Create

WWE Backlash रिजल्ट्स LIVE: 14 जून 2020

ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच मेन इवेंट में हुआ जबरदस्त मैच
ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच मेन इवेंट में हुआ जबरदस्त मैच

ऐज vs रैंडी ऑर्टन (ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर)

रैंडी ऑर्टन इस मैच के लिए बाहर आ गए हैं और अब ऐज भी इस महामुकाबले के लिए आ गए हैं। ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर की शुरुआत हो गई है। अभी तक कोई भी सुपरस्टार ज्यादा हावी नहीं हो पाया और यहां बैलेंस मुकाबला देखने को मिल रहा है। रैंडी ऑर्टन ने ऐज को सुपरप्लेक्स देने की कोशिश की, लेकिन ऐज ने खुद को बचाया। ऐज ने टॉप रोप से रैंडी ऑर्टन को हैडबट दे दिया और रैंडी ऑर्टन के सिर से खून निकलना शुरू हो गया है और वो बुरी तरह से लहूलुहान हो गए हैं। ऐज अपना पूरा गुस्सा रैंडी ऑर्टन के ऊपर निकाल रहे हैं। ऐज ने सबमिशन लॉक में रैंडी ऑर्टन को जकड़ लिया, लेकिन रैंडी ने खुद को बचाया। रैंडी ऑर्टन ने बेहतरीन वापसी की और ऐज की गर्दन पर अटैक किया। रैंडी ऑर्टन अब ऐज की गर्दन के ऊपर अटैक कर रहे हैं। पहले उन्हें ग्लास पर फेंका, फिर बैरीकेड और अब स्टीलस्टेप्स पर पटकते हुए उनको चोटिल कर रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने ऐज को अब कमेंट्री टेबल पर पलट दिया। ऐज को रैंडी ऑर्टन रिंग के अंदर लेकर गए और पिन करना चाहा, लेकिन ऐज ने किकआउट कर दिया। रैंडी ऑर्टन ने ऐज को दो सुपलेक्स दे दिए हैं, अब ऐज ने लगातार सुपलेक्स दे किए हैं। यह मैच काफी शानदार चल रहा है और अब ऐज रिंग के बाहर आ गए हैं। रैंडी ने एक बार फिर ऐज की गर्दन पर वार किया और वो दर्द में नजर आ रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने ऐज को सुपरप्लेक्स दे दिया है। दोनों सुपरस्टार्स दर्द में नजर आ रहे हैं, रैंडी ने पिन करने की कोशिश की लेकिन ऐज ने किकआउट कर दिया। ऐज ने जबरदस्त रिवर्सल मूव लगाते हुए डीडीटी दिया, लेकिन वो रैंडी ऑर्टन को पिन नहीं पाए। ऐज ने रैंडी ऑर्टन को सबमिशन में जकड़ लिया औऱ फिर रैंडी ने एंगल स्लैम दे दिया ऐज को। हालांकि दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे को पिन नहीं कर पा रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने ऐज को डीडीटी दे दिया है और अब वो RKO देने की तैयारी में है। ऐज ने रैंडी ऑर्टन को RKO नहीं देने दिया और रिवर्सल मूव लगा दिया। यह मैच अभी भी जारी है। रैंडी ऑर्टन ने ऐज को ट्रिपल एच का फिनिशिंग मूव पेडिग्री दे दिया है, लेकिन ऐज ने किकआउट कर दिया। ऐज ने रैंडी ऑर्टन को रॉकबॉटम दे दिया है, लेकिन एक बार फिर किकआउट देखने को मिला। रैंडी ऑर्टन ने आखिरकार RKO दे ही दिया, लेकिन जीत उन्हें फिर नहीं मिली। इस मुकाबले में दोनों ही सुपरस्टार्स ने काफी बार किकआउट किया। ऐज ने रैंडी ऑर्टन को दो स्पीयर दिए, लेकिन रैंडी ऑर्टन ने किकआउट कर दिया। रैंडी ऑर्टन ने पहले लो ब्लो दिया औऱ फिर पंट लगाकर इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और द वाइकिंग रेडर्स के बीच रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच होना था। हालांकि इस मैच को रद्द कर दिया गया और यह मैच आधिकारिक तौर पर कभी शुरू नहीं हो पाया। मैच से पहले इन चारों सुपरस्टार्स ने बैकस्टेज लड़ना शुरू कर दिया और इसके बाद बेहद फनी सैगमेंट देखने को मिला।

ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले (WWE चैंपियनशिप)

बॉबी लैश्ले ने मैच शुरू होने से पहले ही ड्रू मैकइंटायर को मास्टर लॉक दे दिया और वो छोड़ने को तैयार नहीं थे। तीन-चार रेफरी के बीच में आने के बाद लैश्ले ने मैकइंटायर को छोड़ा। अब आखिरकार इस मैच की शुरुआत हो गई है। बॉबी लैश्ले ने मैकइंटायर को जबरदस्त नकब्रेकर दे दिया, लेकिन चैंपियन ने किकआउट कर दिया। मैकइंटायर ने भी वापसी कर ली है और अब वो लैश्ले के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। मैकइंटायर ने लैश्ले को स्पाइनबस्टर दे दिया। हालांकि लैश्ले ने किकआउट करते हुए खुद को बचाया। लैश्ले ने पलटवार करते हुए ड्रू मैकइंटायर को मारना शुरू कर दिया, लेकिन मैकइंटायर ने खुद को बचाया और जबरदस्त मूव लगाया। दोनों ही सुपरस्टार्स हार मानने को तैयार नहीं है और जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है। मैकइंटायर ने लैश्ले को खतरनाक सुपरप्लेक्स दे दिया है। यह मैच अभी भी जारी है और मैकइंटायर क्लेमोर किक देने गए, लेकिन लैश्ले ने स्पीयर दे दिया। मैकइंटायर ने किकआउट कर दिया। अब लाना आ गई हैं और मैकइंटायर ने लैश्ले को धक्का दिया, रिंग के बाहर लाना MVP के ऊपर गिर गईं। इसी का फायदा मैकइंटायर ने उठाया और क्लेमोर किक देते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया। लाना की एक गलती के काऱण बॉबी लैश्ले चैंपियन बनने से चूक गए। लैश्ले गुस्से में नजर आए और वो लाना को ऐसे ही छोड़कर MVP के साथ चले गए।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द मिज और जॉन मॉरिसन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच)

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मुकाबले से पहले द मिज और जॉन मॉरिसन ने अपना एक जबरदस्त म्यूजिक वीडियो दिखाया। इस बीच ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी रिंग में एंट्री कर ली है और मैच की शुरुआत हो गई है। मॉरिसन ने मैच की शुरुआत कर दी है और स्ट्रोमैन को अपनी स्पीड से चकमा दे दिया। हैंडीकैप मैच का फायदा मिज और मॉरिसन अच्छे से उठा रहे हैं। मिज अब स्ट्रोमैन पर अटैक कर रहे हैं, लेकिन मॉन्स्टर पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। स्ट्रोमैन ने दोनों सुपरस्टार्स को पटक दिया। हालांकि मिज और मॉरिसन ने मिलकर स्ट्रोमैन को नीचे गिराया। अब मौजूदा चैंपियन मुश्किल में नजर आ रहे हैं और मिज-मॉरिसन की जोड़ी भारी पड़ते हुए नजर आ रही है। स्ट्रोमैन को इन दोनों ने डबल डीडीटी दे दिया, लेकिन मॉन्स्टर ने किकआउट कर दिया। मिज ने टॉप रोप से अपना मूव लगाया और अपने साथी की मदद से स्ट्रोमैन को फिनिशिंग मूव दे दिया। हालांकि स्ट्रोमैन ने किकआउट कर दिया। स्ट्रोमैन ने द मिज को चोकस्लैम दे दिया और जॉन मॉरिसन को रनिंग पावरस्लैम देते हुए उन्हें पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया। मॉरिसन के पास चैंपियन बनने का सुनहरा मौका था, लेकिन द मिज की गलती उनके ही दोस्त को पड़ी भारी। अंत में स्ट्रोमैन ने इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

