Create
Notifications

साल 2020 में WWE में लड़े गए 5 सबसे बेहतरीन सिनेमैटिक मैच 

बोनयार्ड मैच
बोनयार्ड मैच
Subham Pal
visit

प्रो रेसलिंग बिजनेस में WWE अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए काफी कड़ी मेहनत करती है। रॉयल रंबल से लेकर मनी इन द बैंक लैडर मैच तक यानि WWE में पूरे साल रोचक चीजें देखने को मिलती रहती है। अब जबकि, अतीत में WWE में कुछ सिनेमैटिक मैच देखने को मिले थे लेकिन कोरोना महामारी फैलने की वजह से साल 2020 में WWE की सिनेमैटिक मैचों पर निर्भरता कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो Survivor Series में टीम Raw के आखिरी मेंबर हो सकते हैं

WWE के ज्यादा-से-ज्यादा सिनेमैटिक मैच कराने के निर्णय से तीनों ब्रांड को काफी फायदा हुआ और फैंस को कुछ बेहतरीन स्टोरीटेलिंग और एक्शन देखने को मिला। रैंडी ऑर्टन vs ऐज का मैच साल 2020 के सबसे बड़े सिनेमैटिक मैचों में से एक था। इसके अलावा NXT टेकओवर: इन योर हाउस में भी एडम कोल और वैल्वेटीन ड्रीम के बीच सिनेमैटिक मैच देखने को मिला था।

इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे सिनेमैटिक मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया।

5- One Final Beat Match- जॉनी गर्गानो vs टॉमैसो सिएम्पा (WWE NXT)

जॉनी गर्गानो vs टॉमैसो सिएम्पा
जॉनी गर्गानो vs टॉमैसो सिएम्पा

NXT में जॉनी गर्गानो और टॉमैसो सिएम्पा के बीच पार्टनरशिप और खासकर इन दोनों के बीच दुश्मनी ने दर्शकों का काफी मनोरंजन किया था। तीन साल की लंबी दुश्मनी के बाद WWE ने इन दो सुपरस्टार्स के बीच एक आखिरी मैच का आयोजन करके स्टोरीलाइन को खत्म करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस की टीम में शामिल हो सकते हैं

One Final Beat Match एक खाली एरीना में लड़ा गया जहां केवल रिंग और रेफरी मौजूद थे। इस मैच से पहले गर्गानो और टॉमैसो एक-दूसरे से कई बार भिड़ चुके थे इसलिए उन्हें पता था कि एक सिनेमैटिक मैच में दर्शक क्या देखना पसंद करेंगे।

उम्मीद के मुताबिक, यह मैच साल के सबसे बेहतरीन सिनेमैटिक मैचों में से एक साबित हुआ और इस चीज ने NXT सुपरस्टार्स को फैंस का मनोरंजन करने का एक नया रास्ता दिखाया।

4- कॉर्पोरेट मनी इन द बैंक लैडर मैच (WWE मनी इन द बैंक)

असुका
असुका

कोरोना महामारी की वजह से मनी इन द बैंक 2020 पीपीवी को WWE हेडक्वार्टर्स के अंदर कराने का फैसला किया गया। खास बात यह है कि इस साल मेंस & विमेंस लैडर मैच एक ही साथ शुरू हो गए थे और सुपरस्टार्स को ब्रीफकेस हासिल करने के लिए हेडक्वार्टर्स से होते सबसे ऊपरी मंजिल पर पहुंचना था।

मनी इन द बैंक काफी मनोरंजक होते हैं और इस मैच के दौरान काफी आइकॉनिक मोमेंट देखने को मिलते हैं। हालांकि, इस साल मनी इन द बैंक काफी अलग था और सिनेमैटिक टच ने इस मैच को और भी यादगार बना दिया।

3- वायट स्वॉम्प फाइट - ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रे वायट (WWE एक्सट्रीम रूल्स)

ब्रे वायट vs ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रे वायट vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

एक्सट्रीम रूल्स 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने स्वॉम्प फाइट में ब्रे वायट का सामना किया। यह एक नॉन-टाइटल मैच था जहां स्ट्रोमैन स्वॉम्प से निकलने की कोशिश कर रहे थे जबकि ब्रे वायट ने इस दौरान उनसे माइंड गेम खेलकर इस मैच को और भी मनोरंजक बना दिया।

यह मैच आगे चलकर और भी खतरनाक होता गया और आखिर में, वायट ने स्ट्रोमैन को स्वॉम्प में डुबोकर मैच का अंत कर दिया।

2. फायर फ्लाई फनहाउस मैच - जॉन सीना vs ब्रे वायट (WWE रेसलमेनिया 36)

जॉन सीना vs ब्रे वायट
जॉन सीना vs ब्रे वायट

फायर फ्लाई फनहाउस को WWE में शुरू हुए एक साल से ऊपर हो चुके हैं और रेसलमेनिया 36 में जॉन सीना vs ब्रे वायट के बीच फायर फ्लाई फनहाउस मैच देखने को मिला था। सीना ने फायर फ्लाई फनहाउस में ब्रे वायट का सामना करने का फैसला किया लेकिन किसी को पता नहीं था कि इसके अंदर क्या होने वाला है।

सीना ने इस मैच के दौरान वायट से फाइट करने की कोशिश की लेकिन फायर फ्लाई फनहाउस में उलझकर पूरे मैच के दौरान खुद से ही फाइट करते रहे।

1. बोनयार्ड मैच - एजे स्टाइल्स vs द अंडरटेकर (WWE रेसलमेनिया 36)

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे आइकॉनिक सुपरस्टार्स में से एक द अंडरटेकर ने रेसलमेनिया 36 में बोनयार्ड मैच में एजे स्टाइल्स का सामना किया। द अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स और गैलोज & एंडरसन का सामना करने के लिए अमेरिकन बैडेस रूप में वापसी की थी।

इस मैच के दौरान एजे स्टाइल्स के दोनों साथियों ने उन्हें जिताने की पूरी कोशिश की लेकिन अंडरटेकर इन तीनों ही सुपरस्टार्स पर भारी पड़े। इस मैच को साल का सबसे बेहतरीन सिनेमैटिक मैच कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now