WWE में Brock Lesnar के 4 सबसे बड़े रीमैच जो 2022 में जरूर होने चाहिए

WWE में लैसनर के ये रीमैच जरूर होने चाहिए
WWE में लैसनर के ये रीमैच जरूर होने चाहिए

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) बहुत लंबे समय से WWE के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम की हैं और कई दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ यादगार मैचों का हिस्सा भी बन चुके हैं। द बीस्ट आज तक द अंडरटेकर (The Undertaker), ट्रिपल एच (Triple H) और जॉन सीना (John Cena) जैसे दिग्गजों को हरा चुके हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिनसे लैसनर की भिड़ंत पहले हो चुकी है, लेकिन फैंस उनके रीमैच को भी देखना काफी पसंद करेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE में ब्रॉक लैसनर के 4 सबसे बड़े रीमैचों के बारे में आपको बताएंगे जो 202 में जरूर होने चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन को WWE में Evolution के मेंबर के तौर पर फेम मिलना शुरू हुआ था और वो पिछले काफी समय से कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं। उनकी सबसे पहली वन-ऑन-वन भिड़ंत साल 2002 के सितंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में हुई, जिसमें द बीस्ट विजयी रहे थे।

मगर उनका अभी तक का सबसे यादगार मुकाबला SummerSlam 2016 में हुआ, जिसमें लैसनर की एल्बो लगने से द वाइपर के माथे से खून बहने लगा था। ऑर्टन फाइट को जारी नहीं रख पाए, इसलिए द बीस्ट को TKO से विजेता घोषित कर दिया गया। मगर कोई भी फैन 2 दिग्गज सुपरस्टार्स के मैच को इस तरह से समाप्त होने की उम्मीद नहीं कर रहा था, इसलिए WWE को कोशिश करनी चाहिए कि वो फैंस को एक बार फिर ऑर्टन vs लैसनर मैच दे सके और अबकी बार इसे बेहतर ढंग से बुक किया जाए।

#)एजे स्टाइल्स

Survivor Series 2017 से कुछ दिन पहले ही जिंदर महल को हराकर एजे स्टाइल्स नए WWE चैंपियन बने थे। उस समय यूनिवर्सल टाइटल ब्रॉक लैसनर के पास था, इसलिए Survivor Series के चैंपियन vs चैंपियन मैच में फैंस को द फिनोमिनल और द बीस्ट की टक्कर देखने को मिली।

स्टाइल्स और लैसनर के मध्य हुए इस मुकाबले में 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक खतरनाक एक्शन देखने को मिला और ये उस इवेंट के सबसे शानदार मैचों में से एक भी रहा। मैच अच्छा रहा लेकिन समस्या ये थी कि उस समय स्टाइल्स vs लैसनर मैच को अच्छे ढंग से हाइप नहीं किया जा सका था, लेकिन इस बार इसे अच्छे से बुक कर WWE स्टाइल्स vs लैसनर मैच को ज्यादा यादगार बना सकती है।

#)ड्रू मैकइंटायर

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि ब्रॉक लैसनर एक रेसलर के तौर पर ड्रू मैकइंटायर का बहुत सम्मान करते हैं और जब WrestleMania 36 के WWE चैंपियनशिप मैच में उनकी भिड़ंत हुई, तब द बीस्ट ने मैकइंटायर को मजबूत दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

उस मैच में लैसनर को हराकर मैकइंटायर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे। हालांकि उस मुकाबले की समयसीमा काफी छोटी रही, लेकिन मैकइंटायर और द बीस्ट की अच्छी इन-रिंग केमिस्ट्री के कारण ये मैच यादगार बन पाया था। अब मैकइंटायर कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं और लैसनर के साथ एक और मैच उनके करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता है।

#)बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर, दोनों पूर्व MMA फाइटर्स रहे हैं, उनमें ताकत की कोई कमी नहीं है और प्रो रेसलिंग में उनके अनुभव को देखते हुए फैंस उन्हें काफी समय से वन-ऑन-वन मैच में भिड़ते देखना चाहते थे। उनका अभी तक का सबसे पहला सिंगल्स मैच Royal Rumble 2022 में हुआ, जहां लैसनर को हराकर लैश्ले नए WWE चैंपियन बने थे।

मगर उस मैच के साथ सबसे खराब बात ये रही कि उसमें रोमन रेंस के दखल के कारण फैंस को लैसनर और लैश्ले के बीच एक क्लीन मैच देखने को नहीं मिल सका था। प्रो रेसलिंग फैंस, दोनों दिग्गजों के बीच एक क्लीन मैच देखना डिज़र्व करते हैं, इसलिए WWE को इस साल इसे दोबारा बुक जरूर करना चाहिए।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now