Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 बड़े पे-पर-व्यू को लेकर WWE का बड़ा प्लान सामने आया

न्यूज़
1.03K   //    07 Feb 2019, 12:05 IST

Enter caption

WWE ने हमेशा से रैसलमेनिया को पूरे हफ्ते के शो के तौर पर पेश किया है। हफ्ते के दौरान रैसलमेनिया कार्ड तो होता ही है साथ में हॉल ऑफ़ फेम सेरेमनी और रैसलमेनिया फैन एक्सेस के इवेंट भी होते हैं।

इस बार पहली बार ऐसा हुआ जब WWE ने रॉयल रंबल में भी यही चीज़ की। आमतौर पर बड़े PPV इवेंट्स से एक रात पहले NXT टेकओवर इवेंट होते थे लेकिन इस साल WWE एक्सेस इवेंट किया जिसमें वर्ल्ड कोलाइड टूर्नामेंट जैसी चीज़ें शामिल थी।

माइक जॉनसन ने PW Insider Elite audio में ये बताया कि उन्हें ऐसा लगता है कि WWE अपने बड़े PPV इवेंट्स को लेकर अच्छी स्थिति में आना चाहता है। माइक ने कहा कि WWE चाहता है कि अब देश या आयोजनकर्ता कंपनी के पास आये और कंपनी के बड़े इवेंट अपने देश में करवाने की पेशकश करें नाकि कंपनी को खुद से किसी बड़े वेन्यू या देश की तलाश करनी पड़े।

रैसलमेमनिया, रॉयल रंबल, सर्वाइवर सीरीज़ और समरस्लैम के बारे में WWE की योजनाओं के ऊपर माइक ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए PW Insider Elite audio में कहा:

यहां मकसद अपने बड़े इवेंट्स को बड़े स्टेडियम में करवाने का नहीं है, बल्कि WWE को इससे पैसे बनाने में मदद ही मिलेगी। लेकिन मकसद यहाँ ये है कि WrestleMania, रॉयल रंबल, सर्वाइवर सीरीज़ और समरस्लैम को इतना बड़ा बना दिया जाए कि बाज़ार खुद ही चलकर WWE के पास आये नाकि WWE को खुद बाज़ार में उतरकर पहले बड़े इवेंट के लिए एक बिल्डिंग ढूंढनी पड़े और फिर उसका किराया देना पड़े।

यही वजह है कि उन्होंने रॉयल रंबल और समरस्लैम जैसे इवेंट्स के साथ भी एक्सेस को जोड़ दिया। वो एक ऐसी स्थिति चाहते हैं कि वो एक माहौल को एक बाज़ार में ले जाएं। उस माहौल को बाज़ार में ले जाने के उन्हें पैसे मिलें, कुल मिलाकर ये किसी सर्कस को अलग अलग शहरों तक ले जाने जैसा है।

इस साल की रॉयल रंबल हो चुकी है लेकिन रैसलमेनिया का काउंटडाउन शुरु हो गया है। समरस्लैम और सर्वाइवर सीरीज में अभी वक्त है तो देखना होगा कि ये पीपीवी किस जगह होते हैं।

Get Wrestlemania 35 News in Hindi here



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...