Create

कॉनर मैक्ग्रेगर को ढेर करने वाले खबीब ने WWE को लेकर किया बड़ा खुलासा, लैसनर को लेकर दिया संकेत

UFC 229: Khabib v McGregor
विजय शर्मा

UFC लाइटवेट चैंपियन खबीब नर्मागोमेडोव इस समय दुनिया के सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने UFC 229 में कॉनर मैक्ग्रेगर को बुरी तरह मारा। कॉनर मैक्ग्रेगर को कॉम्बैट स्पोर्ट्स के सबसे चर्चित फाइटरों में गिना जाता है। उनको ढेर करने वाले फाइटर का रातों-रात नाम बनना तय है।

कॉनर मैक्ग्रेगर को हराकर चैंपियनशिप डिफेंड करने वाले खबीब नर्मागोमेडोव ने ट्वीट कर जानकारी दी कि WWE ने उनसे संपर्क किया है और WWE उन्हें कंपनी में शामिल करना चाहती है। ट्वीट में उन्होंने ब्रॉक लैसनर का जिक्र किया। खबीब ने ट्विटर पर लिखा, "WWE ने मुझे अपनी कंपनी में शामिल होने का ऑफर दिया। आप लोगों की क्या राय है? #SmashLesnar #FakeFights

WWE दुनिया के सबसे अच्छे टैलेंट को कंपनी में शामिल करने की कोशिश में लगी रहती है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा जा सके। इस समय खबीब नर्मागोमेडोव बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो चुके हैं। कॉनर मैक्ग्रेगर के खिलाफ जीत के अलावा और अपनी अविजित स्ट्रीक के लिए भी जाने जाते हैं। फिलहाल जिस ऊंचाई पर खबीब का करियर है, उसे देखते हुए नहीं लगता कि वो WWE में जाएंगे।

खबीब नर्मागोमेडोव कोई आम MMA (मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स) फाइटर नहीं है, बल्कि उन्होंने अपने करियर में एक भी फाइट नहीं हारी है। MMA में खबीब की स्ट्रीक 27-0 की हो चुकी है। लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड खबीब के नाम ही है।

कॉनर मैक्ग्रेगर के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद 'द ईगल' खबीब ने केज के ऊपर से कूदकर कॉनर मैक्ग्रेगर की टीम पर हमला कर दिया था। फाइट के बाद दोनों फाइटरों की टीमों में काफी तनाव पैदा हो गया था। लेकिन किसी तरह UFC के अधिकारियों ने बीच-बचाव करवाया। UFC में फाइट खत्म होने के बाद चैंपियन को बेल्ट दी जाती है और फिर दोनों फाइटरों से केज के अंदर बात की जाती है, लेकिन तनाव को बढ़ते देख सेरेमनी आयोजित नहीं की गई।


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...