़ने के लिए बुक किया है। आपको बता दें, ऐज बैकलैश पीपीवी में अब तक 7 मैच लड़ चुके हैं और इस दौरान उनकी जीत का रिकार्ड 4-3 का रहा है। इस साल बैकलैश पीपीवी में ऐज का मुकाबला रैंडी ऑर्टन से होने जा रहा है। अब जबकि, ऐज रेसलमेनिया 36 में रैंडी ऑर्टन को हराने में कामयाब रहे थे, यह देखना रोचक होगा कि क्या रैंडी ऑर्टन, ऐज को हराकर अपना बदला लेंगे या एक बार फिर ऐज की जीत होगी।

1.WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन एक और WWE सुपरस्टार हैं जो बैकलैश पीपीवी में कई शानदार मैचों का हिस्सा रहे हैं, हालांकि इस पीपीवी में लड़े गए 6 मैचों में उन्हें केवल 2 मैच में ही जीत नसीब हुई है। आपको बता दें बैकलैश पीपीवी में लड़े गए सभी मैचों में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था लेकिन उन्हें इतने कम मैच में जीत मिलना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। उम्मीद है कि इस साल ऐज को हराकर वह अपना रिकॉर्ड सुधारना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment