WWE Backlash 2023: 4 बड़ी गलतियां जो इस इवेंट में देखने को मिलीं 

WWE Backlash 2023 बेहतरीन इवेंट साबित हुआ
WWE Backlash 2023 बेहतरीन इवेंट साबित हुआ

Backlash: WWE Backlash 2023 प्रीमियम लाइव इवेंट का समापन हो चुका है। बता दें, इस साल बैकलैश (Backlash) 2023 का आयोजन प्यूर्टो रिको में कराया गया। यह काफी धमाकेदार प्रीमियम लाइव इवेंट साबित हुआ और इस इवेंट के दौरान कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले।

बता दें, Backlash 2023 की शुरूआत बियांका ब्लेयर vs इयो स्काई मैच के जरिए हुई जबकि इस शो के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर vs कोडी रोड्स मैच देखने को मिला। इस बात में कोई शक नहीं है कि यह काफी शानदार इवेंट था लेकिन इस शो के दौरान कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिलीं थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE Backlash 2023 इवेंट में देखने को मिलीं।

4- WWE Backlash 2023 में जिमी या जे उसो के जरिए सिक्स-मैन टैग टीम मैच का अंत होना चाहिए था

WWE Backlash 2023 में द उसोज़ & सोलो सिकोआ ने सिक्स-मैन टैग टीम मैच में केविन ओवेंस, सैमी ज़ेन & मैट रिडल का सामना किया था। ऐसा लगा था कि इस मुकाबले के दौरान द ब्लडलाइन टूट जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें, अंत में सोलो सिकोआ ने मैट रिडल को अपना फिनिशर देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी।

देखा जाए तो इस मुकाबले में सोलो सिकोआ के बजाए जे उसो या जिमी उसो को अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए बुक करना चाहिए था। ऐसा इसलिए है क्योंकि द उसोज़ को अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुए पिछले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। अगर जिमी या जे उसो इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाते तो द उसोज को इस बड़ी जीत के जरिए खोया हुआ मोमेंटम हासिल करने में मदद मिलती।

3- WWE Backlash 2023 में एक भी टाइटल चेंज नहीं कराना

WWE Backlash 2023 में Raw & SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के साथ-साथ यूएस टाइटल को भी डिफेंड किया गया था। उम्मीद थी कि इन तीनों मैचों में से कम-से-कम एक मैच में टाइटल चेंज देखने को मिलेगा।देखा जाए तो टाइटल चेंज होने से शो का रोमांच बढ़ाने में मदद मिलती है, लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला।

बता दें, बियांका ब्लेयर ने इस इवेंट में इयो स्काई को हराकर अपना Raw विमेंस टाइटल रिटेन किया था। वहीं, SmackDown विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली ने जेलिना वेगा को हराया था। देखा जाए तो WWE के पास Backlash में बॉबी लैश्ले vs ऑस्टिन थ्योरी vs ब्रॉन्सन रीड के यूएस चैंपियनशिप मैच में टाइटल चेंज कराने का बेहतरीन मौका था। हालांकि, WWE ने ऑस्टिन थ्योरी को इस मैच में यूएस टाइटल रिटेन करने के लिए बुक करके यह मौका हाथ से जाने दिया।

2- बैड बनी vs डेमियन प्रीस्ट मैच WWE Backlash 2023 के मेन इवेंट में नहीं कराना

WWE Backlash 2023 में स्ट्रीट फाइट मैच में बैड बनी का डेमियन प्रीस्ट से सामना हुआ। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और इस मुकाबले के दौरान एरीना में मौजूद दर्शकों का रिएक्शन देखने लायक था। इस वजह से यह मैच Backlash 2023 के मेन इवेंट में होना चाहिए था और सोशल मीडिया पर अधिकतर फैंस का भी यही मानना है।

यही कारण है कि WWE ने बैड बनी vs डेमियन प्रीस्ट मैच को Backlash 2023 के मेन इवेंट में नहीं कराके बड़ी गलती की है। अगर इस मुकाबले की बात की जाए तो बैड बनी ने इस मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर सभी को हैरान कर दिया था। इस मैच के दौरान LWO और जजमेंट डे का दखल देखने को मिला था। वहीं, सावियो वेगा & कार्लिटो ने इस मैच में नज़र आकर सभी को हैरान कर दिया था। इस चीज़ का बैड बनी को काफी फायदा हुआ था और बनी अंत में डेमियन प्रीस्ट को हराने में भी कामयाब रहे थे।

1- WWE Backlash 2023 में ब्रॉक लैसनर vs कोडी रोड्स मैच का बेकार अंत

WWE ने Backlash 2023 का अंत ब्रॉक लैसनर vs कोडी रोड्स मैच के जरिए किया। यह खतरनाक मैच साबित हुआ था और इस मुकाबले के दौरान ब्रॉक लैसनर लहूलुहान हो गए थे। हालांकि, यह अच्छा मैच था लेकिन WWE ने इस मुकाबले का अजीब तरीके से अंत कराया था।

बता दें, अंत में जब ब्रॉक लैसनर ने कोडी रोड्स को किमुरा लॉक में जकड़ रखा था तो कोडी ने उन्हें पिन करने के पोजिशन में लाकर मैच जीत लिया था। देखा जाए तो एक बड़े मुकाबले का अंत कराने का यह काफी साधारण तरीका था और WWE को इस मैच का बेहतर अंत प्लान करना चाहिए था। अब यह देखना रोचक होगा कि WWE ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स के बीच रीमैच बुक करने वाली है या Backlash में ही इस दुश्मनी का अंत हो चुका है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now