WWE Backlash 2023 में Brock Lesnar vs Cody Rhodes मैच किसने जीता और कौन बुरी तरह लहूलुहान हुआ?

WWE
WWE Backlash 2023 में Brock Lesnar की जीत हुई या हार

WWE: WWE Backlash प्रीमियम लाइव इवेंट समाप्त हो चुका है और फैंस को जिस तरह के इवेंट की दरकार थी, यह शो एकदम वैसा था। शो की शुरुआत से लेकर अंत ऐसा काफी कुछ हुआ, जिसने सभी को एंटरटेन किया। मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) vs कोडी रोड्स (Cody Rhodes) मैच हुआ।

यह काफी अच्छा मुकाबला था, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। दोनों सुपरस्टार्स के ऊपर फैंस की नज़र थी और यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने बिल्कुल भी निराश नहीं किया। मैच के शुूरू होने से पहले ही रोड्स ने द बीस्ट पर हल्ला बोल दिया और अपने इरादे साफ कर दिए। बीस्ट भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने अच्छे तरीके से पलटवार किया।

अब फैंस के दिमाग में यह बात चल रही होगी कि आखिर इस महामुकाबले में द बीस्ट और अमेरिकन नाईटमेयर में से किस सुपरस्टार की जीत हुई और कैसे इस मैच का अंत हुआ। फैंस को चिंता करने की जरुरत नहीं है और इस आर्टिकल के जरिए हम Brock Lesnar vs Cody Rhodes मैच के विजेता के बारे में बताने वाले हैं।

WWE Backlash 2023 में Brock Lesnar vs Cody Rhodes मैच किसने जीता?

आपको बता दें कि WWE Backlash में इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच कुल मिलाकर लगभग 10 मिनट तक चला। मुकाबले में कभी लैसनर का पलड़ा भारी रहा, तो साथ ही रोड्स ने भी कंट्रोल हासिल करते हुए बीस्ट को दिक्कत में डाला। मैच में सबसे खतरनाक मोड़ तब आया, जब रोड्स ने Brock Lesnar को टर्नबकल पर धकेल दिया।

इस अटैक के कारण वो बुरी तरह लहूलुहान हो गए थे और उनके चहरे से खून बहने लगा था। रोड्स ने बैक टू बैक दो क्रोस रोड्स भी दिए। हालांकि वो जब तीसरा क्रोस रोड्स मूव लगाने गए तभी लैसनर ने पलटवार करते हुए F5 लगा दिया। उन्हें पिन करने में कामयाबी नहीं मिली, लेकिन मैच के अंतिम समय में बीस्ट ने रोड्स को किमुरा लॉक में जकड़ लिया था।

एक समय ऐसा लग रहा था कि रोड्स की हार हो जाएगी, लेकिन कोडी ने काउंटर करते हुए लैसनर को पिन करके इस महामुकाबले को जीत लिया। मैच जीतने के बाद कोडी रोड्स ने रिंग के बाहर जाना सही समझा और एंट्रैंस रैंप पर थोड़ा सेलिब्रेट भी किया। दूसरी तरफ रिंग में बीस्ट काफी गुस्से में दिखाई दिए।

WWE में Brock Lesnar का क्या होगा अगला कदम?

कोडी रोड्स के खिलाफ WWE Backlash में हारने के बाद Brock Lesnar की प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आई है और कंपनी ने भी बीस्ट को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया। हालांकि जिस तरह इस इवेंट का अंत हुआ उसे देखकर यह कहा जा सकता है कि दोनों सुपरस्टार्स की दुश्मनी अभी भी जारी रहने वाली है।

Raw के अगले एपिसोड में निश्चित ही Brock Lesnar का गुस्सा एक बार फिर देखने को मिल सकता है और इसका शिकार कोडी रोड्स बन सकते हैं। दोनों की दुश्मनी नई मोड़ लेगी या दोनों को अलग-अलग दुश्मन मिलेगा तो Raw के एपिसोड में साफ हो जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।