असुका vs नाया जैक्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

नाया जैक्स अपनी ताकत का इस्तेमाल काफी अच्छे तरीके से असुका के खिलाफ कर रही हैं, लेकिन असुका ने खुद को अभी तक मैच में बनाया हुआ है। नाया जैक्स का दबदबा देखने को मिल रहा था, लेकिन असुका ने वापसी का प्रयास किया और उन्होंने जबरदस्त ड्रॉपकिक लगा दिया। जैक्स ने फिर अपना दबदबा बनाना शुरू किया और खतरनाक पावरबॉम्ब दे दिया। असुका ने नाया जैक्स को रिंग के बाहर फेंक दिया और दोनों सुपरस्टार्स रिंग के बाहर ही लड़ते रहे। इस बीच रेफरी ने 10 काउंट किया और मुकाबला काउंट आउट के जरिए खत्म हुआ। इसी वजह से असुका ने अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया। मुकाबले के बाद असुका ने नाया जैक्स पर हमला कर दिया।

नतीजा: असुका ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन किया।

जैफ हार्डी vs शेमस

स्मैकडाउन में काफी समय से शेमस और जैफ हार्डी की दुश्मनी देखने को मिल रही है। आखिरकार दोनों सुपरस्टार्स के बीच पीपीवी में सिंगल्स मैच हो रहा है। इस मैच की शुरुआत हो गई है और शेमस ने अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया। जैफ हार्डी ने वापसी की है और रोप्स के सहारे से शेमस के ऊपर अटैक कर रहे हैं। हार्डी ने शेमस को रिंग के बाहर धकेला और स्टील स्टेप्स के सहारे से जबरदस्त मूव लगाया। एक्शन एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचता हुआ, लेकिन शेमस को जो समय मिला उसका उन्होंने फायदा उठाया और उन्होंने जैफ हार्डी को टॉप रोप पर पटक दिया। शेमस ने कंट्रोल बना लिया है, अब उन्होंने सिर के बल हार्डी को गिरा दिया। शेमस ने पिन करना चाहा, लेकिन जैफ हार्डी ने किकआउट किया। जैफ हार्डी ने वापसी का प्रयास किया है और शानदार हाईफ्लाइंग मूव लगाया, शेमस ने लेकिन किकआउट कर दिया। जैफ हार्डी टॉप रोप पर हैं और स्वॉन्टन बॉम्ब देना चाहा, लेकिन शेमस ने खुद को बचा लिया। शेमस ने रिवर्सल मूव लगाया, लेकिन हार्डी ने किकआउट कर दिया। शेमस ने जैफ हार्डी को सबमिशन मूव में जकड़ा, जैफ ने मुश्किल से रोप को पकड़ते हुए खुद को बचाया। जैफ हार्डी ने अंत में जबरदस्त वापसी की है और शेमस के ऊपर स्वॉन्टन बॉम्ब लगा दिया, लेकिन शेमस ने फिर किकआउट कर दिया। रिंग के बाहर शेमस ने जैफ हार्डी को ब्रोग किक दे दी है और फिर उन्हें रिंग में ले आए हैं। शेमस ने एक और ब्रोग किक दी, इसी के साथ जैफ हार्डी को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: शेमस

बेली और साशा बैंक्स vs आईकॉनिक्स vs एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप)

