Create
Notifications

साल 2020 में WWE में लड़े गए 5 सबसे बेहतरीन सिनेमैटिक मैच 

बोनयार्ड मैच
बोनयार्ड मैच
Subham Pal
ANALYST
Modified 05 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

प्रो रेसलिंग बिजनेस में WWE अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए काफी कड़ी मेहनत करती है। रॉयल रंबल से लेकर मनी इन द बैंक लैडर मैच तक यानि WWE में पूरे साल रोचक चीजें देखने को मिलती रहती है। अब जबकि, अतीत में WWE में कुछ सिनेमैटिक मैच देखने को मिले थे लेकिन कोरोना महामारी फैलने की वजह से साल 2020 में WWE की सिनेमैटिक मैचों पर निर्भरता कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Survivor Series में टीम Raw के आखिरी मेंबर हो सकते हैं

WWE के ज्यादा-से-ज्यादा सिनेमैटिक मैच कराने के निर्णय से तीनों ब्रांड को काफी फायदा हुआ और फैंस को कुछ बेहतरीन स्टोरीटेलिंग और एक्शन देखने को मिला। रैंडी ऑर्टन vs ऐज का मैच साल 2020 के सबसे बड़े सिनेमैटिक मैचों में से एक था। इसके अलावा NXT टेकओवर: इन योर हाउस में भी एडम कोल और वैल्वेटीन ड्रीम के बीच सिनेमैटिक मैच देखने को मिला था।

इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे सिनेमैटिक मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया।

5- One Final Beat Match- जॉनी गर्गानो vs टॉमैसो सिएम्पा (WWE NXT)

जॉनी गर्गानो vs टॉमैसो सिएम्पा
जॉनी गर्गानो vs टॉमैसो सिएम्पा

NXT में जॉनी गर्गानो और टॉमैसो सिएम्पा के बीच पार्टनरशिप और खासकर इन दोनों के बीच दुश्मनी ने दर्शकों का काफी मनोरंजन किया था। तीन साल की लंबी दुश्मनी के बाद WWE ने इन दो सुपरस्टार्स के बीच एक आखिरी मैच का आयोजन करके स्टोरीलाइन को खत्म करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस की टीम में शामिल हो सकते हैं

One Final Beat Match एक खाली एरीना में लड़ा गया जहां केवल रिंग और रेफरी मौजूद थे। इस मैच से पहले गर्गानो और टॉमैसो एक-दूसरे से कई बार भिड़ चुके थे इसलिए उन्हें पता था कि एक सिनेमैटिक मैच में दर्शक क्या देखना पसंद करेंगे।

उम्मीद के मुताबिक, यह मैच साल के सबसे बेहतरीन सिनेमैटिक मैचों में से एक साबित हुआ और इस चीज ने NXT सुपरस्टार्स को फैंस का मनोरंजन करने का एक नया रास्ता दिखाया।

1 / 3 NEXT
Published 05 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now