Create
Notifications

WWE Backlash 2020: 5 चीजे़ं जो इस पीपीवी में जरूर होनी चाहिए 

ऐज & ड्रू मैकइंटायर
ऐज & ड्रू मैकइंटायर
Subham Pal

WWE के अगले पीपीवी बैकलैश(Backlash) के शुरू होने में काफी कम समय रह गया है और आपको बता दें, WWE इस पीपीवी के लिए अब तक 7 मैचों की घोषणा कर चुकी है। आपको बता दें, इस साल होने जा रहे बैकलैश पीपीवी का ज्यादातर फोकस ऐज vs रैंडी ऑर्टन के मैच पर है और WWE इस मैच को 'द ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर' के रूप में प्रस्तुत कर रही है।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिनका मुकाबला ब्रॉक लैसनर Summerslam पीपीवी में कर सकते हैं

इसके अलावा WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर इस पीपीवी में बॉबी लैश्ले के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने जा रहे हैं, साथ ही, यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस पीपीवी में अपना टाइटल मिज & मॉरिसन के खिलाफ होने जा रहे हैंडीकैप मैच में डिफेंड करना है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि इस पीपीवी में जरूर होनी चाहिए।

5.WWE चैंपियनशिप मैच में हारने के बावजूद भी बॉबी लैश्ले मजबूत दिखे

जैसा कि हमने आपको बताया कि बैकलैश पीपीवी में बॉबी लैश्ले का सामना ड्रू मैकइंटायर से होने जा रहा है, हालांकि, इस मैच को जीतकर बॉबी लैश्ले के नया WWE चैंपियन बनने की संभावना काफी कम है। आपको बता दें, समरस्लैम 2020 पीपीवी में ब्रॉक लैसनर के वापसी कर बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच लड़ने की अफवाह है इसलिए इस मैच में हार होने के बावजूद भी WWE द्वारा बॉबी लैश्ले को मजबूत दिखाना होगा।

अगर बॉबी लैश्ले यह मैच हारने के बाद द स्कॉटिश साइकोपैथ पर बुरी तरह हमला कर उन्हें धाराशाही कर दे तो इससे न सिर्फ लैश्ले मजबूत दिखेंगे बल्कि बॉबी लैश्ले इसके जरिए लैसनर को यह चेतावनी भेज सकते हैं कि बीस्ट इंकार्नेट के लिए बॉबी लैश्ले का सामना करना इतना आसान भी नहीं होने वाला है।

4.WWE बैकलैश में एक टाइटल चेंज

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में बेली & साशा बैंक्स WWE की नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थी और अब बैकलैश पीपीवी में वह एलेक्सा ब्लिस & निकी क्रॉस और द आइकॉनिक्स के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना विमेंस टैग टीम टाइटल डिफेंड करने जा रही है। संभावना है कि इस मैच में द आइकॉनिक्स या एलेक्सा ब्लिस & निकी क्रॉस में से कोई एक टीम नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बन सकती हैं। साथ ही, इस मैच में टाइटल हारने से बेली & बैंक्स के दोस्ती में दरार आ सकती हैं।

3.WWE बैकलैश में जैफ हार्डी की जीत

42 वर्षीय जैफ हार्डी ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि यह WWE में उनका आखिरी रन है और वह रिटायर होने से पहले WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहते हैं। अगर जैफ हार्डी खुद को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में शामिल होते हुए देखना चाहते हैं तो उन्हें लगातार कई बड़े जीत की जरूरत होगी। यही कारण है कि बैकलैश पीपीवी में जैफ हार्डी को हर हाल में जीत की जरूरत है और अगर वह इस पीपीवी में मैच हारते हैं तो भविष्य में उनके वर्ल्ड चैंपियन बनने के मंसूबो पर पानी फिर जाएगा।

2.WWE बैकलैश पीपीवी में शायना बैजलर अपना दबदबा स्थापित करेंगी

शायना बैजलर को अब तक मेन रोस्टर में खुद को एक डोमिनेंट WWE सुपरस्टार के रूप में पेश करने का मौका नहीं मिल पाया है लेकिन बैकलैश पीपीवी में चीजें बदल सकती हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बैकलैश पीपीवी में असुका, नाया जैक्स के खिलाफ अपना रॉ विमेंस टाइटल डिफेंड करने जा रही है और देखा जाए तो इस मैच में असुका या नाया जैक्स दोनों ही हारना डिजर्व नहीं करती हैं।

अगर शायना बैजलर इस मैच में दखल देकर असुका या नाया जैक्स को बुरी तरह मारती है तो इससे न केवल शायना खुद को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर लेगी बल्कि इससे असुका और नाया को भी कोई नुकसान नहीं होगा।

1.ऐज vs रैंडी ऑर्टन का मैच साल के सबसे अच्छे मैचों में शुमार होना

WWE रैंडी ऑर्टन vs ऐज के मैच को ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच यानि महानतम रेसलिंग मैच के रूप में इसलिए पेश कर रही है ताकि गूगल के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा दर्शक इस मैच से जुड़ सके। भले ही, WWE का इस मैच को प्रमोट करने का तरीका काफी अच्छा है लेकिन WWE को ध्यान रखना होगा कि वह इस मैच को कम-से-कम इस साल के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक बना सके। अगर वह ऐसा करने में नाकाम रहती है तो मैच को 'ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर' कहने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...