WWE बैकलैश के मेन शो की शुरुआत विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मुकाबले के साथ हो रही है। सभी 6 सुपरस्टार्स रिंग में आ गई हैं। बेली और आईकॉनिक्स मिलकर निकी क्रॉस के ऊपर हमला कर रही हैं और अब बेली ने दबदबा बना लिया है। सभी 6 सुपरस्टार्स एक साथ रिंग में आ गई हैं, लेकिन कोई ब्रोल देखने को नहीं मिला और वापस तीन सुपरस्टार्स ने लड़ना शुरू कर दिया। साशा बैंक्स ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिलीं। मुकाबला काफी तेज रफ्तार से चल रहा है और एक के बाद एक लगातार काफी पिनफॉल की कोशिश देखने को मिली, लेकिन सभी विफल रहें। बिली के काफी करीब पहुंच गई थीं अपनी टीम को जीत पहुंचाने में, लेकिन चैंपियन मुश्किल से बचें। बेली और बैंक्स ने जबरदस्त डबल टीम मूव लगाया, लेकिन क्रॉस ने उन्हें पिन नहीं करने दिया। ब्लिस आ गई हैं और वो जबरदस्त मूव्स लगा रही हैं, उन्होंने जबरदस्त तरीके से रिंग साफ कर दिया। एलेक्सा ब्लिस और क्रॉस ने डबल मूव लगाया, लेकिन पिन नहीं कर पाईं। हालांकि साशा बैंक्स ने ब्लिस को रोलअप करते हुए इस मैच को अपने नाम करते हुए चैंपियनशिप को जबरदस्त तरीके से डिफेंड कर लिया।

विजेता: बेली और साशा बैंक्स

अपोलो क्रूज vs एंड्राडे (यूएस चैंपियनशिप मैच): किकऑफ शो

WWE बैकलैश की शानदार शुरुआत हुई और किकऑफ शो में अपोलो क्रूज और एंड्राडे के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स का प्रदर्शन शानदार रहा और काफी दमदार एक्शन भी देखने को मिला। हालांकि अंत में अपोलो क्रूज ने स्लिंगशॉट पावरबॉम्ब देते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता: अपोलो क्रूज

नमस्कार बैकलैश (Backlash) पीपीवी की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। कोरोना वायरस के बीच WWE लगातार अपने फैंस के लिए शानदार शो लेकर आ रही है और यह पीपीवी भी बेहद खास होने वाला है। WWE ने इस पे-पर-व्यू के लिए शानदार मुकाबलों को बुक किया है औऱ निश्चित ही फैंस को सभी मैच देखकर काफी मजा आने वाला है। WWE ने पीपीवी के लिए 8 मैचों का ऐलान किया है, सभी मैच काफी जबरदस्त और एक्शन से भरपूर होने वाले हैं।

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर रेसलमेनिया में चैंपियन बने थे और अब वो लगातार दूसरे पीपीवी में अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं। उनका सामना बॉबी लैश्ले के खिलाफ होगा और इसी वजह से लिए यह मैच काफी जबरदस्त हो सकता है, इसमें काफी दमदार एक्शन भी देखने को मिल सकता है। WWE यूनिवर्सल चैंपियन भी अपनी चैंपियनशिप को 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच में द मिज और जॉन मॉरिसन के खिलाफ डिफेंड करेंगे। यह मैच भी बेहद खास होगा और इसमें काफी कुछ देखने को मिल सकता है।

इसके अलावा विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप, रॉ टैग टीम चैंपियनशिप और रॉ विमेंस चैंपियनशिप भी पीपीवी में डिफेंड होने वाली है, जिसके लिए हर कोई काफी ज्यादा उत्साहित हैं।

हालांकि WWE बैकलैश पीपीवी में किसी मैच का इंतजार सभी को होने वाला है, तो वो है रैंडी ऑर्टन vs ऐज के बीच 'ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर'। इस मैच के नियमों के बारे में अभी इतनी जानकारी नहीं है, लेकिन जिस तरह का मैच दोनों के बीच रेसलमेनिया में देखने को मिला था, इसके बाद एक बार फिर फैंस को दोनों सुपरस्टार्स से जबरदस्त मैच की उम्मीद होगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment