WWE Backlash 2023: शो से पहले सभी मुकाबलों के नतीजों की भविष्यवाणी

Ujjaval
WWE Backlash 2023 इवेंट जबरदस्त रह सकता है
WWE Backlash 2023 इवेंट जबरदस्त रह सकता है

Backlash 2023: WWE बैकलैश (Backlash 2023) अब कुछ दिनों दूर है। इस प्रीमियम लाइव इवेंट को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त हाइप है। इस शो का आयोजन 6 मई 2023 (भारत में 7) को प्यूर्टो रीको में देखने को मिलेगा। शो के लिए अभी तक 7 बेहतरीन मैचों का ऐलान देखने को मिल गया है।

यहां टॉप टाइटल्स भी दांव पर लगे होंगे। सभी के मन में सवाल है कि इन मुकाबलों के नतीजे किस ओर जा सकते हैं और किन रेसलर्स को जीत मिल सकती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम Backlash 2023 प्रीमियम लाइव इवेंट में होने वाले सभी मैचों और उनके नतीजों को लेकर बात करने वाले हैं।

- WWE Backlash 2023 में Seth Rollins vs Omos

सैथ रॉलिंस और ओमोस के बीच मैच की उम्मीद किसी भी फैन ने नहीं की थी। अचानक WWE ने यह मुकाबला तय कर दिया था। इस मैच के लिए बिल्डअप उतना खास नहीं रहा है। ओमोस के लिए यह खुद को साबित करने का अच्छा मौका रहेगा। हालांकि, इस सिंगल्स मैच में सैथ रॉलिंस को जीत मिल सकती है। वो अपने अनुभव का उपयोग करके नाइजीरियन जायंट को धराशाई कर सकते हैं।

संभावित नतीजा: सैथ रॉलिंस की जीत हो सकती है

- रिया रिप्ली vs ज़ेलिना वेगा (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

रिया रिप्ली का सामना होमटाउन सुपरस्टार ज़ेलिना वेगा से देखने को मिलेगा। अभी तक SmackDown विमेंस चैंपियनशिप की इस दुश्मनी में वेगा का रिप्ली के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है। हालांकि, Backlash 2023 में रिप्ली अपना डॉमिनेशन दिखा सकती हैं। ज़ेलिना, रिप्ली को अच्छी टक्कर दे सकती हैं लेकिन अंत में जजमेंट डे की सदस्य जीत दर्ज करते हुए टाइटल रिटेन रख सकती हैं।

संभावित नतीजा: रिया रिप्ली जीत दर्ज कर सकती हैं

- बियांका ब्लेयर vs इयो स्काई (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बियांका ब्लेयर और इयो स्काई दोनों ही जबरदस्त रेसलर्स हैं और वो Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में अपनी जोरदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन कर सकती हैं। इस मैच में स्काई को जरूर अच्छा दिखाने की कोशिश की जाएगी लेकिन अभी देखकर लग रहा है कि वो विमेंस टाइटल रन के लिए तैयार नहीं हैं। इसी वजह से ब्लेयर यहां जीत दर्ज कर सकती हैं।

संभावित नतीजा: बियांका ब्लेयर टाइटल रिटेन कर सकती हैं

- ऑस्टिन थ्योरी vs बॉबी लैश्ले vs ब्रॉन्सन रीड (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

ऑस्टिन थ्योरी, बॉबी लैश्ले और ब्रॉन्सन रीड के बीच यह मैच जबरदस्त साबित हो सकता है। यह ट्रिपल थ्रेट मैच तगड़े मूव्स से भरा रह सकता है। रीड यहां जरूर अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीतने की कोशिश करेंगे। इस मुकाबले में बॉबी लैश्ले जीत दर्ज कर सकते हैं। वो SmackDown में अपनी नई शुरुआत कर रहे हैं और वो बतौर चैंपियन ब्रांड में एंट्री करते हैं, तो यह अच्छी चीज़ होगी। उनके आखिरी यूएस टाइटल रन का अंत अच्छा नहीं रहा था। इसी वजह से उन्हें एक और मौका मिलना चाहिए। साथ ही थ्योरी को चैंपियन के रूप में बहुत समय हो गया है।

संभावित नतीजा: बॉबी लैश्ले नए यूएस चैंपियन बन सकते हैं

- डेमियन प्रीस्ट vs बैड बनी (स्ट्रीट फाइट मैच)

डेमियन प्रीस्ट का सामना दुनिया के सबसे बड़े रैपर बैड बनी के खिलाफ देखने को मिलेगा। दोनों के बीच स्ट्रीट फाइट मैच होगा। इस मैच में जजमेंट डे और LWO फैक्शन की इंटरफेरेंस देखने को मिल सकती है। मुकाबले में बनी को प्रीस्ट पर बड़ी जीत मिल सकती है। LWO आखिर जजमेंट डे की हालत खराब करके बदला ले सकता है और बनी जीत हासिल करके अपनी स्टोरीलाइन खत्म कर सकते हैं।

संभावित नतीजा: बैड बनी की जीत हो सकती है

- द ब्लडलाइन vs मैट रिडल, केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन (6 मैन टैग टीम मैच)

द ब्लडलाइन के सोलो सिकोआ और द उसोज़ का सामना केविन ओवेंस, सैमी ज़ेन और मैट रिडल से देखने को मिलेगा। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से जबरदस्त रह सकता है। मुकाबले में ज्यादातर समय द ब्लडलाइन का पलड़ा भारी रह सकता है लेकिन अंत में बेबीफेस स्टार्स को जीत मिल सकती है। यहां से द ब्लडलाइन में उसोज़ का सफर खत्म हो सकता है। सोलो अपने भाइयों पर हमला करके उन्हें फैक्शन से बाहर कर सकते हैं।

संभावित नतीजा: मैट रिडल, केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन की जीत हो सकती है

- कोडी रोड्स vs ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स के बीच मैच के लिए फैंस सबसे ज्यादा उत्साहित नज़र आ रहे हैं। इस मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है और यह इवेंट का सबसे अच्छा मैच बन सकता है। यहां कोडी रोड्स को लैसनर पर जीत मिल सकती है और वो एक बार फिर से मोमेंटम हासिल कर सकते हैं। इस जीत से रोड्स को काफी फायदा होगा और यह उनके करियर की अभी तक की सबसे बड़ी जीत साबित हो सकती है।

संभावित नतीजा: कोडी रोड्स की जीत हो सकती है

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।